तहसील स्तर पर इंसीडेंट कमाण्डर के नेतृत्व में दल गठित, कलेक्टर ने किये आदेश जारी

देश, राज्य, समाज, स्वास्थ्य

पवन परूथी/गुलशन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण उत्पन्न आपदा को देखते हुए भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के क्रम में ग्वालियर जिले में भी इंसीडेंट कमाण्डर की नियुक्ति के आदेश जारी किए गए हैं। तहसील स्तर पर नियुक्त किए गए इंसीडेंट कमाण्डर के नेतृत्व में एक दल बनाया गया है। इस दल में नगर निगम, पुलिस के साथ ही चिकित्सकों को भी तैनात किया गया है। इंसीडेंट कमाण्डेंट कार्यपालिक मजिस्ट्रेट को नियुक्त किया गया है।

जिला दण्डाधिकारी श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इंसीडेंट कमाण्डर के नियुक्ति आदेश जारी किए हैं। इनमें सिटी सेंटर क्षेत्र के लिये तहसीलदार श्रीमती शिवानी पाण्डेय, लश्कर क्षेत्र के लिये तहसीलदार श्री आर एन खरे, ग्वालियर सिटी के लिये तहसीलदार श्री रामनिवास सिकरवार, मुरार क्षेत्र के लिये तहसीलदार श्री नरेश गुप्ता, घाटीगांव क्षेत्र के लिये तहसीलदार श्री सीताराम वर्मा, ग्वालियर ग्रामीण के लिये तहसीलदार श्रीमती मधुलिका तोमर, भितरवार के लिये तहसीलदार श्री कुलदीप दुबे, डबरा के लिये तहसीलदार श्री नवनीत शर्मा तथा चीनौर तहसील क्षेत्र के लिये तहसीलदार श्री शिवदयाल धाकड़ को तैनात किया गया है।

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इंसीडेंट कमाण्डर के साथ पुलिस, नगर निगम और चिकित्सकों को भी तैनात किया है। यह अपने-अपने क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमण आपदा के संबंध में आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे। इन सबको अपने-अपने क्षेत्र में अनुमति जारी करने, संभावित मरीजों को चिकित्सकों के माध्यम से जांच कराने, शासन एवं प्रशासन के आदेशों का पालन कराने एवं कोरोना वायरस के संबंध में लोगों को समझाइश देने का दायित्व सौंपा गया है।

एडीएम श्री किशोर कन्याल ने बुधवार को शाम मोतीमहल के कंट्रोल रूम में राजस्व, पुलिस, नगर निगम एवं स्वास्थ्य विभाग के अमले के साथ बैठक कर इंसीडेंट कमाण्डर की नियुक्ति और उनके दायित्वों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी संबंधित विभाग समन्वित रूप से अपने दायित्वों का निर्वहन कर कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने हेतु प्रभावी कार्रवाई करें।

Leave a Reply