प्यार को परवान चढ़ाने के चक्कर में निर्दयी मां ने प्रेमी के साथ मिलकर एक वर्षिय मासूम बच्ची को उतारा मौत के घाट | New India Times

अबरार अहमद खान/मुकीज़ खान, भोपाल (मप्र), NIT:

प्यार को परवान चढ़ाने के चक्कर में निर्दयी मां ने प्रेमी के साथ मिलकर एक वर्षिय मासूम बच्ची को उतारा मौत के घाट | New India Times

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर मां की ममता शर्मसार हुई है। यहां एक वर्षिय मासूम बच्ची को जिस गोद में ममता की छांव मिलनी थी, उसे निर्दयी मां ने अपने प्यार को परवान चढ़ाने के चक्कर में मौत के घाट उतार दिया।
मिली जानकारी के अनुसार थाना तलैया क्षेत्र में दिनांक 18-09-2020 दिन शुक्रवार को 09 माह की मासूम बच्ची का शव बडे तालाब में तैरते हुये दिखा। वहॉ डियूटी कर रहे नगर निगम के गौताखार को बच्ची का शव बडे तालाब के पानी में शीतला माता मंदिर के पास तैरता हुआ दिखाई दिया, उन्होने तत्काल इसकी सूचना थाना तलैया पुलिस को दी।

उक्त सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराकर थाना तलैया प्रभारी डी0पी0सिंह स्वयं हमराह बल के मौके पर पुहंचे एवं मर्ग कायम कर मामलें की जॉच शुरू की।

जांच के दौरान मृतिका बच्ची का फोटोग्राफ व सूचना तैयार कर शहर के सभी थानों में एवं सोशल मीडिया, प्रिन्ट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया को इस सनसनी खेज घटना से अवगत कराकर प्रचार प्रसार कराया गया, जिस पर से अज्ञात मृतिका बच्ची के संबंध में थाना प्रभारी के दूरभाष पर उनि वीरेन्द्र सेन रायसेन ने बताया कि औबदुल्लागंज क्षेत्र दो दिन पहले एक महिला व बच्ची गुमी हुई है आप तस्दीक करा ले, जिसके बाद थाना प्रभारी तलैया भोपाल द्वारा त्वरित बिना देर किये औबदुल्लागंज थाने से संपर्क किया, जहॉ पर थाना के मोहर्रिर द्वारा बताया गया कि एक महिला व बच्ची 16-09-2020 को गुमी हुई है जिसकी रिपोर्ट गुमशुदा महिला व बच्ची के पति जीतेन्द्र चौरसिया निवासी रेल्वेकालोनी औबदुल्लागंज द्वारा दर्ज कराई थी उसके बाद थाना प्रभारी द्वारा गुमशुदा के ससुराल व मायके पक्ष के दोनो तरफ के लोगो को दिखाये, जिनके द्वारा मृतिका बच्ची को अपनी नातिनी के रूप में पहचाना, जिसका नाम शान्वी उम्र-09माह के रूप में बताये तथा लडकी के पिता रघुनन्दन ने बताया कि कि दिनांक 17-09-20 को 01-00 बजे दिन में मोहल्ले का शिवम कुशवाह नाम का लडका मेरी बेटी सोनम व नातिनी को अपने साथ भगा कर ले गया है।

दिनांक 20-09-2020 को मृतिका बच्ची का पोस्टमार्टम कराया गया जिसमें मृतिका की मौत मुंदी चोट व तालाब के पानी में डूबने से होना पाई गई है जिस पर थाना तलैया में अप.क्र. 801/20 धारा 302,34 भादवि का प्रकरण आरोपी मॉ सोनम चौरसिया व उसके प्रेमी शिवम कुशवाह के विरूद्ध पंजीबद्ध किया गया।

मामला सनसनीखेज होने से वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में तत्काल पुलिस टीम तैयार कर आरोपियों की तलाश हेतु संभावित स्थानों पर रवाना किया गया। दिनांक 21-09-2020 टीम को मुखबिर द्वारा सूचना ‍मिली की हत्या के दोनो आरोपी महिला सौनम चौरसिया व उसका प्रेमी शिवम कुश्वाह हलालपुर बस स्टेण्ड के पास भागने की फिराक में खडे है, पुलिस टीम द्वारा दविश दी गई जिन्हे घेराबंदी कर पकडकर अपनी अभिरक्षा में लेकर थाने लाये, पूछताछ पर अपना नाम (1) श्रीमती सोनम पत्नि जितेन्द्र चौरसिया उम्र-23साल निवासी-वार्ड नं. 13 रेल्वे कालोनी औबदुल्लागंज (2) शिवम कुशवाह पिता बाबूलाल उम्र-22साल निवासी-गल्लामण्डी के सामने आरामशीन के पास, कोतवाली रायसेन का होना बताया जो जुर्म स्वीकार करने पर अप.क्र. 801/20 धारा 302, 34 भादवि में गिरफ्तार किया गया।

मासूम बच्ची शानवी उम्र-01साल की निर्मम हत्या करने पर आरोपी के विरूद्ध अपराध में धारा 75 जेजे एक्ट का इजाफा किया गया, जिन्हे माननीय न्यायालय के समक्ष पेश किया जाता है।

गिरफ्तार आरोपी/आरोपिया

(1) सोनम पत्नि जितेन्द्र चौरसिया उम्र-23 साल निवासी-वार्ड नं. 13 रेल्वे कालोनी औबदुल्लागंज।

(2) शिवम कुशवाह पिता बाबूलाल उम्र-22साल निवासी-गल्लामण्डी के सामने आरामशीन के पास, कोवताली रायसेन।

सराहनीय भूमिका- थानाप्रभारी तलैया डी.पी.सिंह, उनि अंसार खान, उनि वीरेन्द्र सेन (कोतवाली) प्रआर शैलेन्द्रसिंह, मनोज चौबे, आर उमेश कटारे, आर प्रवीण चतुर्वेदी, आर अनिल, मआर सलोनी की सराहनीय भूमिका रही।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading