मस्जिद में घुसकर धर्म ग्रंथ को हानि पहुंचाने वाला आरोपी गिरफ्तार | New India Times

मुबारक अली, ब्यूरो चीफ, शाहजहांपुर (यूपी), NIT:

मस्जिद में घुसकर धर्म ग्रंथ को हानि पहुंचाने वाला आरोपी गिरफ्तार | New India Times

थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत बेरी चौकी मौला बाबू जाई स्थित फखरे आलम शाह की मस्जिद में बुधवार को लगभग 2:30 बजे अज्ञात युवक के द्वारा मस्जिद के अंदर रखे पवित्र कुरान को जलाने की सूचना से हड़कंप मच गया। जिसने सुना वह घटनास्थल पर पहुंचने लगा, घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारियों ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। सीसीटीवी फुटेज में कैद युवक को पुलिस की कई टीमों ने तलाश शुरू की, वहीं दूसरी तरफ मुस्लिम समुदाय का आक्रोश सड़कों पर देखा गया। सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया। रात भर की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस ने ताज मोहम्मद निवासी बाड़ू जाई थाना सदर बाजार को गिरफ्तार किया जो दिमाग से विक्षिप्त बताया जा रहा है।

रमित शर्मा पुलिस (आईजी)महा निरीक्षक बरेली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि थाना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत फखरे आलम शाह की मस्जिद में धर्म ग्रंथ के कुछ पन्नों को जलाया गया था इसकी सूचना मिलते ही एस आनंद पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में जिले की कई टीमें लगाई गई और ताज मोहम्मद मोहाल बाडूजई को गिरफ्तार किया गया।
ताज मोहम्मद हददफ़ चौकी थाना सदर बाजार क्षेत्र में पप्पू जनरल स्टोर की दुकान पर पानी पीने के बाद पैसे दिए बगैर ही चला गया फरमान मियां को जब इसका पता चला तो वह स्कूटी से इसके पीछे गए और पकड़ लिया उसने बताया कि मेरे पास पैसे नहीं है मैं अपना घर भूल गया हूं मैं अपने घर ढूंढ रहा हूं या सूचना फरान और दानिश के द्वारा पुलिस को दी गई अलग-अलग टीमें पहुंची तो बाडूजई के मोहल्ले में ताज मोहम्मद को पकड़ लिया गया और पुलिस उसको लेकर चली आई फरमान और दानिश के द्वारा उसकी शिनाख्त की गई और सीसीटीवी फुटेज से भी यह क्लियर हो गया, फिलहाल युवक दानिश दिमागी तौर से पूर्ण स्वस्थ नहीं लग रहा है उसकी जांच भी की जाएगी।

शहरे इमाम हुजूर अहमद मंजरी ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलिस अधीक्षक एस आनंद और आईजी साहब का शुक्रिया अदा किया उन्होंने कहा कि इतने कम समय में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया और शहर का अमन चैन बरकरार रखा।

मस्जिद के अंदर धर्म ग्रंथ को जलाने की खबर शहर में आग की तरह फैल गई रात भर हो हल्ला रहा लेकिन पुलिस की मौजूदगी और पुख्ता इंतजाम के कारण कोई भी अनहोनी घटना घटित ना हो सकी पूरा शहर अमन और सुकून के साथ रहा।

आईजी साहब ने एस आनंद पुलिस अधीक्षक और उनकी पुलिस टीम को सम्मानित करने की घोषणा की है और जिन युवकों ने पुलिस को सूचना दी थी पुलिस द्वारा उनको भी सम्मानित किया जाएगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading