भोपाल डबल मर्डर केस : नायर दंपत्ति को मारने वाला नौकर पुलिस गिरफ्त में, बताई हत्या की वजह* | New India Times

अबरार अहमद खान/ अभिजीत श्रीवास्तव, भोपाल, NIT; ​भोपाल डबल मर्डर केस : नायर दंपत्ति को मारने वाला नौकर पुलिस गिरफ्त में, बताई हत्या की वजह* | New India Timesराजधानी पुलिस ने बीते शुक्रवार को नर्मदा वैली, अवधपुरी में नायर दंपत्ति के हत्या की गुत्थी सुलझा दी है। पुलिस ने नायर दंपत्ति की हत्या के आरोप में नौकर राजू को गोपाल नगर झुग्गी के पास से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस पूछताछ में राजू ने अपना जुर्म कबूलते हुए हत्या को व्यक्तिगत कारण और आपसी रंजिश के चलते करना बताया है।

भोपाल डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी ने प्रेस कांफ्रेंस में आज शनिवार को आरोपी राजू को मीडिया के सामने पेश किया। डीआईजी धर्मेंद्र चौधरी ने बताया कि नौकर राजू की नाराजगी की वजह राजू और उसकी पत्नी को नायर दंपत्ति ने नौकरी से निकालना था। राजू BHEL में कॉन्ट्रैक्ट लेबर के रूप में भी काम करता था। राजू का मानना था कि जीके नायर ने ही उसे BHEL कॉन्ट्रैक्ट लेबर की नौकरी से निकलवाया है। पुलिस पूछताछ में आरोपी राजू ने आगे बताया कि उसने अपनी बहन की शादी के लिए नायर दंपत्ति से रुपए उधार लिए थे, जिसे नायर दंपत्ति वापस मांग रहे थे। इन्हीं सब कारणों से तंग आकर राजू और उसकी पत्नी इंदौर में रहने लगे थे। इंदौर से कभी-कभी वापस आने पर नायर दंपत्ति द्वारा गलत और बुरा व्यवहार किया जाता था। इन्हीं सभी बातों से नाराज होकर राजू ने नायर दंपत्ति की हत्या कर दी।​भोपाल डबल मर्डर केस : नायर दंपत्ति को मारने वाला नौकर पुलिस गिरफ्त में, बताई हत्या की वजह* | New India Times

ऐसे घर में घुसकर किया मर्डर

आरोपी राजू बीती 8 मार्च की रात ग्वालियर से चाकू खरीदकर ट्रेन द्वारा भोपाल आया था। रात करीब 10 बजे राजू, गोपाल कृष्णनन नायर के पास उनके घर गया था। पहले राजू घर में दंपत्ति से बात करता रहा बाद में जब नायर प्रथम तल के बेडरूम में गए तो वहां जाकर बहस करने लगा। बहस के दौरान राजू ने धारदार चाकू से नायर के गले पर वार कर गला काट दिया। इस छीना-झपटी में राजू के ही चाकू से उसके बाएं पैर पर दो स्थानों पर चोट आई। नायर की चीख सुनकर उनकी पत्नी जब ऊपर आई तो उन्होंने राजू से अपने पति को बचाने का प्रयास किया, इस दौरान राजू ने गोमती नायर के गले में भी चाकू से वार कर दिया। हत्या के बाद राजू ने बेडरुम से लगे वॉशरुम में हाथ धोए। गोमती नायकर के प्लास्टिक की पॉलीथिन में रखे एक सोने की चेन और आठ सोने की चूड़ियां उठाकर जेब में रख ली। बाद में टेरिस के रास्ते से नीचे उतर कर चला गया। राजू ने हत्या में इस्तेमाल किया चाकू एक खाली प्लॉट में छुपा दिया।
राजू की निशानदेही पर पुलिस ने सोने के जेवर, हत्या में इस्तेमाल चाकू और घटना के दौरान पहने हुए खून आलूदा कपड़े बरामद कर लिए हैं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading