जगह जगह शान से फहराया तिरंगा, पुलिस की रही अहम भूमिका, कुछ अव्यवस्था भी आई नजर | New India Times

अविनाश द्विवेदी/शेरा मिश्रा, कटनी (मप्र), NIT;

जगह जगह शान से फहराया तिरंगा, पुलिस की रही अहम भूमिका, कुछ अव्यवस्था भी आई नजर | New India Times

विजयराघवगढ़ में गणतंत्रता दिवस की खुशी चारों ओर नजर आई। सर्वप्रथम सिविल न्यायालय में ध्वजारोहण हुआ तत्पश्चात अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार कार्यालय में धर्मेन्द्र मिश्रा द्वारा नगर परिषद में राकेश गुप्ता बीआरसी कार्यालय में बीआरसी देवेन्द्र अहिरवार कोऑपरेटिव सोसायटी में प्रदीप बड़गैया, आजाद चौक में पंडित विनोद मिश्रा, जनपद मे गंगा राम चौधरी, ऐतिहासिक किला में रानी साहिबा सोम प्रभा ने तथा स्व लाल अव्धराज सिंह सरस्वती स्कूल में अरुणेश सिंह बघेल व आदर्श पब्लिक स्कूल में नगर परिषद उपाध्यक्ष अनिल शर्मा गुड्डू ने ध्वजारोहण किया तथा सभी जगहों पर प्रसाद के साथ मिष्ठान वितरण कराया गया।

जगह जगह शान से फहराया तिरंगा, पुलिस की रही अहम भूमिका, कुछ अव्यवस्था भी आई नजर | New India Times

ध्वजारोहण में पुलिस व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रही। एसडीओपी तथा थाना प्रभारी ने सभी जगहों पर पहुंच कर तिरंगे को सलामी दी तथा नगर की सुरक्षा व्यवस्था में भी कोई कसर नहीं छोडी। कार्यक्रम में उत्सुकता के साथ प्रमुख रूप मे शामिल रहे प्रमोद मिश्रा, हाफिज जी, उदयराज सिंह चौहान, तहसीलदार अनिल श्रीवास्तव, मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रभा टेकाम, पत्रकार घनश्याम गुप्ता, सुरेन्द्र दुबे, शेरा मिश्रा, गोलू मिश्रा, मालू शालू मिश्रा आदि।

अव्यवस्थाएं इस तरह रहीं …

आजाद चौक का प्रशिक्षण ध्वजारोहण में जहां स्तम्भ रहा जर्जर नेताओं की बेशर्मी की इस विजयराघवगढ़ के नाम पर राजनीति तो बहुत से नेता करते और जन हितैषी राष्ट्र हितैषी की तरह तरह की बातें करते हैं किन्तु जब वास्तविकता देखी जाए तो यहां एक स्तम्भ मरम्मत कराने की औकात नही रखते। बातों में करोड़ों खरबों की करने वाले नेता अगर तिरंगे का सम्मान नहीं कर सकते तो इंसान की क्या बात है। वहीं जनपद द्वारा हर वर्ष की भांति अधिकारी कर्मचारी जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित कर नाश्ते की व्यवस्था की जाती है किन्तु इस वर्ष सडा गला नाश्ता नसीब हुआ। भिखारियों को इस तरह का नाश्ता नसीब नही होता जिस तरह का नाश्ता आज कराया गया। इस बात के लिए जनपद अध्यक्ष ने खुद निन्दा की और कहा की जनपद पंचायत की व्यवस्था में उन्हें अगल कर दिया गया है। जबकि हमने गणतंत्रता दिवस पर पत्रकारों को विज्ञापन देने से लेकर नाश्ते आदि की व्यवस्था के लिए कहा था किन्तु न पत्रकारों को विज्ञापन दिए गए हैं और न अच्छी व्यवस्था रही। गणतंत्र दिवस पर भेदभाव रखा स्थानीय प्रशासन ने अनुविभागीय अधिकारी द्वारा नगर में आमंत्रण कार्ड वितरित किये गये जिसमें कांग्रेस के नेताओं को आमंत्रित नही किया गया। यह राष्ट्रीय पर्व था इसमें पार्टी को दरकिनार कर नगर के प्रतिष्ठित नागरिकों की हैसियत से बुलाया जा सकता था किन्तु भेदभाव के चलते भाजपा के नेताओं की बारात बुलाई गई। इस बात को लेकर नगर मे चर्चा गर्म है।। नगर में नव निर्मित रोड जो की 118 करोड़ की बनाई गई वह रोड जगह जगह टुकडों मे तब्दील हो चुकी है, उसकी मरम्मतीकरण तक नहीं हुआ। एनसीसी के छात्रों को परेड करने में काफी तकलीफ का सामना करना पड़ा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading