मुंबई में पत्रकार आशीष राजे पर कवरेज के दौरान पुलिस द्वारा कैमरा छीनने एवं मारपीट की घटना पर ऑल इंडिया मीडिया क्लब नई दिल्ली ने की निंदा | New India Times

मेहलक़ा अंसारी, बुरहानपुर/मुंबई, NIT:

मुंबई में पत्रकार आशीष राजे पर कवरेज के दौरान पुलिस द्वारा कैमरा छीनने एवं मारपीट की घटना पर ऑल इंडिया मीडिया क्लब नई दिल्ली ने की निंदा | New India Times

मुंबई के पत्रकार अशीष राजे के साथ मुंबई बाग मुंबई में कवरेज करते समय पुलिस द्वारा कैमरा छीनने एवं मारपीट करने की घटना को लेकर आल इंडिया मीडिया कलब दिल्ली ने कड़ी निंदा करते हुए इसे शर्मनाक बताया है।
ऑल इंडिया मीडिया क्लब दिल्ली के चेयरमैन एमक्यू मालिक ने कहा कि देश के किसी भी कोने में पत्रकार साथी का उत्पीड़न किया जाएगा या उसकी आवाज को दबाया जाएगा उसके काम में बाधा डालने वाले शासन प्रशासन को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा हम इसका जवाब पत्थर से देंगे।
पूरा राष्ट्र जानता है पत्रकार जगत यानी मीडिया को चौथे स्तंभ का दर्जा दिया गया है जिस देश में जितना मीडिया तंत्र मजबूत होगा वह देश उतना ही मजबूत होगा। एक तरफ तो सरकार बार-बार ऐलान करती है कि पत्रकारों को मूलभूत सुविधाएं दी जानी चाहिए, उनका सम्मान होना चाहिए, उनकी पत्रकारिता बाधा रहित होनी चाहिए, इसके लिए सरकार सहयोग करेगी लेकिन पूरे राष्ट्र में इसका उल्टा हो रहा है। जगह-जगह पत्रकारों के साथ मारपीट हो रही हैं, जान से मारने की धमकी दी जा रही है, मारा भी जा रहा है अपमानित किया जा रहा है और सरकार के ही पुलिस रूपी गुंडे उन पर लाठियां बरसा रहे हैं। यह कैसी सुरक्षा है? यह कैसा सम्मान है? क्या इसीलिए पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बनाया गया कि वे अपना काम करें तो पुलिस के डंडे खाएं और अपमानित होते रहें।
श्री मलिक ने शासन से मांग की कि मुंबई बाग में पत्रकार साथी के साथ हुई घटना पर तुरंत कार्रवाई की जाए। संबंधित को तुरंत सस्पेंड किया जाए और देश में जहां जहां भी पत्रकारों का उत्पीड़न हो रहा है उसको लगाम दिया जाए। ऑल इंडिया मीडिया क्लब दिल्ली तमाम पत्रकार साथियों के साथ, चाहे वह देश के किसी भी स्टेट में हो उनका उत्पीड़न रोकने के लिए उनके साथ खड़ा है और उनकी हर संभव सहायता का आश्वासन देता है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading