जनता भाजपा की हुकुम शाह सरकार को उखाड़ फेंकेंगी: शरद पवार | New India Times

अब्दुल वाहिद काकर, ब्यूरो चीफ, धुले (महाराष्ट्र), NIT:

जनता भाजपा की हुकुम शाह सरकार को उखाड़ फेंकेंगी: शरद पवार | New India Times

राकांपा भवन के जीर्णोद्धार के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए राकांपा प्रमुख शरद पवार कहा कि केंद्र सरकार अपनी शक्ति और बहुमत का दुरुपयोग कर रही है, भवानी लोकसभा में हुई कांग्रेसी अध्यक्ष के साथ दुर्व्यवहार की निंदा की और श्रीमती सोनिया गांधी का बचाव करते हुए उन्होंने जमकर घटना की आलोचना भी की उन्होंने कहा कि इस तरह भाजपा की महिला संसद का बुक सवेरा लोकतांत्रिक हैं और प्रजातंत्र में हुक्मरानी की तरह हैं।

शरद पवार ने कहा कि उनके साम्राज्य में कभी सूरज नहीं डूबता था.यह इंग्लैंड और अंग्रेजों के बारे में कहा जाता था लेकिन महात्मा गांधी जैसे आम आदमी ने देश के सभी आम लोगों का नेतृत्व किया और उन्हें ताकत से भर दिया। उनके आदेश से इस देश के आम लोगों ने अंग्रेजों को भी भगा दिया। साम्राज्यों का पतन हो गया? इस पर सवाल उठाते हुए, श्री पवार ने यह विश्वास भी व्यक्त किया कि सत्ता देश के आम लोगों के हाथ में है और वे अपनी शक्ति का उपयोग करेंगे और भाजपा की हुकुम शाह सरकार को उखाड़ फेंकेंगे।

शरद पवार ने उस दिन संसद में हुई घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कांग्रेस के एक सांसद ने गलती से राष्ट्रपति को राष्ट्र पत्नी संबोधित किय.उन्होंने माफी मांगने की भी तत्परता दिखाई.लेकिन भाजपा सांसद सदस्य ने सोनिया गांधी को निशाना बनाया उन्होंने कहा कि इस वक्त भी मेरा दोष किया है आलोचना क्यों कर रहे हैं इस पर भाजपाइयों ने सोनिया गांधी पर हल्ला बोल दिया. जो लोकतंत्र के खिलाफ है।

राष्ट्रपति के सामने इस तरह का होना लोकतांत्रिक नहीं है। इतना साहस भाजपाइयों में कहाँ से आया, ल, यह बहुमत और सत्ता का दुरुपयोग है।पवार ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि शासक ऐसा व्यवहार कर रहे हैं कि हम जो कहेंगे वही होगा और हम जो चाहें कह सकते हैं।इस तरह का व्यवहार केंद्र सरकार कर रही हैं।उन्होंने इस देश को एक अलग दिशा में ले जाने की कोशिश की है। इससे दुनिया भर में भारत जैसे बड़े लोकतांत्रिक देश की छवि धूमिल हो रही हैं।इसके अलावा, आम आदमी को बोलने का कोई अधिकार नहीं है। जनप्रतिनिधि बोलते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाती है। इतना ही नहीं, वे शरीर पर दौड़ते हुए भी आते हैं। शरद पवार ने कहा कि यह मामला बहुत गलत है।उन्होंने यह भी आशंका जताई कि अगर कुछ सांसद सोनिया गांधी को सुरक्षित बाहर नहीं लाते तो तस्वीर कुछ और होती.

,


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading