राजस्थान कांग्रेस के 9 मुस्लिम विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर की बजट में अल्पसंख्यक उत्थान के बिन्दुओं को शामिल करने की अपील | New India Times

अशफाक कायमखानी, जयपुर (राजस्थान), NIT:

राजस्थान कांग्रेस के 9 मुस्लिम विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर की बजट में अल्पसंख्यक उत्थान के बिन्दुओं को शामिल करने की अपील | New India Times

राजस्थान का राज्य बजट इसी हफ्ते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार द्वारा विधानसभा मे रखा जाने से पहले कांग्रेस पार्टी के सभी नौ मुस्लिम विधायकों ने मुख्यमंत्री से पूर्व में उनके द्वारा की गई बजट घोषणाओं को याद दिलाते हुये उन्हें आने वाले बजट में पूरा करने की अपील की है।
राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस के निशान पर जीते आठ व बसपा से कांग्रेस में आये एक मुस्लिम विधायक को मिलाकर अब कांग्रेस के सभी नौ मुस्लिम विधायकों ने मुख्यमंत्री गहलोत से उनके द्वारा 2013-14 में बजट में राजस्थान के मुस्लिम बहुल इलाकों में इक्कीस उच्च माध्यमिक आवासीय विधालय खोलने की घोषणा पर अमल करने की अपील की है। इसी तरह मदरसा पेरा टीचर्स को मिल रहे मानदेय 7602 रुपयों को बहुत कम बताते हुये उनके सभी चरणों वाले मदरसा पेरा टीचर्स का मानदेय अधिकाधिक बढाने की मांग भी की है।
सभी विधायकों ने मुख्यमंत्री को उनकी 2013-14 के बजट घोषणाओं के तहत याद दिलाते हुये लिखा है कि सभी जिला मुख्यालयों सहित 23 अल्पसंख्यक बाहुल्य उप खण्डों में पृथक पृथक रुप से अल्पसंख्यक राजकीय बालक व बालिका छात्रावास खोलने की घोषणा पर क्रियान्वयन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री को उक्त मामले में पत्र लिखने वालों में अल्पसंख्यक मामलात के मंत्री शाले मोहम्मद, पूर्व मंत्री व विधायक आमीन खान, विधायक जाहिदा खान, विधायक सफीया, विधायक वाजिब अली, विधायक हाकम अली, विधायक आमीन कागजी, दानिश अबरार व विधायक रफीक के नाम शामिल हैं।
राजस्थान में भाजपा सरकार के समय आने वाले बजट में मुस्लिम समुदाय के तालूक से घोषणाओं का ना होना आम बात है लेकिन मुस्लिम मतों द्वारा कांग्रेस सरकार बनवाने के चलते मुस्लिम समुदाय सत्ता में अपनी हिस्सेदारी मानकर चलते हुये कांग्रेस सरकार के समय आने वाले बजट मे उनके उत्थान के लिये घोषणाएं होने की उम्मीद रखता है। कांग्रेस सरकार के समय आने वाले बजट मे आज तक मुस्लिम समुदाय के तालूक से कुछ नई व अनेक रिपिट घोषणाएं होती है। पर उनमे से अधीकांश घोषणाएं मात्र घोषणाएं ही साबित होती रही है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को उन्हीं की पार्टी के सभी नो मुस्लिम विधायको द्वारा पत्र लिखकर उनके द्वारा पूर्व मे की गई बजट घोषणाओं पर क्रियान्वयन करने की अपील अनेक सवाल खड़े करते हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading