सेल्फ डिफेन्स, स्टार्टअप जागरूकता कार्यक्रम का मंत्री श्री प्रधुमन सिंह तोमर द्वारा किया गया उद्घाटन | New India Times

संदीप शुक्ला, ब्यूरो चीफ, ग्वालियर (मप्र), NIT:

सेल्फ डिफेन्स, स्टार्टअप जागरूकता कार्यक्रम का मंत्री श्री प्रधुमन सिंह तोमर द्वारा किया गया उद्घाटन | New India Times

रूबी एडवेंचर स्पोर्ट्स अकादमी, मध्य प्रदेश रिंग फाइट एसोसिएशन, जे.सी. मिल स्कूल में आज दिनांक 19 जून को सुबह 10 बजे कार्यक्रम का शुभआरम्भ मुख्य अथिति माननीय मंत्री श्री प्रधुमन सिंह तोमर द्वारा किया गया। इस दौरान सम्मानिय अतिथि डॉ प्रवीण अग्रवाल, विशिष्ट अथिति श्रीमती रंजना सिंह अन्य अथिति श्री योगेंद्र सिंह तोमर, श्री महेंद्र आर्य, श्री इंद्र पल सिंह की मौजूदगी में सरस्वती पूजन के बाद कार्यक्रम का संचालन श्री श्याम सिंह तोमर के द्वारा किया गया।
कार्यक्रम की महत्व और उदेश्य के बारे मे इंजी. रूबी सिंह ने बताया कि मंत्री जी की प्रेरणा सहयोग और ग्वालियर नगर निगम के सहयोग से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा हैँ, कार्यक्रम का उदेश्य ग्वालियर सेफ डेस्टिनेशन बने, लड़कियां बेखौफ होकर आ जा सकें, इसमें ग्वालियर के सभी वरिष्ठ अधिकारियों से अपना सहयोग देने की अपील की, सब के सहयोग से ही ग्वालियर सेफ डेस्टिनेशन बन सकेगा।

सेल्फ डिफेन्स, स्टार्टअप जागरूकता कार्यक्रम का मंत्री श्री प्रधुमन सिंह तोमर द्वारा किया गया उद्घाटन | New India Times

कार्यक्रम में मंत्री जी अपने विचारों से बच्चों, युवाओं, महिलाओं और शहर वासियों से आस पास के माहौल में शांति बनाये रखने, साफ सफाई, कानून व्यवस्था बनी रहे साथ ही ग्वालियर को सेफ डेस्टिनेशन बनाने के लिए पूरे ग्वालियर को इस अभियान में शामिल होने की अपील की। हम सब के सहयोग से ग्वालियर छेडछाड़ मुक्त शहर बनेगा, लड़कियों और महिलाओं के साथ छेडछाड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई हो। डॉ प्रवीण अग्रवाल ने अपने सम्बोधन में बच्चों, युवाओं और माता पिता से कार्यक्रम की महत्व, विकास के बारे में बताया। ग्वालियर में ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन ना के बराबर होता है लेकिन इस कार्यक्रम के आयोजन से ग्वालियर में नई क्रन्ति आएगी, आप सभी कार्यक्रम का भरपूर लाभ लें। श्री रामअवतार सिंह बैस और श्री सुनील श्रीवास्तव ने सभी को ग्वालियर को सेफ डेस्टिनेशन अभियान में शामिल होने की शपथ दिलाई।
कार्यक्रम के आरम्भ में बच्चों को सेल्फ डिफेन्स की ट्रेनिंग, उसके बाद डिजास्टर मैनेजमेंट, अपदा मे बचाव कैसे करें ट्रेनिंग दी गई, कार्यक्रम का उद्देश्य बच्चों महिलाओं को सशक्त बना हैँ लड़कियां और महिलाएं अपना खुद का डिफेन्स कर सकें इसके आलावा पांच दिवसीय कार्यक्रम में प्रति दिन अलग अलग ट्रेनिंग, स्टार्ट अप, बिज़नेस ट्रेनिंग, ड्रग एब्यूज, अन्य जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम का 19 से 23 जून, समय 7 बजे से 10 बजे पांच दिवस तक चलेगा।
कार्यक्रम आभार श्री महेंद्र आर्य के द्वारा दिया गया।
कार्यक्रम में श्याम शाक्य, प्रधुमन, विनय कदम, रणजीत, धर्मेंद्र यादव विक्रम पटेल जितेंद्र गोरिया उमेश लोधी सचिन तोमर सौरभ, यसी, विकास, विनीत, विकास, सरिता, शिवदेवी, महाविद्यालय से डॉ ज्योति, ग्रीन वुड स्कूल, पटेल स्कूल, महाराजा मानसिंह महाविद्यालय, जे सी मिल महाविद्यालय और विद्यालयों के छात्र और छात्रा, माता पिता, नगर निगम के सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।
नगर निगम ग्वालियर के जे डो श्री शाक्य जी और सभी कर्मचारीयों के सहयोग से आज का कार्यक्रम संपन्न रहा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading