न्यू चिल्ड्रेन वेलफेयर सोसाइटी ने शिक्षकों को किया सम्मानित | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर खीरी (यूपी), NIT:

न्यू चिल्ड्रेन वेलफेयर सोसाइटी ने शिक्षकों को किया सम्मानित | New India Times

शिक्षक दिवस के पूर्व पर न्यू चिल्ड्रेन वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह की मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद की पूर्व अध्यक्ष मीनाक्षी अग्रवाल रही कार्यक्रम की अध्यक्षता। जिला पंचायत सदस्य पटेल शिखा कनौजिया ने की कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में सेवा निवृत शिक्षक संघ के महामंत्री रमाशंकर कटियार, गांधी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रधानाचार्य सौरभ दीक्षित, दयानंद जूनियर हाई स्कूल प्रधानाचार्य अवधेश मिश्रा, पैरामाउंट कंपटीशन क्लासेज के पटेल सुशील वर्मा ,प्रमोद गुप्ता भोले सामाजिक कार्यकर्ता, व्यापार मंडल के युवा नगर अध्यक्ष पटेल अशोक कनौजिया रहे।

उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि श्रीमती अग्रवाल ने कहा की शिक्षक राष्ट्र निर्माता है और देश के भविष्य की पीढ़ी का निर्माण शिक्षक के द्वारा ही संभव है उन्होंने कहा शिक्षक का कर्म आचरण और व्यवहार से ही छात्र-छात्राएं प्रभावित होती हैं और देश के लिए अपने को तैयार करती हैं मां शारदे विद्या मंदिर के प्रधानाचार्य श्याम किशोर अवस्थी ने अपने संबोधन में कहा की शिक्षक समाज में विशेष महत्व रखता है और छात्र की उन्नति पर शिक्षक सदैव प्रसन्न होता है। विशिष्ट अतिथियों ने अपने संबोधन में न्यू चिल्ड्रन वेलफेयर सोसाइटी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा शिक्षक सम्मान समारोह के आयोजन से शिक्षकों के हृदय में प्रसन्नता है और गुरु का स्थान कोई दूसरा नहीं ले सकता इसके लिए समस्त शिक्षकों के चरणों में नमन है।

कार्यक्रम अध्यक्ष पटेल शिखा कनौजिया ने समस्त अतिथियों के प्रति आभार प्रकट किया।
न्यू चिल्ड्रेन वेलफेयर सोसाइटी के संरक्षक अरविंद पांडेय ने अपने संबोधन में कहा की समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाएं देश निर्माण में अपना महत्वपूर्ण योगदान कर रहे हैं जिससे भारत माता का मस्तक गर्व से ऊंचा हुआ है।
उक्त अवसर पर नगर के २० विद्यालय के 234 शिक्षक शिक्षिकाओं को स्मृति चिन्ह् एवं फूलमाला से सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में रमाशंकर कटियार को द्रोण सम्मान से सम्मानित किया गया तथा समिति के अध्यक्ष आलोक तिवारी ने उनके जीवन परिचय पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर न्यू चिल्ड्रेन वेलफेयर सोसाइटी के उपाध्यक्ष मनोज वर्मा, महामंत्री संजीव दीक्षित, संगठन मंत्री नईम इदरीसी, और शिक्षक एवं शिक्षिकाएं सहित अभिभावक व गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

आए हुए मुख्य अतिथि एवं विशेष अतिथियों के प्रति समिति के प्रांतीय अध्यक्ष आलोक तिवारी ने आभार व्यक्त किया, कार्यक्रम का सफल संचालन समिति के कोषाध्यक्ष महेंद्र वर्मा ने किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading