एसएस काॅलेज की टीम ने 2-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में बनाई जगह | New India Times

मुबारक अली, ब्यूरो चीफ, शाहजहांपुर (यूपी), NIT:

एसएस काॅलेज की टीम ने 2-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में बनाई जगह | New India Times

एस एस कॉलेज में आयोजित खेल महोत्सव के अंतर्गत आज तीसरे दिन रुहेलखंड विश्वविद्यालय के अंतर्गत आयोजित अंतर महाविद्यालय वॉलीबॉल प्रतियोगिता का औपचारिक उद्घाटन रुहेलखंड विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एस के सिंह तथा महाविद्यालय के मुख्य अधिष्ठाता स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती महाराज ने कियाl विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर एके सिंह का स्वागत महाविद्यालय के सचिव डॉ एके मिश्र ने किया एस एस कॉलेज के सचिव डॉ ए. के. मिश्र ने अंतर महाविद्यालय बालीवाल प्रतियोगिता में पधारे सभी टीम प्रभारियों का स्वागत करते हुए कहा कि पूरे विश्व विद्यालय के जिन बच्चों ने विश्वविद्यालय स्तर की इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने का जो जज्बा दिखाया है वह काबिले तारीफ है निश्चित रूप से इस विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाली सभी टीमें एकजुटता का जो संदेश देंगी वह उन सभी महाविद्यालयों के लिए एक मिसाल होगी जो खेल और खेल की भावना से कहीं दूर हो गए हैं उन्होंने सभी खेल प्रशिक्षकों तथा खिलाड़ियों को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित कीl विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर एके सिंह रोहिलखंड विश्वविद्यालय बरेली ने अंतर महाविद्यालय बालीवाल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली सभी टीमों को शुभकामनाएं दी तथा सभी टीमों के कोच और खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया lखिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के उपरांत मुख्य अतिथि एवं महाविद्यालय के मुख्य अधिष्ठाता स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती महाराज ने प्रतियोगिताओं के आरंभ की औपचारिक घोषणा की lस्वामी चिन्मयानंद सरस्वती महाराज जी द्वारा सभी टीमों के खिलाड़ियों को टीम स्पर्धा के भाव से खेलने का आवाहन किया गया lउन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में लगभग 500 महाविद्यालय होने के बावजूद भी विश्वविद्यालय स्तर की इस बालीवाल प्रतियोगिता में केवल 14 टीमों का प्रतिभाग करना काफी निराशाजनक है जबकि प्रदेश सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए उत्तर प्रदेश के प्रत्येक महाविद्यालय में एक खेल प्रशिक्षक नियुक्त किए, फिर भी खेलों के प्रति उत्साह की कमी आज देखने को मिल रही है. खेलों के प्रति उत्साह की कमी की कई वजह हो सकती हैं उनमें से एक बड़ा कारण डेढ़ साल का लॉकडाउन भी है लेकिन फिर भी खेलों के प्रति हम सभी को पूरी तरीके से जागरूक रहना चाहिए विद्यार्थियों में खेल के प्रति रुचि जागृत करने के लिए समय-समय पर इस तरीके की खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन होना परम आवश्यक है क्योंकि शिक्षा अच्छी हो इसके लिए शरीर का अच्छा होना परम आवश्यक माना गया है. कहा जाता है कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निर्माण होता है. खेलों के द्वारा हम बच्चों में खेल भावना का विकास कर पाते हैं। प्रतियोगिता में शामिल सभी 14 टीमों के कोच और उनके खिलाड़ियों का खेल में प्रतिभाग करना अत्यंत सराहनीय है सभी को इसी तरीके से खेल भावना के साथ सौहार्द पूर्ण वातावरण के साथ प्रेम पूर्वक प्रतिभाग करना है और देश के राष्ट्र के विकास में अपना पूर्ण योगदान देना है स्वामी जी ने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दीं.
अंतर महाविद्यालय प्रतियोगिता में उद्घाटन मैच राजश्री इंस्टिट्यूट बरेली और जमुना प्रसाद डिग्री कॉलेज बरेली के मध्य खेला गया जिसमें राजश्री की टीम ने 2-0 से जीत हासिल की.

क्वार्टर फाइनल मुकाबले में पहला मैच एसएस कॉलेज शाहजहांपुर और राजश्री डिग्री कॉलेज बरेली के मध्य खेला गया जिसमें एसएस कालेज की टीम ने 2-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह पक्की की. दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला एसकेएस अमरोहा और उपाधि महाविद्यालय पीलीभीत के मध्य हुआ जिसमें एसकेएस अमरोहा ने 2-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई तीसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला वर्धमान कॉलेज बिजनौर और एसएस लॉ कॉलेज के मध्य हुआ जिसे जीतकर वर्धमान कॉलेज की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई चौथा क्वार्टर फाइनल मुकाबला बरेली कॉलेज और जीएफ कॉलेज शाहजहांपुर के मध्य हुआ जिसमें जीएफ कॉलेज शाहजहांपुर की टीम ने जीत हासिल की और सेमीफाइनल में जगह पक्की की.
कॉलेज के प्राचार्य डॉ अनुराग अग्रवाल ने अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता के विशिष्ट अतिथि विश्वविद्यालय के प्रोफेसर एके सिंह का आभार व्यक्त किया साथ ही बालीवाल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाली सभी टीमों के खेल अधिकारियों का भी आभार व्यक्त कियाl उन्होंने सभी टीमों के खिलाड़ियों को प्रतियोगिता में सौहार्दपूर्ण तरीके से पूरी खेल भावना के साथ प्रतिभाग करने के लिए प्रोत्साहित कियाl उन्होंने कहा कि सभी प्रतिभागियों को खेल भावना के साथ प्रतियोगिता में प्रतिभाग करना है हार और जीत दोनों खेल के हिस्से हैं जीतने वाली टीमें और हारने वाली टीमें दोनों को खेल भावना के साथ में खेलना चाहिए उन्होंने सभी खिलाड़ियों को ढेर सारी शुभकामनाएं दें. खेल महोत्सव में विश्वविद्यालय के खेल प्रभारी प्रोफेसर एके सिंह खेल जीएफ कॉलेज शाहजहांपुर के खेल प्रभारी डॉ फैयाज अहमद एस एम कॉलेज, चंदौसी कालेज के खेल प्रभारी डॉ अरविंद बहादुर एस एस कॉलेज के खेल डॉ अजीत सिंह चारग. अंतर महाविद्यालय वालीवाल खेल प्रतियोगिता के रेफरी आशीष कुमार अतुल कुमार मोहम्मद नफीस भागेश अरुण कुमार सचिन प्रेमी शिवम त्रिपाठी धीरज रितेश संदीप परगट हरजोत सिंह डी एस इंटर एस एस कॉलेज के हरिश चंद श्रीवास्तव डॉक्टर आलोक मिश्रा डॉ प्रभात शुक्ला डॉ मधुकर श्याम शुक्ला डॉ. आदर्श पांडे डॉ आलोक सिंह डॉ रमेश चंद्रा डॉ कविता भटनागर डॉ रघुवीर सिंह डॉ श्रीकांत मिश्र डॉ प्रमोद यादव डॉ. दुर्ग विजय राम शंकर पांडे डॉ सुजीत वर्मा आदि उपस्थित रहे.


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading