भाजपा सरकार लोगों को धर्म के नाम पर सिर्फ आपस में लड़वाना जानती है: धनीराम मौर्य, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रिटायर्ड इंजीनियर धनीराम मौर्य ने कई ग्रामों में किया जनसम्पर्क | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर-खीरी (यूपी), NIT:

भाजपा सरकार लोगों को धर्म के नाम पर सिर्फ आपस में लड़वाना जानती है: धनीराम मौर्य, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व रिटायर्ड इंजीनियर धनीराम मौर्य ने कई ग्रामों में किया जनसम्पर्क | New India Times

उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी के निघासन क्षेत्र में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता इंजीनियर धनीराम मौर्य, मुख्य अभियन्ता (से.नि.) ने बौधिया कलां, बौधिया खुर्द, रमुआपुर, सकटूपुरवा आदि ग्रामों में बनवारी लाल मौर्य पूर्व प्रधानाचार्य, अबरार जिला पंचायत सदस्य, मो. शमी रकेहटी, तरुण यादव, मेघनाथ यादव, बलराम आदि के साथ घर-घर जाकर समाजवादी पार्टी का प्रचार-प्रसार किया।
श्री मौर्य ने कहा कि मा. अखिलेश यादव जी ने बहुत सी जन कल्याणकारी योजनायें चलाई थी लेकिन मौजूदा सरकार ने न तो कोई काम किया और न ही जनता के कल्याण के लिए कोई योजनायें बनाईं, मौजूदा भाजपा सरकार सिर्फ समाजवादी सरकार की योजनाओं को बन्द करने तथा कराये गये कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन करने का काम कर रही है। मा. अखिलेश यादव द्वारा चलायी गयी डायल 102 और 108 एम्बुलेन्स योजना को बन्द कर दिया जबकि दोनों योजनाओं से निर्धन गरीबों का बहुत ज्यादा फ़ायदा था। डायल 100 पुलिस जिससे अपराधियों में ख़ौफ था, जो तत्काल मौके पर पहुंचकर विवादों का निपटारा करती थी, जिसके लिए बजट में कोई प्राविधान ही नहीं किया।
भाजपा सरकार लोगों को धर्म के नाम पर सिर्फ आपस में लड़वाना जानती है। इस सरकार में सबसे ज्यादा किसान गायों से, फसल का समय पर सही मूल्य न मिलने से परेशान है। डीजल और पैट्रोल का मूल्य अब तक के सबसे ऊँचे स्तर तक पहुंच गया।
नोटबन्दी करके बव्यापारियों, गरीबों, किसानों की कमर तोड़ दी। नोटबन्दी करके प्रचार किया गया कि भ्रष्टाचार खत्म होगा और काला धन वापस आएगा लेकिन ऐसा कुछ नही हुआ बल्कि इससे छोटे उद्योग बन्द हुए और बेरोजगारी बढ़ी। भष्टाचार खत्म होने के बजाय और बढ़ गया।
उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार ने लोगों को पेंशन दी, बच्चों को छात्रवृत्ति देकर गरीब छात्रों को शिक्षा के लिए प्रेरित करने का काम किया लेकिन भाजपा सरकार ने गरीबों की हितैषी उक्त योजनायें बन्द कर दी। भाजपा सरकार सिर्फ घोषणायें करती है जबकि समाजवादी सरकार ने अपने चुनावी घोषणपत्र में किये गये हर वायदे को पूरा किया। जनता भाजपा सरकार और उसकी नीतियों से परेशान हो चुकी है और मौजूदा सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है।
जनता ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता धनीराम मौर्य का पूर्ण समर्थन करने का वादा किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading