एसीबी ने नगर परिषद आयुक्त को 40 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गिरफ्तार

अपराध, देश, भ्रष्टाचार, राज्य

अशफाक़ कायमखानी, सीकर/जयपुर (राजस्थान), NIT:

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) सीकर टीम द्वारा बुधवार को कार्यवाही करते हुए मकराना नगर परिषद में कार्यरत आयुक्त संतलाल मक्कड़ को 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक श्री बीएल सोनी ने मीडिया को बताया कि परिवादी ने एसीबी में यह शिकायत दी कि उसे नगर परिषद मकराना क्षेत्र में आवारा पशुओं को पकड़ने का वर्क आर्डर मिला हुआ था जिसके तहत आवारा पशुओं को बाहर छोड़ने के 5 लाख रुपए के बिल भुगतान बकाया थे जिसे पास करने की एवज में आयुक्त संतलाल 50% राशि कमीशन के रूप में रिश्वत की मांग कर परिवादी को परेशान कर रहा था। सत्यापन के दौरान आयुक्त संतलाल द्वारा 10 हजार रुपए की रिश्वत की राशि ली गई। उल्लेखनीय है कि आयुक्त संतलाल द्वारा पूर्व में परिवादी से 70 हजार रुपए अन्य किसी काम की एवज में रिश्वत की राशि भी ली गई थी।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो महानिदेशक श्री दिनेश एमएन के निर्देशन में एसीबी सीकर उप अधीक्षक पुलिस श्री जाकिर हुसैन के नेतृत्व में उक्त मांग का सत्यापन करवा कर बुधवार को ट्रैप कार्यवाही करते हुए नगर परिषद मकराना आयुक्त संतलाल मक्कड़ को प्रथम किस्त 40 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया एवं प्रकरण भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के अंतर्गत दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

Leave a Reply