ताजमहल मेरी पहचान है, मुझे मेरी पहचान चाहिए: इदरीस अली | New India Times

आबिद कुरेशी, आगरा ( यूपी ), NIT; ​ताजमहल मेरी पहचान है, मुझे मेरी पहचान चाहिए: इदरीस अली | New India Timesताज दुनिया के सात अजूबों में सबसे पहले नम्बर पर आती है, साथ ही भारत की एक पहचान दुनिया में ताज महल से होती है। 

एआईएमआईएम आगरा के जिला अध्यक्ष इदरीस अली ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ताज महल का दीदार करने मज़बूरी में आगरा आये क्योंकि जिस तरह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे दिन आगरा में रहे 370 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया उससे आगरा व विश्व के साथ 125 करोड़ भारत की जनता का कोई लेना देना नहीं है। यह एक मुख्यमंत्री का कर्तव्य जो उन्होंने पूरा किया है इसमें उनकी कोई तारीफ़ वाली बात नही है, अगर यह मुख्यमंत्री न होते कोई और होता तो वह भी 370 करोड़ किया उसे ज़्यादा का भी शिलान्यास कर सकता था, उससे हमें कोई फ़र्क नहीं  पड़ता क्योंकि यह हर मुख्यमंत्री की ज़िमेदारी बनती है कि वह अपने राज्य और हर जिले का विकास करे।

आज आगरा की जनता के साथ 125 करोड़ भारत की जनता व सम्पूर्ण दुनिया उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के अल्फाजों में यह सुना चाहती थी, 

  • 1. ताज महल भरतीय संस्कृति का हिस्सा है।
  • 2. ताज महल उत्तर प्रदेश के साथ ही सम्पूर्ण भारत की पर्यटन बुक लिस्ट पर ताज महल का नाम पहले पेज पर रहेगा।
  • 3. भरतीय ज़नता पार्टी का कोई भी केंद्र सरकार से लेकर किसी भी राज्य मंत्री, विधायक व अदर पार्टी भी ताज महल को लेकर आपत्ति जनक टिप्पणी नहीं करेंगी। 

ताज महल विश्व के सात अजूबों में से एक है और उन सात अजूबो में 1 नम्बर पर है और भारत की एक पहचान ताज महल से भी होती है। ताज महल आगरा के साथ ही उत्तर प्रदेश के साथ सभी राज्य एवं भारत में ही नहीं सम्पूर्ण विश्व में पहचान रखता है।

मेरी पहचान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने पर्यटन बुक लिस्ट में से हटाकर 2018 कलेन्डर में 7 नम्बर पर रख कर मेरी पहचान खत्म कर दी है।

आज सम्पूर्ण विश्व के साथ भारत की 125 करोड़ ज़नता व उत्तर प्रदेश एवं आगरा की जनता को यह उम्मीद थी कि मेरी पहचान आज मुझे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ज़रूर दे कर जाएंगे पर ऐसा नहीं हुआ है। इसलिए जैसे हमने कहा था की अगर ताज महल को पर्यटन बुक लिस्ट में नही लिया गया तो 27 अक्टूबर से ताज महल आंदोलन चालू हो जायेगा। सोमवार से ताज महल को लेकर आम पब्लिक के साथ राजनीतिक व समाज सेवी सरकारी गैर सरकारी व सभी लोगों से समर्थन मांगने के लिए पोस्टर व होर्डिग का भी प्रयोग सोमवार से चालू कर दिया जाएगा व नुक्कड़ सभा की लिस्ट भी एक दो दिन में जारी कर दी जाएंगी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading