कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा राणापुर झाबुआ होते हुए पहुंची मेघनगर | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी/पंकज बडोला, झाबुआ (मप्र), NIT:

New India Times

कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का आज 23 सितंबर को जोबट से झाबुआ विधान सभा के राणापुर झाबुआ मेघनगर में आगमन हुआ जिसमें हजारों नागरिकों की भारी भीड़ शामिल हुई।

मेघनगर दुल्हन की तरह बैनर पोस्ट कट आउट से पटा

हज़ारों मोटर साइकिलों का काफिला 435 चार पहिया वाहन जन आक्रोश यात्रा के रथ के पीछे नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। यह यात्रा टोल गेट से प्रारंभ हुई राणापुर के कृषि उपज मंडी प्रांगण में सभा के रूप में परिवर्तित हो गई।

कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा राणापुर झाबुआ होते हुए पहुंची मेघनगर | New India Times

इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रांका ने संचालन करते हुए जन आक्रोश यात्रा के उद्देश्य से ग्रामीण किसानों आमजन को अवगत कराया उपस्थित जन समुदाय को संबोधित करते हुए यात्रा के नेतृत्वकर्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार का खजाना खाली है नित्य कर्ज पर कर्ज लिए जा रही है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनता ग्रामीण किसानों को भ्रमित कर झूठी वाही वाही लूटने में मस्त है प्रदेश का बंटाधार हो चुका है।

कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा राणापुर झाबुआ होते हुए पहुंची मेघनगर | New India Times

किसान की फ़ैसले चौपट हो चुकी है आज किसान मुआवजे की बात कर रहा है पटवारी हड़ताल पर है जिससे साफ जाहिर होता है भाजपा सरकार ग्रामीण किसानों व्यापारियों युवा बेरोजगारों कर्मचारी की हितेषी नहीं है पूरे प्रदेश में कांग्रेस की लहर है

शीघ्र ही कांग्रेस की सरकार मध्य प्रदेश में बनने जा रही है

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव संजय दत्त ने कहा कि आज गांवों में बिजली की समस्या है, किसानों को फसल का मुआवजा नहीं मिला, मंडियां बंद हैं, पटवारी हड़ताल पर हैं, सोयाबीन खराब हो रही है और भारतीय जनता पार्टी के लोग जनशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं।

कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा राणापुर झाबुआ होते हुए पहुंची मेघनगर | New India Times

यहां जनता के जख्मों पर नमक डाला जा रहा है

प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष डॉ विक्रांत भूरिया ने शिवराज पर हमला बोलते हुए कहा की शिवराज सिंह किसानों की बर्बादी पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे हैं, किसान कर्ज के बोझ तले दबे हैं लेकिन अपने आप को किसान पुत्र कहने वाले शिवराज सिंह चौहान उनकी कोई सुध नहीं ले रहे हैं। आज युवा बेरोजगार दर-दर भटक रहा है उनके रोजगार के लिए कोई अवसर मुहैया कराने में सरकार अक्षम साबित हुई है जन आशीर्वाद यात्रा को प्रदेश की जनता ने कर दिया है आज प्रदेश की 230 विधानसभा क्षेत्र में जन आक्रोश यात्रा को ग्रामीण किसानों जनता युवा बेरोजगारों का आपार समर्थन मिल रहा है जिससे साफ जाहिर होता है प्रदेश में कांग्रेस की सरकार काबिज होगी जिला कांग्रेस प्रभारी हमीद काजी ने कहा कि यह समय कांग्रेस में एक जू ट ता लाने का है कांग्रेस पार्टी एकजुट रही तो प्रदेश में सरकार बनना ही है जन आक्रोश की सफलता इस बात का संकेत देती है की प्रदेश में सरकार कांग्रेस की बनना निश्चित है। पूर्व विधायक जेवियर मेडा ने कहा कि भाजपा को अब जनता ग्रामीण किसानों युवा बेरोजगार ने नकार सा दिया है जनता अब भाजपा के बहकावे में नहीं आएगी चारों ओर कांग्रेस का माहौल है हमें एकजुट होकर कांग्रेस को विजई बनाना है।

उपस्थित विशाल जनसमुदाय को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मथियास भूरिया जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती सोनम भाबर प्रदेश कांग्रेस महासचिव निर्मल मेहता कांग्रेस नेता हेमचंद डामोर पार्षद विनय भाबर संगठन मंत्री जसवंत भाबर जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष कांग्रेस अध्यक्ष प्रवक्ता साबिर फिटवेल कैलाश डामोर देवल सिंह परमार गोपाल शर्मा आदि ने भी संबोधित किया।

तत्पश्चात यात्रा झाबुआ पहुंची जन आक्रोश यात्रा नगर के भ्रमण उपरांत बिरसा मुंडा प्रतिमा माल्यार्पण कर शहीद टंट्या मामा चौराहे पर पहुंची जहां नुक्कड़ सभा कर यात्रा कॉलेज रोड़ खोडियार माता मंदिर पहुंची जहां अतिथियों द्वारा पूजा अर्चनाकी गई जन आक्रोश यात्रा राजवाड़ा पहुंची आजाद चौक थांदला गेट बस स्टैंड विजय स्तंभ मेघनगर नाका जहां यात्रा का भव्य रूप ऐतिहासिक स्वागत हुआ। आजाद चौक पर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर यात्रा थांदला गेट बस स्टैंड गांधी प्रतिमा स्थल पर नुक्कड़ सभा कर यात्रा विजय स्तंभ होती हुए मेघनगर की ओर प्रस्थान किया गया रास्ते में जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया मेघनगर के झाबुआ चौराहे पर बने दो मंच चर्चा में रहे।

झाबुआ रोड़ मेघनगर में युवा टीम ने कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का ज़ोरदार स्वागत किया

इस अवसर पर कांग्रेस के जमीनी कार्यकर्ता अरुण ओहारी, रोशन बारिया, सौहेल शेरानी, राजा मानसीग, अन्ना सिंह वसुनिया, कालु बसोड, मेघनगर साई चौराहे पर कांग्रेस महीला मार्चा अध्यक्ष शायदा भाबर, संजीदा कटरा, ब्लॉक अध्यक्ष यामीन शेख, बहादुर हटीला, सहीत सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा अपने लव लश्कर के साथ थांदला प्रस्थान कर गई।

By nit

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading