भाजपा के भगवान गवली बने धुलिया मनपा के उप महापौर | New India Times

अब्दुल वाहिद काकर, ब्यूरो चीफ, धुले (महाराष्ट्र), NIT:

भाजपा के भगवान गवली बने धुलिया मनपा के उप महापौर | New India Times

सोमवार को राजनीतिक उठापटक के बीच एक बार बीजेपी ने महानगर पालिका में उप महापौर पद पर शानदार प्रदर्शन करते हुए भारी बहुमत से भाजपा पार्षद भगवान गवली उप महापौर चयनित हुए हैं. भाजपा महानगर जिला अध्यक्ष अनूप अग्रवाल ने आशा व्यक्त की है कि महापौर के चुनाव में इससे भी अधिक बहुमत साबित करेंगे.

धुलिया महानगर पालिका में उपमहापौर कल्याणी अंपलकर की ढाई साल की मियाद समाप्त होने पर भाजपा ने भगवान को उप महापौर के लिए मैदान में उतारा था. वहीं एमआईएम और महा विकास आघाडी ने भी उम्मीदवार दिया था. महापौर चयन प्रक्रिया को लेकर उच्चतम न्यायालय में मामला विचाराधीन है जिसके चलते महापौर का चुनाव इस समय नहीं हुआ. 73 वोटो में से भाजपा के भगवान गवली को 50 वोट मिले हैं.

उपमहापौर के चुनाव को लेकर सोमवार को महासभा का आयोजन किया गया था. पार्षदों ने 12 बजे महानगर पालिका के अटल बिहारी बाजपेई सभागार में ऑनलाइन तरीके से उपस्थिति दर्ज कराते हुए उप महापौर पद के उम्मीदवारों को अपना वोट दिया. पीठासीन अधिकारी के रूप में जिलाधिकारी संजय यादव ने कार्य देखा.

भाजपा ने उप महापौर पद के लिए भगवान गवली को ओबीसी उम्मीदवार के रूप में उतारा था जबकि विपक्ष ने खान रहीम और शेख मोहम्मद को उम्मीदवार बनाया था.

भगवान गवली को वैध 73 में से 50 वोट मिले.

खान रहीम को 19 और शेख मोहम्मद को 4 वोट मिले.

महानगर पालिका में भाजपा के 50 पार्षद हैं और सभी पार्षदों ने कोई दरार नहीं आने दी. पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार भगवान गवली को वोट देकर भाजपा ने विजय पातिका फहराई.

पीठासीन अधिकारी संजय यादव के द्वारा उप महापौर के लिए भगवान गवली चयन घोषित होते ही महानगर पालिका प्रांगण में भाजपा ने जमकर जीत का जश्न मनाया. इस अवसर पर सांसद डॉ.सुभाष भामरे, महापौर चंद्रकांत सोनार, महानगराध्यक्ष अनुप अग्रवाल, पार्षद नरेश चौधरी, हिरामण गवळी, देवेंद्र सोनार, युवराज पाटील, भिकन वराडे, नाना कर्पे, सुनिल बैसाणे, प्रविण अग्रवाल, विजय माळी, सागर कोडगिर, प्रतिभा चौधरी, प्रदीप पानपाटील सहित अन्य कार्यकर्ता जमकर झूमे. इस दौरान कोविड नियमों का सरेआम आमउल्लंघन किया गया. सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क आदि कार्यकर्ताओं के चेहरे पर दिखाई नहीं दिया.

भाजपा महानगर अध्यक्ष अनूप अग्रवाल ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा के पास 50 पार्षद हैं. महापौर चुनाव में भाजपा 50 से भी अधिक पार्षदों का समर्थन प्राप्त कर फिर से मनपा पर भाजपा का महापौर विराजमान करेंगे. महा विकास आघाडी के पार्षदों का समर्थन भी भाजपा को प्राप्त है, आने वाले समय में महा विकास आघाडी के पार्षद भाजपा को उसके विकास के एजेंटों को समर्थन करेंगे.


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading