लॉक डाउन के दिन फल एवं सब्जी विक्रेताओं के द्वारा छूट के समय किया गया वस्तुओं का विक्रय, एसडीएम पराग जैन ने लिया नगर का जायजा

देश, राज्य, समाज, स्वास्थ्य

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

नगर का जायजा लेने स्वयं अनुविभागीय अधिकारी पराग जैन, तहसीलदार शक्तिसिंह, नायब तहसीलदार अजय चौहान, नगर परिषद सीएमओ विकास डावर व नगर परिषद के कर्मचारी राजा टांक एवं पुलिस दल के साथ निकले।
नगर के प्रमुख मार्गों का पैदल भ्रमण करते हुए पराग जैन व टीम ने जगह-जगह नागरिकों तथा दुकानदारों को कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिये हिदायत दी। रहवासियों को अपने मेन गेट, चैनल तथा शटर को सैनिटाइजर द्वारा थोड़े-थोड़े समय में सेनीटाइज करने के निर्देश दिए वहीं किराना और अन्य आवश्यक वस्तुओं के दुकानदारों को कहा की सेवा को लक्ष्य में रखकर वस्तुओं का विक्रय करें। अधिक लाभ कमाने का लक्ष्य नहीं रखें एवं अधिक भीड़ इकट्ठी न करें।
मेडिकल स्टोर पर जाकर उन्हें अपने काउंटर से दो फीट आगे रस्सी बांधकर चूने की लाईन डालकर तथा एक एक ग्राहकों को अनुशासन से दवाई देने की हिदायत देते हुए अपने काउंटरों को समय-समय पर सेनीटाइज करने के निर्देश दिए।
चिकित्सक डॉ.महावीर जैन द्वारा अपने निवास थांदला से मेघनगर क्लीनिक आने में लॉक डाउन के कारण चिकित्सकीय सेवाओं में आवागमन की अनुमति हेतु एक आवेदन दिया गया जिस पर तत्काल स्वीकृति प्रदान करते हुए अनुविभागीय अधिकारी ने डॉ महावीर जैन के सेवा की सराहना की। आशा फार्मा के संचालक अशोक छाजेड़ के यहां जब टीम पहुंची तो उनकी व्यवस्था देखकर तहसीलदार शक्तिसिंह ने प्रशंसा करते हुए काउंटर के आगे चूने के लाइन भी लगाने के निर्देश दिए तथा ग्राहकों को एक साथ इकट्ठा नहीं करने के निर्देश दिए। अशोक छाजेड़ ने टीम को बताया कि मेरे द्वारा गरीब बेसहारा लोगों को निशुल्क दवाई भी वितरित की जा रही है तब अनुविभागीय अधिकारी पराग जैन एवं टीम ने उनकी प्रशंसा करते हुए उत्साहवर्धन किया। सांई चौराहे पर स्थानीय रहवासी अमित जैन ने एक आवेदन पत्र देकर बताया कि मेरी 15 वर्षीय बालिका तथा मेरे माता पिता पिछले 4 दिनों से जनता कर्फ्यू एवं लॉक डाउन के कारण उज्जैन में फंसे हुए हैं उन्हें निजी वाहन से मेघनगर लाने की अनुमति मांगने पर तत्काल अनुविभागीय अधिकारी ने स्वीकृति प्रदान की।
इधर रेलवे स्टेशन पर रेलवे द्वारा मुख्य गेट को बंद कर दिया। जगह-जगह रेलवे पुलिस तैनात रही।मोटरसाइकिल चालकों तथा पैदल बाजार आने वालों को कड़ाई से पूछताछ करके बिना उचित कारण से आने वालों को वापस अपने घरों को लौटा दिया गया। नगर में भी पुलिसकर्मियों ने सख्ती बरतते हुए कई स्थानों पर लाठियां भी भांजी।

Leave a Reply