वसंतराव नाईक शासकीय विद्यालय के अधिकारी गणेश उत्तरवार के खिलाफ रिपाई (खो) पार्टी ने की कारवाई मांग | New India Times

मकसूद अली, यवतमाल (महाराष्ट्र), NIT;​​वसंतराव नाईक शासकीय विद्यालय के अधिकारी गणेश उत्तरवार के खिलाफ रिपाई (खो) पार्टी ने की कारवाई मांग | New India Timesश्री वसंतराव नाईक शासकीय विद्यालय में भ्रष्टाचार एवं अनियमितता का आरोपप्रशासकीय अधिकारी (प्रभारी)  गणेश उत्तरवार लगा कर रिपाई ( खो ) पार्टी ने कार्रवाई की मांग की है।

आरोप है कि शासकीय सेवा में जबसे गणेश उत्तरवार लगे हैं तभी से सिर्फ यवतमाल में ही कार्यरत हैं। अभी तक उनका कही भी तबादला नही हुआ। दिखावे के लिए नागपूर बदली हुई थी मगर दो माह के अंदर वह यवतमाल वापीस आ गए।​​​
वसंतराव नाईक शासकीय विद्यालय के अधिकारी गणेश उत्तरवार के खिलाफ रिपाई (खो) पार्टी ने की कारवाई मांग | New India Times
वसंतराव नाईक शासकीय विद्यालय के अधिकारी गणेश उत्तरवार के खिलाफ रिपाई (खो) पार्टी ने की कारवाई मांग | New India Timesबताया जाता है कि उत्तरवार भंडार विभाग के सिवा अन्य कोई भी विभाग में काम करनेसे कतराते रहे हैं, उन्होंने अन्य विभाग में काम नहीं किया है, शुरुवात से भंडार विभाग में ही काम करते आ रहे हैं। भंडार पाल पद पर होते हुए उन पर आक्सीजन, नायट्रस, सिलेंडर एवं अन्य खरेदी में लाखों रूपयों का घपला हाने की शिकायत होने पर उनका टेबल बदला गया था। इसलिए उनकी मालमत्ता की जांच की जाए, नागपूर को बदली होने पर यवतमाल का चार्ज देने हेतू सिर्फ आठ दिन का समय दिया गया था, लेकिन श्री गणेश उतरवार ने चार्ज देने का कारण बताकर दो माह तक यवतमाल में ही थे और प्रशासन की दिशाभूल की गई, और रिश्वत देकर फीर से यवतमाल में बदली करवा ली। इस प्रकार का आरोप रिपाई ( खो ) पार्टी ने लगाई है। ​वसंतराव नाईक शासकीय विद्यालय के अधिकारी गणेश उत्तरवार के खिलाफ रिपाई (खो) पार्टी ने की कारवाई मांग | New India Timesआरोप है कि श्री गणेश उत्तरवार प्रशासकीय अधिकारी हैं लेकिन भंडार विभाग में होने वाली खरेदी का कारोबार यह मैनेज करते हैं कोटेशन, टेंडर अपनी मर्जी के लोगों को देते हैं और टेंडर पास कराने के लिए तकनिकी एवं नियम बताते हैं। इस तरह वह अपने लोगों का टेंडर पास करते हैं जिससे दुसरों का टेंडर, कोटेशन फेल हो जाता है। इसमें भ्रष्टाचार साफ नजर आ रहा है।

आरोप लगाया गया है कि ता.03/01/2017 को टेंडर सब्मिशन करनेका टाइम दोपहर 12 बजे था। पेटी सिल होने के बावजूद अपनी मर्जी के लोगों को टेंडर देने के लिए अपनी केबीन में टेंडर पेटी खोलकर मर्जी के दो लोगों के अपनी पसंद से टेंडर लिया गया, लेकीन अन्य टेंडर धारकों के विरोध करने पर और अधिष्ठाता, जिला उद्योग अधिकारी एवं कोषागार अधिकारी को तक्रार देने पर उन दो लोगों की निविदा रद्द कराई गई।
शिकायत पत्र में आरोप लगाया गया है कि श्री उत्तरवार अपने प्रशासकीय अधिकार का दुरुपयोग करके भ्रष्टाचार करते हुए दिखाई दे रहे हैं,  इसलिए उनकी सभी बातों पर गौर करके अपनी स्तरपर एवं विभागीय स्तरपर चौकशी कराके उनपर कार्यवाई की जाय और उनके  प्रशासकीय अधिकार का पदभार निकाल लेना चाहिए। सरकारी काम में भ्रष्टाचार एवं नियमों का उल्लंघन नही होना चाहिए। उपरोक्त सभी बातों पर कार्यवाई न होने पर रिपाई खोब्रागडे पार्टी की ओर से जनआंदोलन छेड़ा जाएगा। जिसका इशारा जिलाध्यक्ष सुधाकर घायवान  दिया है
   


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading