मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के छिन्दवाड़ा पहुंचने पर नागरिकों ने किया भव्य एवं आत्मीय स्वागत | New India Times

अबरार अहमद खान, भोपाल (मप्र), NIT:

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के छिन्दवाड़ा पहुंचने पर नागरिकों ने किया भव्य एवं आत्मीय स्वागत | New India Times

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के छिन्दवाड़ा पहुंचने पर नागरिकों ने जन आभार रैली में उनका भव्य एवं आत्मीय स्वागत किया। कमलनाथ के स्वागत के लिये अपार जनसमुदाय इमलीखेड़ा हवाई पट्टी के बाहर उमड़ पड़ा। लोगों में आत्मीय स्वागत की आतुरता स्पष्ट देखने को मिली।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के छिन्दवाड़ा पहुंचने पर नागरिकों ने किया भव्य एवं आत्मीय स्वागत | New India Times

मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ नागरिकों का अभिवादन स्वीकार करते हुए हवाई पट्टी से जन आभार रैली में पोला ग्राउण्ड के लिये रवाना हुए। पूरे मार्ग को जगह-जगह वन्दनद्वारों से सजाया गया था। सैंकड़ों की तादाद में विभिन्न समुदायों, व्यापारियों, संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं, शासकीय विभागों के कर्मचारियों, समाज के प्रत्येक वर्ग के प्रतिनिधियों के समूह द्वारा स्टॉल सजाकर स्वागत द्वार बनाये गये। सभी ने मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ पर पुष्प वर्षा के साथ ही माल्यार्पण कर उनका आत्मीय स्वागत किया।
मुख्यमंत्री कमल नाथ ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये कहा कि जनता घोषणाओं से थक चुकी है। इसलिये अब वह कोई घोषणा नहीं करेंगे। होने वाले कार्यों की संपूर्ण जानकारी जिम्मेदार अधिकारी देंगे और कार्य के पूरा होने की समय-सीमा भी बतायेंगे।
मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि किसानों, युवाओं और महिलाओं के हितों के संरक्षण और विकास के लिये मध्यप्रदेश सरकार सदैव तत्पर रहेगी। उनकी चुनौतियाँ अब हमारी होंगी। प्रदेश में कृषि आधारित अर्थ-व्यवस्था को मजबूत किया जायेगा। युवाओं के लिये बेहतर रोजगार, महिलाओं की उन्नति और सुरक्षित वातावरण निर्माण के लिये राज्य सरकार वचनबध्द है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के छिन्दवाड़ा पहुंचने पर नागरिकों ने किया भव्य एवं आत्मीय स्वागत | New India Timesमुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि कृषि क्षेत्र अर्थ-व्यवस्था की बुनियाद है। किसानों को उनकी उपज की सही कीमत दिलाई जायेगी। जब किसान समृध्द होगा, उसकी क्रय शक्ति बढ़ेगी, तभी गाँव और शहर का व्यापार बढ़ सकेगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने किसानों का कर्जा माफ कर उनके हित में बड़ा निर्णय लिया है। राज्य सरकार वचन पत्र के वादे के मुताबिक ही किसानों को न्याय दिलाएगी। वचन पत्र को जमीनी हकीकत और आवश्यकता के आधार पर तैयार किया गया है। इसमें हर वर्ग, हर व्यक्ति के चहुँमुखी विकास और उन्नति की बातों को शामिल किया गया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश के विकास में नवजवानों का बहुत बड़ा योगदान होगा। आज नौजवान इंटरनेट और नई तकनीकी विकास से लैस है। अब उनके हाथों को काम चाहिये, उन्हें व्यवसाय चाहिये।मध्यप्रदेश के प्रति निवेशकों का विश्वास बढ़ेगा, उद्योग-धन्धे आयेंगे तथा युवाओं के लिये नये-नये रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि चुनौतियों को विकास, खुशहाली और उन्नति में बदलने के लिये प्रदेश सरकार सही सोच के साथ कार्य करेगी। श्री नाथ ने छिंदवाड़ा की जनता के साथ प्रदेश के नागरिकों का आभार मानते हुए कहा कि चालीस वर्ष पहले छिंदवाड़ा के लोगों के प्यार के साथ भरपूर विश्वास मिला था, जो आज तक कायम है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमल नाथ के छिन्दवाड़ा पहुंचने पर नागरिकों ने किया भव्य एवं आत्मीय स्वागत | New India Times

मुख्यमंत्री श्री नाथ ने कहा कि पिछले चालीस वर्षों में छिंदवाड़ा विकास यात्रा में बहुत आगे निकल गया है। पहले यहाँ सड़कें, हाईवे, रेल लाईन नहीं थी, आज हैं। पातालकोट क्षेत्र के निवासी पहले सीमित कपड़े पहनते थे, आज वहाँ युवक जीन्स पहनते हैं। वहाँ अब बिजली, पानी, अस्पताल है। पहले छिंदवाड़ा में उद्योग नहीं थे, आज उद्योग-धन्धों की कमी नहीं हैं। युवाओं को रोजगार में स्थापित करने और उनके कौशल विकास के लिये प्रशिक्षण संस्थाओं की श्रृंखला है। ऐसी सुविधा पूरे विश्व में किसी एक जिले में नहीं है। श्री कमल नाथ ने कहा कि जो बल और शक्ति उन्हें प्रदेश के नागरिकों ने दी है, वह केवल छिंदवाड़ा ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिये और हर नागरिक के सर्वांगीण विकास के लिये है। मध्यप्रदेश के नये इतिहास के सृजन के लिये है।

आभार सभा में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्री सुखदेव पांसे, विधायक सर्वश्री दीपक सक्सेना, विजय चौरे, निलेश उईके, सोहनलाल वाल्मीकी, सुनील उईके, कमलेश शाह और सुजीत चौधरी ने भी अपने विचार व्यक्त किये। सभा में सिवनी और बैतूल जिलों के विधायक, अन्य जन-प्रतिनिधि, दूरदराज से बड़ी संख्या में आये ग्रामीणजन और स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading