एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन जिला ग्वालियर की प्रथम बैठक सम्पन्न | New India Times

पवन परूथी/गुलशन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन जिला ग्वालियर की प्रथम बैठक सम्पन्न | New India Times

एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की ग्वालियर जिला इकाई की पहली बैठक वरिष्ठ पत्रकार डॉ. सुरेश सम्राट की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में जहां एमपी वर्किग जर्नलिस्ट यूनियन का सदस्यता अभियान जारी रखने पर सहमति बनी वहीं ग्वालियर में पत्रकारों (वरिष्ठ एवं युवा पत्रकारों) की नई कालोनी को लेकर पहल करने, ग्वालियर-चंबल संभाग की जिला इकाईयों को सक्रिय करने, नई नियुक्तियां करने, जिला व संभागीय सम्मेलन आयोजित करने, खेल प्रतियोगिताएं जैसे बैडमिंटन स्पर्धा आयोजित करने, पत्रकारों के लिये कार्यशालाएं करने आदि निर्णय लिये गये। इस अवसर पर जहां बैठक के उपरांत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जन्म दिवस पर उनके आह्वान पर एक पौधा रोपा गया। वहीं  वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र खंडेलवाल और कृष्णमुरारी शर्मा को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई। 

इस अवसर पर अपने संबोधन में वरिष्ठ पत्रकार डॉ. सुरेश सम्राट ने पत्रकारों को संबोधित करते हुये कहा कि पत्रकार एक जुट हों। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के संगठन का जब कुशल नेतृत्व के हाथों मेें हो तो वह अपनी एक बडी लकीर खींच कर आगे बढता है। डॉ. सम्राट ने कहा कि मैंने अपने पूरे पत्रकारिता के काल में किसी भी संगठन में इतनी बडी संख्या पत्रकारों की पहली बैठक में नहीं देखी जिसमें सभी बडे एवं छोटे समाचार पत्र , इलेक्ट्रोनिक मीडिया के पत्रकार हों। उन्होंने कहा कि मप्र वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन में कुशल नेतृत्व की कमी नहीं है। इसलिये इस संगठन का विस्तार होगा भी और संगठन के पदाधिकारी पत्रकार हितों में आगे कार्य करेंगे। 

एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के सह प्रदेश अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार विनय अग्रवाल ने कहा कि सभी लोग एकजुट होकर एक साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि संगठन द्वारा जहां स्वास्थ्य के लिये शिविर आयोजित किये जायेंगे वहीं पत्रकारों को और ज्ञान वर्धन हो इसके लिये कार्यशालाएं भी आयोजित की जायेंगी। उन्होंने कहा कि एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन कभी भी पत्रकार हित में पीछे नहीं हटेगा। अग्रवाल ने प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा के संदेश का वाचन भी किया। 

एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन जिला ग्वालियर की प्रथम बैठक सम्पन्न | New India Times

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार सुरेश शर्मा ने कहा कि संगठन की बैठक में बडी संख्या में मौजूद पत्रकारों की संख्या इंगित करती है कि अब पत्रकार जागरूक होकर और आगे बढेंगे। इतना ही नहीं अन्य पत्रकारों को जो अन्य संगठन में भी हैं को साथ लेकर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी पत्रकारों को कोई भी समस्या होने पर एकजुट होकर उसकी लड़ाई लडना चाहिये। यदि पत्रकार गलत है तो भी उसे संगठन में लाकर उसकी गलती का एहसास करायें । उन्होंने कहा कि समय पर पत्रकारों की मदद को आगे आना ही संगठन की सफलता का प्रमाण होता है। 

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष अजय मिश्रा ने जहां संगठन का महत्व बताया वहीं उन्होंने संगठन का एक उददेश्य स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रत्येक जिले में पत्रकार वार्ड की कल्पना को भी साकार करने की बात को कहा। जिलाध्यक्ष अजय मिश्रा ने खेल के क्षेत्र मेंं जल्द ही बैडमिंटन स्पर्धा का आयोजन कराया जायेगा। वहीं स्वास्थ्य शिविर , के साथ पत्रकारों के हितों तथा उनके परिवार के लिए भी विभिन्न प्रकार के शिविरों का आयोजन किया जायेगा। 

इस अवसर पर पत्रकारों ने अपने सुझाव भी बैठक में रखे। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार संजय तोमर, रमन पोपली, जितेन्द्र पाठक, हेमंत शर्मा, गीता पांडे, रामकिशन कटारे , हेमंत शर्मा आदि ने भी अपने विचार रखे। बैठक में प्रतिमाह बैठक रखने, कार्यशालायें आयोजित करने सहित अन्य कार्यक्रमों पर सहमति बनी। 

इस मौके पर उपस्थित पत्रकारों में संजय तोमर, रमन पोपली, जिला महासचिव श्याम श्रीवास्तव, कार्यवाहक अध्यक्ष धीरज बंसल, जितेन्द्र पाठक, रामकिशन कटारे, संदीप श्रीवास्तव, प्रदीप गर्ग, शशिकांत भटनागर, अश्विनी शर्मा, मृगेन्द्र सिंह, अजय दुबे, गुलशन पारूथी, जयदीप सिकरवार, नरेन्द्र परिहार, योगेन्द्र खरे, अंकुर शिंदे, श्रेयांस जायसवाल, नवीन परिहार, विजय कुमार गुप्ता, नीरज आर्य, सुशील बाबू, सुनील कुमार, संतोष गर्ग, योगेन्द्र शर्मा, शैलेन्द्र अग्रवाल, प्रेम कुमार, पवन पारूथी, हेमंत शर्मा, नरेन्द्र परिहार, अजय अग्रवाल, उमेश सिंह कुशवाह, निर्भय शर्मा, विवेक श्रीवास्तव, श्रीमती गीता पांडेय, सोनू राव, संजीव कुमार शर्मा, जितेन्द्र पांडे अजय सिंह तोमर, सुनील कुमार जैन, प्रवीण खंडेलवाल, संजय भक्त भारद्वाज, दिलीप कुमार सिंह, आदि उपस्थित थे। बैठक कार्यक्रम का संचालन रविकांत दुबे ने किया।   

मुख्यमंत्री के जन्म दिवस पर पौधा रोपा 

एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की बैठक के उपरांत पत्रकारों ने न्यू सर्किट हाउस के पार्क में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आह्वान पर अशोक का पौधा रोपा। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार डॉ. सुरेश सम्राट, सुरेश शर्मा, एमपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश सह अध्यक्ष विनय अग्रवाल, जिलाध्यक्ष अजय मिश्रा, कार्यवाहक अध्यक्ष धीरज बंसल, महासचिव श्याम श्रीवास्तव, रविकांत दुबे, गीता पांडेय, प्रदीप गर्ग, रविकांत दुबे, योगेन्द्र खरे सहित अन्य पत्रकार मौजूद थे। 


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading