उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर खीरी की तहसील गोला गोकर्णनाथ में तहसील पूर्ति कार्यालय बना भष्टाचार का अड्डा | New India Times

वी.के.त्रिवेदी, लखीमपुर खीरी (यूपी), NIT; ​उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर खीरी की तहसील गोला गोकर्णनाथ में तहसील पूर्ति कार्यालय बना भष्टाचार का अड्डा | New India Timesउत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी की तहसील गोला गोकर्णनाथ में तहसील पूर्ति कार्यालय इन दिनों भष्टाचार का अड्डा बना हुआ है। यहां आफिस में अवैध रूप से बाहरी दलाल राशन कार्ड का कार्य कर रहे हैं जिससे कार्ड धारक परेशान हैं। कोई लिपिक, अधिकारी नहीं रहता फिर भी कभी कभी खुलता है आफिस, और तो और तहसील गेट पर अवैध पूर्ति एक पूर्ति कार्यालय चल रहा है जहां पूरी डीलिंग हो रही है।

पूर्ति कार्यालय में कर रहे बाहरी दलाल काम, खाली पड़ा है कार्यालय 

इस कार्यालय में काफी अर्से से लिपिक, अधिकारी नहीं होते हैं बल्कि यह कार्य दो बाहरी दलाल ऑफिस में बैठकर करते हैं और अवैध वसूली का खेल चलता रहता है।​उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर खीरी की तहसील गोला गोकर्णनाथ में तहसील पूर्ति कार्यालय बना भष्टाचार का अड्डा | New India Timesपर्यावरण एवं जनकल्याण समिति ने तहसील में स्थापित कार्यालय में एसडीएम व  कोई लिपिक, अधिकारी न होने के कारण आम राशन कार्ड धारक के परेशान होने की जानकारी दी है।कार्ड धारक पीड़ित होकर कार्यालय का चक्कर काट रहे हैं और वहा मौजूद दलालों के शिकार हो रहे हैं। यह दलाल कार्ड धारकों एवं कोटेदारों से जमकर वसूली करते हैं। अवैध रूप से यहां लगे सोनू श्रीवास्तव और उसके सहयोगी को लेकर आज पर्यावरण एवं जनकल्याण समिति ने पांच सूत्री ज्ञापन पत्र माननीय मुख्यमंत्री जी के नाम संबोधित उपजिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एसडीएम कार्यालय में दिया है।​उत्तर प्रदेश के जिला लखीमपुर खीरी की तहसील गोला गोकर्णनाथ में तहसील पूर्ति कार्यालय बना भष्टाचार का अड्डा | New India Times

ज्ञापन में की गई मुख्य मांगें

  • तहसील गोला कम्प्यूटर अपरेटर उमेश वर्मा द्वारा नवीन राशान कार्ड बनवाये जाने के नाम पर प्रत्येक कार्ड पर वसूली की जा रही है। उचित रकम न देने पर कार्ड काट दिये जाते हैं। ब्लाक बाकेगंज के गांव सूआबोझ के कोटेदार से वसूली की गयी है जिसकी जांच कर शीघ्र तहसील से हटाया जाये। 
  • गोला तहसील की पूर्ति कार्यलय में बाहरी दो लोग काफी समय से लिपिक का कार्य कर रहे हैं। इन लोगों द्वारा कोटेदारों एवं आधार कार्ड फिडिंग नवीन राशन कार्ड में वसूली की जा रही है। इनको वेतन किस निधि से प्राप्त हो रहा है? इन लोगों ने अल्प समय में काफी सम्पात्ति तैयार की है। उपरोक्त की जांच कर उचित कार्यवाही की जाये। 
  • गोला तहसील की ग्र0पं0 कोरैय्या ब्लाक कुम्भी आरक्षण से विपरीत कोटे की दुकान पूर्ति निरीक्षक द्वारा मोटी रकम लेकर बना दी गयी, जो जांच का विषय है।.लखीमपुर की सदर तहसील में तैनात पूर्ति निरीक्षक सर्वेश शर्मा विगत 3 साल से जमें हुये है तथा भ्रष्टाचार को बढावा दे रहे हैं जिसका परिणाम अभी लगभग एक माह पहले काफी कोटेदारों का गल्ला पकड़ा गया था लेकिन कार्यवाही केवल एक कोटेदार पर हुई और अन्य से पैसा लेकर मामला दबा दिया गया। जनपद में काफी दुकानें निलबिंत चल रही हैं, अतः उन पर आगे की कार्यवाही की जायें एवं जपनद में काफी दुकानें रिक्त चल रही हैं, अतः उन पर नये कोटेदारों का चयन किया जाये।

ज्ञापन देने के समय पर्यावरण एवं जनकल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष, राजीव वर्मा, प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार, मुन्ना, जिला उपाध्यक्ष फैसल खान, विधानसभा प्रभारी गोला, शकील खान, नगर उपाध्यक्ष आरिफ खान, नगर अध्यक्ष गोला मडुसुदन मिश्रा, नगर प्रभारी गोला हसन राजा सहित कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading