नमो नमो मोर्चा आहार केंद्र का हुआ शुभारंभ | New India Times

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

नमो नमो मोर्चा आहार केंद्र का हुआ शुभारंभ | New India Times

झाबुआ जिले के बामनिया के शासकीय चिकित्सालय पर नमो नमो मोर्चा द्वारा गर्भवती महिलाओं एवं दिव्यांगजनो के लिए पोषण आहार केंद्र का शुभारंभ किया गया।

नमो नमो मोर्चा के जिलाध्यक्ष सचिन बसोड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि झाबुआ जिले के सभी चिकित्सालयों पर आहार केंद्र की स्थापना की जाना है जिसके प्रारम्भिक चरण में पेटलावद सहित ग्राम बामनिया, खवासा, रायपुरिया के शासकीय स्वास्थ्य केंद्र पर इसका संचालन किया जाएगा।
नमो नमो मोर्चा जन सहभागिता से वनांचल की गर्भवती महिलाओं के लिए निःशुल्क पोषित आहार दूध, दलिया, फल आदि के साथ डिलेवरी के बाद जच्चा बच्चा के लिए ड्रायफूड का पैकेट की व्यवस्था भी की जाएगी।

नमो नमो मोर्चा आहार केंद्र का हुआ शुभारंभ | New India Times

नमो नमो मोर्चा द्वारा पोषण आहार केंद्र के शुभारंभ अवसर पर जिलें के वरिष्ठ पत्रकार सुधीर शर्मा ने अपने उदबोधन में कहा कि हर जरूरतमंद पात्र हितग्राही को इसका लाभ मिले तभी संगठन की सेवा भावना साकार होगी वहीं पेटलावद के नव निर्वाचित मण्डल अध्यक्ष सचिन (सोनू) मांडोत ने कहा कि उनके प्रयास पूरी पेटलावद तहसील में स्वास्थ्य सुविधाओं को ओर अधिक बेहतर करने के रहेंगे। बामनिया के वरिष्ठ पत्रकार सत्यनारायण शर्मा ने संगठन की सेवा भावना की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस दिशा में पहली बार किसी ने पहल की है इससे जिला कुपोषण के दंश से बाहर आ जायेगा। गोरक्षा समिति जिलाध्यक्ष राजू धानक ने कहा कि सेवा के कार्य निरन्तर होते रहना चाहिए जिससे अपने ग्रामीणों का भला होता है तो हमें भी उसका पुण्य मिलता है। इस अवसर पर आयोजन की अध्यक्षता कर रहे तहसील के वरिष्ठ स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी एम एल चौपड़ा ने कहा कि शासन प्रशासन हर पीड़ित दर्दी मरीज की सेवा करता ही है परंतु फिर भी पर्याप्त सुविधाओं के आभाव में यदि उसे सामाजिक संगठनों की मदद मिल जाती है तो वह बीमार मरीजों की ओर बेहतर ईलाज कर सकता है। संगठन द्वारा पहले से ही गर्भवती महिलाओं को पोषित आहार दिया जा रहा है यदि उसमे वह कुछ और सुधार कर ले तो इस योजना के दूरगामी परिणाम सुखद होने वाले है। सत्येंद्र ठाकुर ने कहा हर कार्य के पीछे यदि नियत साफ होती है तो सफलता भी मिलती है। सभी स्थानों पर इसका संचालन होता है तो यह संगठन की बड़ी उपलब्धि तो होगी ही वही ग्रामीण दिव्यांगजनो व गर्भवती महिलाओं को भी लाभ होगा। युवा पत्रकार अविनाश गिरी व उत्सव सोनी ने संगठन के कार्यों में हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया। पूर्व जिला महामंत्री रमेशचन्द्र बसोड़ ने कहा कि बामनिया में पोषण आहार केंद्र का संचालन ठीक से होने से ग्रामीण अंचल के बच्चे तंदुरुस्त व दीर्घायु बनेंगे। कार्यक्रम का कुशल संचालन कर रहे संगठन के प्रदेश महासचिव ने संगठन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए भारत की सांस्कृतिक विरासत को पुनर्जीवित करने पर बल दिया। इस अवसर पर बामनिया उपस्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. मनीष सौलंकी सहित पूरे स्टाफ का संगठन ने स्वागत सम्मान किया।

नमो नमो मोर्चा द्वारा पोषण आहार केंद्र शुभारम्भ पर संगठन के वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष द्वय अंकित बसोड़, विनय जैन, नगर अध्यक्ष दीपक जैन, मोहन सतयोगा, सलिम बागवान, संदीप कहार, रितिक राठौड़, सुश्री सीमा भाबर, सुश्री तारामणि, निश्चल मावी, भागीरथ सखवार, कोदरसिंह मुणिया सहित अनेक कार्यकर्ता व ग्रामीण जन उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading