देवरी समेत पूरे सागर जिले में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है गणेश उत्सव

देश, राज्य, समाज

राकेश यादव, देवरी/सागर (मप्र), NIT:

दस दिवसीय गणेशोत्सव का उत्साह अपने चरम पर है, नगर में विभिन्न स्थानों पर गणपति पंडालों में गणेश प्रतिमाएं विराजित की गई हैं जँहा प्रतिदिन महाआरती के साथ कई कार्यक्रम आयोजित हो रहे है। वहीं महाकाली गणेशोत्सव युवा समिति द्वारा विराजित गणेश प्रतिमा नगर के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। राज रतन गणेश उतसव समिति सहजपुर तिराहा की मूर्ति भगवान शिव के रूप में बिराजे गणेश जी को देखने के लिए लोगो तथा बच्चो की टोली शाम को एकत्रित हो रही है। गणेश चतुर्थी पर्व को लेकर नगर में खासा उत्साह दिखाई दे रहा है।

सातवें दिन रविवार को पंडालों में विराजित गणेशजी की महाआरती का आयोजन बावन गढ़ समिति के सदस्यों ने किया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। महाआरती के बाद प्रसादी वितरित की गई। इसके बाद कई धार्मिक व सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए। कहीं भजन संध्या का आयोजन हुआ । देर रात तक पंडालों पर लोगों की भीड़ लगी रही। वहीं, नगर के विभिन्न गणेश मंदिरों पर आरती व महाआरती का आयोजन हुआ।

देवरी नगर की सुखचैन बाड़मेर शिवम पुत्रम गणेश उत्सव समिति के सदस्यों द्वारा सड़क पर सर्प शेषनाग पर पर बैठे गणेश प्रतिमा अत्यंत ही आकर्षक का केंद्र बनी हुई है इस गणेश उत्सव समिति में हिंदू मुस्लिम एकता का परिचय है। अधिकांश सदस्य मुस्लिम भाई है।वही देवरी नगर में
श्री महाकाली युवा गणेशोत्सव समिति, शिक्षा सदन स्कूल, महाकाली वार्ड देवरी ,बावनगड़ के राजा गणेशोत्सव समिति देवरी संकट मोचन गणेशोउत्सव समिति देवरी, लाल बाग के राजा बजरिया गणेशोउत्सव समिति देवरी, शिवम पुत्रम गणेशोउत्सव समिति सुखचैन वार्ड देवरी सहित सैकड़ों स्थानों पर गणेश प्रतिमाएं विराजमान है।

Leave a Reply