पिपलानी पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर एवं शातिर ट्रैक्टर चोर को गिरफ्तार कर लाखों का माल किया बरामद | New India Times

शाहनवाज़ खान, भोपाल (मप्र), NIT:

पिपलानी पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर एवं शातिर ट्रैक्टर चोर को गिरफ्तार कर लाखों का माल किया बरामद | New India Times

अति. पुलिस महानिदेशक भोपाल जोन भोपाल, आदर्श कटियार (भापुसे) के निर्देशन में उप महानिरीक्षक शहर रेंज भोपाल इरशाद वली (भापुसे) द्वारा शहर में अवैध मादक पदार्थों की सप्लाई एवं बढती वाहन चोरी की घटनाओ को देखते हुए मादक पदार्थ तस्करों एवं वाहन चोरों के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश जारी किए गये थे।

पिपलानी पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर एवं शातिर ट्रैक्टर चोर को गिरफ्तार कर लाखों का माल किया बरामद | New India Times

उक्त तारतम्य में दिनांक 01.02.2020 को मुखविर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि टीआईटी कालेज के पास से एक स्वीफ्ट डिजायर जिसका नंबर MH02CR4092 है सफेद रंग की कार में जिसमें गांजा लेकर भोपाल तरफ आ रही है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक दक्षिण क्षेत्र भोपाल श्री संपत उपाध्याय (भापुसे) द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जोन-2 भोपाल संजय साहू के निर्देशन में नगर पुलिस अधीक्षक गोविंदपुरा संभाग अमित कुमार (भापुसे) के नेतृत्व में थाना पिपलानी के नगर निरीक्षक चैनसिंह रघुवंशी द्वारा उनि नरेन्द्र बेलवंशी, उनि प्रवीण ठाकरे, पउनि कुलदीप खरे, प्रआर 2480 रामप्रकाश पाण्डेय, आर. 3624 जितेन्द्र दांगी, आर. 3166 शेखर त्यागी एवं आर. 3419 प्रेम मीणा सहित एक टीम गठित की जाकर कार्यवाही हेतु रवाना की गई टीम द्वारा सुनियोजित तरीके से टीआईटी कालेज के पास से सफेद रंग की स्विस्ट डिडायर कार क्रमांक MH02CR4092 को रोका गया कार चालक से नाम पता पूछा जो अपना नाम संदीप कुमार खटीक पिता पप्पूलाल खटीक उम्र 32 साल निवासी म.न. सी-1 अमृता कुटीरम रोहतास नगर खजूरी रोड़ पिपलानी भोपाल का बताया कार को चेक किया गया कोई कोई वस्तु नही दिखी किन्तु मुखविर सूचना विश्वनीय होने से कार को बारीकी से खंगाला गया देखा कि कार की पिछली सीट एवं पीछे की डिग्गी के बीच एक पेटीनुमा बाक्स बनाया गया है जिसमें गांजे के कुल 11 पैकेट बजनी 21 किलोग्राम कीमती 2,10,000 रूपये का बरामद किया गया आरोपी से विस्तृत पूछताछ की गई जो बताया कि पूर्व में वर्ष 2016 में थाना अनंतगिरी में 30 किलोग्राम गांजा के साथ तथा वर्ष 2017 में थाना खेड़ीपंटा में 60 किलोग्राम गांजा के साथ बंद होकर जेल गया था जो वर्ष 2018 में विशाखापटनम केन्द्रीय जेल से रिहा हुआ है। आरोपी के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट के अंगर्गत मामला कायम कर विवेचना की जा रही है । गांजा के स्रोत के बारे में आरोपी से पूछताछ जारी है।

शातिर ट्रैक्टर चोर को गिरफ्तार कर वाहन किया बरामद

पिपलानी पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर एवं शातिर ट्रैक्टर चोर को गिरफ्तार कर लाखों का माल किया बरामद | New India Times

उक्त टीम को दिनांक 01.02.2020 को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि वायपास टोल नाका मिसरोद के पहले चाय की गुमठी के पास एक लड़का ट्रेक्टर बेचने की बात कर रहा है संदिग्ध लग रहा है सूचना पर की तस्दीक एवं कार्यवाही हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना पिपलानी के नगर निरीक्षक चैनसिंह रघुवंशी द्वारा उनि आरएल विश्वकर्मा सउनि केपी सिंह, प्रआर 199 मोहन सिंह, प्रआर 1225 जीवनलाल आर. 673 इंदर सिंह आर. 1731 शुभम पटेल आर. 2687 विजय चौधरी, आर.464 मीनेश आऱ. 3302 ओमप्रकाश आर. 3631 संतप्रकाश आर.375 हेमन्त आर. प्रशांत शर्मा सहित एक टीम गठित की गई। उक्त टीम द्वारा वायपास टोल नाका मिसरोद के पहले चाय की गुमठी के पास से एक लड़के को पकड़ा गया नाम पता पूछा जो अपना नाम रोहित लोवंशी पिता रामकिशन लोवंशी उम्र 23 साल नि. ग्राम कन्हवार थाना बाडी जिला रायसेन हाल- 66 सुमित्रा परिसर हिनोतिया आलम कोलार का बताया जिससे थाना पिपलानी के अपराध क्र. 98/2020 धारा 379 भादवि में चोरी गये ट्रेक्टर के बारे मे पूछताछ किया गया जो बताया कि हथाई खेडा पठार से दिनांक 29/01/2020 को रीतेश जोशी के साथ मिलकर जोनडियर ट्रेक्टर 5050डी चोरी किये थे जिसे आरोपी द्वारा झागरिया पहाडी झाडियो के बीच से एक ट्रेक्टर हरे कलर का जिसका नं. एमपी04एजे0680 को जिसमे मि ट्टी प्लेन करने की ब्लेड लगी है ट्रेक्टर का इंजन नं. PY3029D528648 इंजन नं. 1VY5050DVKA024470 है तथा एक ट्रेक्टर की चाबी जिसमे अंग्रेजी से india लिखा है कीमती 1025000 रूपये का बरामद कराया गया । विस्तृत पूछताछ पर आरोपी द्वारा बताया गया कि रीतेश जानडियर ट्रेक्टर की मास्टर स्विच व चाबी लेकर आया था तथा हथाई खेडा पठार के ट्रेक्टर की फोटो खींचकर मेरे मोबाईल पर बाट्सअप पर दिनांक 26/01/2020 को डाला था कि हम दोनो मिलकर हथाईखेडा पठार आनंद नगर पिपलानी से चोरी किये थे आरोपी रोहित लोवंशी को गिरफ्तार किया गया तथा आरोपी रीतेश जोशी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है आरोपी रीतेश जोशी के बारे में ज्ञात हुआ है कि वह पूर्व में बिहार में भी वाहन चोरी में बंद हो चुका है । उक्त दोनों सराहनीय कार्य करने पर टीम का उत्साहवर्धन हेतु श्रीमान उप पुलिस महानिरीक्षक महोदय भोपाल शहर रेंज भोपाल द्वारा नगद पुरस्कार की घोषणा की गई है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading