एच.डी. व वाटर प्रुफ ब्राइडल मेकअप के लिए जानी जाती हैं बरखा नाहर | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

एच.डी. व वाटर प्रुफ ब्राइडल मेकअप के लिए जानी जाती हैं बरखा नाहर | New India Times

आज कल खूबसूरत होना व दिखना हर कोई चाहता है लेकिन समय के साथ आये बदलाव में खूबसूरत होने की बहुत बड़ी कीमत भी चुकानी पड़ती है वह कभी पैसों के रूप में तो कभी त्वचा को खराब करने वाले केमिकल के रूप में होती है।

इन सबसे बचने के लिए प्रशिक्षित व भरोसेमंद पार्लर का चयन किया जाना बहुत जरूरी है जो अपनी बेहतर सेवा देकर शादी में ब्राइडल व अन्य उत्सवों में पूरी फैमेंली को तैयार कर उनके सपनों को नई उड़ान देने में न केवल एक्सपर्ट हो बल्कि आधुनिक नवीन फैशन में आये बदलाव के अनुरूप अपने प्रोडक्ट का जानकार भी हो।

झाबुआ अंचल में थांदला शहर का जवाहर मार्ग स्थित बरखा ब्यूटी पार्लर (9981986333) की संचालिका बरखारानी नाहर को पार्लर में महारत हासिल है।

एच.डी. व वाटर प्रुफ ब्राइडल मेकअप के लिए जानी जाती हैं बरखा नाहर | New India Times

करीब 11 वर्ष पहले बॉम्बे के हाई प्रोफाइल पार्लर सेंटर से कोर्स कर उन्होनें अंचल में कई लड़कियों को ट्रेंड कर उन्हें रोजगार के अवसर दिए है वही हमेशा नई तकनीक से ब्रांडेड प्रोडक्ट का उपयोग करते हुए आइब्रो, फैशियल, ब्लिचिंग, मैनीक्योर – पैडीक्योर के साथ उत्सव के अनुरूप फैमेली मेकअप व मेहंदी और टैटू से संबंधित कार्य कर उन्होनें परिवारों के उत्सवों में जान डाल दी है।

बरखा बताती हैं कि फाउंडेशन से मेकअप पुरानी बात हो गई है। आजकल तो दुल्हन की खुबसुरती में चार-चांद लगे इसके लिए बॉलीवुड की तर्ज पर एचडी. व वाटर प्रुफ डर्मा मेकअप का जमाना है जो ठण्ड, गर्मी व बरसात वाली हर सीजन में पूरे समय तक एक जैसा टिका रहता है अन्यथा तो समय के साथ त्वचा काली पड़ने लगे जाती है। उन्होंने बताया कि आम व्यक्ति के बजट के अनुरूप उनके पास ब्राइडल मेकअप किट में उपयोग होने वालें सभी प्रैडक्ट्स हाई क्वालिटी के हैं, जो दुल्हन की स्किन के अनुसार उपयोग किये जाते है जिनका चेहरे पर कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है और उनकी सुंदरता भी लंबे समय तक टिकी रहती है।

उनका वाटर प्रुफ डर्मा ब्राइडल, सेलेब्रिटीज़ मेकअप कस्टमर द्वारा बहुत ही पसंद किया जाता है।

न्यूनतम दर पर सिखाती हैं सेल्फ व प्रोफेशनल ब्राइडल पार्लर व मेहंदी कोर्स

वर्तमान में मेहंदी में आये बदलाव को भी पूरी तरह से अपनाते हुए बरखा ब्यूटी पार्लर पर सेल्फ व प्रोफेशनल पार्लर व मेहंदी के कोर्स भी सिखाये जा रहे है जो शासन प्रशासन की योजनाओं के लाभ के साथ महिलाओं को रोजगार उपलब्ध करवाते हुए उन्हें आत्म निर्भर बनाने में उपयोगी साबित हो रहा है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading