अब विकास और जनहित की योजनाओं के लिए जाना जाता है मध्यप्रदेश: सांसद दरबार. मोदी जी ने देश को दुनिया में अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर मान-सम्मान बढ़ाया है: जिलाध्यक्ष राजीव यादव | New India Times

पंकज शर्मा, ब्यूरो चीफ, धार (मप्र), NIT:

अब विकास और जनहित की योजनाओं के लिए जाना जाता है मध्यप्रदेश: सांसद दरबार. मोदी जी ने देश को दुनिया में अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर मान-सम्मान बढ़ाया है: जिलाध्यक्ष राजीव यादव | New India Times

एक समय था जब मध्यप्रदेश का नाम बिहार, राजस्थान, उत्तर प्रदेश जैसे उन पिछड़े राज्यों के साथ लिया जाता था, जो विभिन्न क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्तर पर अर्जित की गई उपलब्धियों के आंकड़ों को खींचकर नीचे उतार देते थे। लेकिन अब तस्वीर बदल गई है। मध्यप्रदेश अब देश का अग्रणी राज्य है। केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग से मध्यप्रदेश का यह कायाकल्प भाजपा की सरकार ने किया है।
मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार के कार्यकाल में मध्यप्रदेश अब बीमारू राज्य नहीं रहा, बल्कि देश में सबसे तीव्र गति से विकास करने वाला राज्य बन गया है। यह बात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के 8 साल का कार्यकाल पूर्ण होने के उपलक्ष्य में क्षेत्रीय सांसद श्री छतर सिंह दरबार ने भाजपा जिला कार्यालय पर आयोजित पत्रकारवार्ता के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा चलाई जा रही योजनाओं में से कई में मध्यप्रदेश सबसे आगे है। हम जनता की बेहतर सेवा करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव शंख फूंका जा चुका है और हम सभी साथ मिलकर स्थानीय निकाय व त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में ऐतिहासिक सफलता प्राप्त करेंगे।
जिलाध्यक्ष राजीव यादव ने कहा कि आज से आठ साल पूर्व जब नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री का दायित्व संभाला था उस दौरान देश के सामने अनेक प्रकार की चुनौतियां खड़ी थी। इन चुनौतियों का मुकाबला करते हुए श्री मोदी ने देश को दुनिया में अग्रिम पंक्ति में खड़ा कर मान-सम्मान बढ़ाया है। कोविड जैसी महामारी का मुकाबला करते हुए आठ साल में देश ने कितनी तरक्की की यह सबके सामने है।
प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में इन आठ सालों में अनेक विकास कार्य हुए हैं। कई योजनाएं जो कांग्रेस की अल्पकाल की सरकार ने बंद कर दी थी। भाजपा की सरकार आते ही उन योजनाओं को दोबारा शुरू कर दिया है। वर्तमान में 150 के लगभग भाजपा की जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब सत्ता संभाली थी उस समय हमारे सामने कई विकट जटिल समस्याएं सामने थी। कोरोना महामारी का मुकाबला ही नहीं किया अपितु इससे विचाव हेतु देश में स्वदेशी वैक्सीन का निर्माण कराकर लोगों को वैक्सीन लगवाई। वह वैक्सीन दुनिया की अन्य वैक्सीनों से कहीं अधिक कारगर साबित हुई, वहीं नहीं अन्य देशों को भी वैक्सीन उपलब्ध कराई।
प्रधानमंत्री द्वारा उज्जवला योजना, आयुष्मान कार्ड, वनधन योजना, प्रधानमंत्री आवास जैसी कई कल्याणकारी योजनाएं लाई गई जिनसे आमजन को काफी लाभ, मदद मिली है. खासकर गरीब तबके महिलाओं को इन योजनाओं का काफी लाभ मिला है। प्रेस वार्ता में भाजपा जिला महामंत्री प्रकाश धाकड़, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading