मुरैना पुलिस अधीक्षक श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविन्द ठाकुर सहित अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों का व्यवसाईयों ने MPCCI के नेतृत्व में किया सम्मान | New India Times

पवन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

ग्वालियर के सोना-चाँदी व्यवसाई, श्री राहुल गोयल के मुनीम के साथ 31 जनवरी को थाना-बागचीनी, जिला-मुरैना में हुई लूट की घटना के दोषी अपराधियों को मुरैना पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर, माल की बरामदगी किए जाने के उपलक्ष्य में व्यवसायियों द्वारा आज चेम्बर ऑफ कॉमर्स के नेतृत्व में अग्रवाल सेवा सदन, मुरैना में मुरैना-पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों का सम्मान किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित, प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री-माननीय श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुरैना पुलिस ने उल्लेखनीय कार्यवाही करके राज्य शासन के प्रति जनता का विश्वास बढ़ाया है, इसके लिए पुलिस प्रशासन निश्चित ही बधाई की पात्र है। आपने कहा कि म. प्र. शासन की चिंता हमेशा व्यवसायियों को सुरक्षित वातावरण उपलब्ध कराने की है। साथ ही, सरकार इसके लिए कटिबद्ध है कि जो भी आवश्‍यक कदम उठाए जाने चाहिए थे, वह उठाए भी गए। सरकार अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने से कभी नहीं चूकेगी। आपने कहाकि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं, व्यापारियों के काम आ पाता हूँ और व्यापारी मेरे ऊपर भरोसा करते हैं। आपने इस अवसर पर व्यापारियों को इस बात के लिए धन्यवाद दिया कि उन्होंने बंद जैसे निर्णय को मेरे आग्रह पर टाला। उसका फल भी अच्छा आया और मैं आप लोगों के विश्‍वास पर खरा उतर पाया। इस अवसर पर माननीय ऊर्जा मंत्री जी ने चेम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों से आग्रह किया कि मुरैना पुलिस टीम को ‘चेम्बर भवन’ में बुलाकर, पूरी टीम को सम्मानित करना चाहिए।

अध्यक्ष-डॉ. प्रवीण अग्रवाल ने इस अवसर पर अपने उद्बोधन में कहाकि निश्‍चित रूप से हमने जो दि. 02 फरवरी से लूट की घटनाओं के विरुद्ध जो आंदोलन प्रारम्भ किया गया और इस पर लगातार बैठकों का आयोजन कर, हमारे द्वारा अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने का अल्टीमेटम दिया जा रहा था तथा विभिन्न बाजारों में धरना-प्रदर्शन किया जा रहा था। यह सिर्फ इसलिए किया जा रहा था कि पुलिस प्रशासन हमें, अपनी प्राथमिकता में रखे और उस प्राथमिकता की वजह से हमें यह अच्छा परिणाम मिला है। इसके लिए आज हम यहाँ पर पूरी पुलिस टीम का सम्मान करते हैं। इसके साथ ही, चेम्बर ऑफ कॉमर्स की माँग कभी समाप्त नहीं होती है। चेम्बर का काम अनवरत चलता रहता है। अभी दो चैलेंज मुरैना पुलिस के सामने हैं।

ग्वालियर के व्यवसाई के साथ जो साढ़े 13 लाख की चोरी हुई है। उस घटना को ट्रेस किया जाना है, वहीं एक ग्वालियर के व्यवसाई जो कि अपनी बेटी की शादी करने के लिए 06 मार्च को गए थे, श्री आकाश गोयल जी की बहिन की शादी थी। उसमें 170 ग्राम के सोने के जेबरात का बेग चोरी किया गया है, सीसी टीव्ही फुटेज भी हैं। पुलिस को इन दोनों चुनौतियों को और पूरा करना है। मुरैना पुलिस की पूरी टीम का सम्मान ‘चेम्बर भवन’ में बुलाकर करने की बात जो कि माननीय ऊर्जा मंत्री जी द्वारा अपने उद्बोधन में कही गई थी, उस पर आपने कहाकि शीघ्र ही पुलिस की पूरी टीम को चेम्बर ऑफ कॉमर्स में बुलाकर, अवश्‍य ही सम्मानित किया जाएगा। आपने कहाकि पुलिस और चेम्बर के बीच में सदैव सेतु का कार्य करेंगे और यही चेम्बर ऑफ कॉमर्स का मुख्य उद्देश्‍य है।

इस अवसर पर मुरार सर्राफ एवं स्वर्णकार समिति के अध्यक्ष-श्री संजय मंगल ने पूरे चेम्बर ऑफ कॉमर्स एवं मुरैना पुलिस प्रशासन की पूरी टीम के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया। आपने कहा कि हमारे मुरार के व्यवसाई-श्री राहुल गोयल के साथ जो घटना हुई थी और उसमें उनके जीवन भर की पूरी कमाई दांव पर लग गई थी, वह पूरी वापिस मिली है। इसके लिए मुरैना पुलिस निश्‍चित ही धन्यवाद के पात्र है।

इस अवसर पर मुरैना पुलिस अधीक्षक-श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान ने कहाकि हमने शुरू से ही इस घटना को एक चैलेंज के रूप में लिया था, परन्तु इस घटना के दोषी अपराधी अत्यन्त ही शातिर किस्म का था, हमें मिल नहीं रहा था। हमारे जवानों की टीम ने मशरुका की बरामदगी हेतु अपराधियों के खेतों में सरसो की फसल भी काटी और खेत भी जोता । तब जाकर अंत में कुछ खेत में तथा कुछ अपराधी के घर के गटर में माल मिला, जिसे पुलिस टीम द्वारा जप्त किया गया। इस पूरे घटनाक्रम में समय अवश्‍य ही लगा, परन्तु हमें खुशी इस बात की है कि हम पूरी रिकबरी कर पाए और व्यापारियों का विश्‍वास अपने ऊपर कायम रख पाए । आपने कहाकि पुलिस सतत्‌ व्यापारियों की और आमजनता की  सेवा के लिए तत्पर है और इसमें हम कभी-भी कोई कमी नहीं आने देंगे।

सम्मान कार्यक्रम का संचालन, मानसेवी सचिव-दीपक अग्रवाल द्वारा किया गया। इस अवसर पर आपने कहा कि व्यवसाईयों को भरोसा था कि पुलिस आरोपियों तक अवश्‍य ही पहुँचेगी, परन्तु माल की बरामदगी को लेकर व्यापारी चिंतित थे क्योंकि विलम्ब काफी हो रहा था । मुरैना पुलिस द्वारा जो सफलता प्राप्त की गई है, वह अत्यन्त ही प्रशंसनीय है और व्यवसाईयों के भरोसे को बढ़ाने वाली है । कार्यक्रम के अंत में आभार, मानसेवी संयुक्त सचिव-पवन कुमार अग्रवाल द्वारा व्यक्त किया गया ।

सम्मानित पुलिस टीम

इस अवसर पर मुरैना के पुलिस अधीक्षक-श्री शैलेन्द्र सिंह चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक-डॉ. अरविन्द ठाकुर, टीआई, दिमनी-श्री उदयभान सिंह यादव, टीआई, नूराबाद-श्री रामबाबू यादव, टीआई, सराय छोला-भूमिका दुबे, प्रभारी सायबर सेल-उपनिरीक्षक, श्री अभिषेक जादौन, टीआई-बागचीनी, राजकुमारी परमार, टीआई-रिठौरा, श्री जितेन्द्र दौहरे, एस.ओ.-नगरा, श्री रामकुमार गौतम, प्रधान आरक्षक, सायबेर सेल-श्री सुदेश कुमार, आरक्षक-सायबेर सेल, श्री शैलेन्द्र सिंह जाट, आरक्षक-सायबेर सेल, श्री राहुल सिंह राजावत, प्रधान आरक्षक-सायबेर सेल, श्री मनोज सिंह यादव, प्रधान आरक्षक-पुलिस थाना जौरा, श्री कुलदीप दोहरे, आरक्षक-सायबेर सेल, सर्वश्री रामकिशन सिंह जादौन, कुलदीप सिंह भदौरिया, प्रशांत शर्मा, राहुल कुंतल, प्रधान आरक्षक-पुलिस थाना जौरा, श्री उदयवीर, प्रधान आरक्षक-पुलिस थाना बागचीनी, सर्वश्री सिरदीप, अवनीश यादव, यशपाल चौहान, मनोज पिप्पल, आरक्षक-सर्वश्री गुड्डू गुर्जर, विनेश, रोहताश शर्मा, आरक्षक-थाना दिमनी, श्री गोपाल चौहान सहित आरक्षक-थाना नूराबाद, सर्वश्री अवकाश, शक्ति सिंह एवं भूपेंद्र गुर्जर का सम्मान, फूल-माला, शॉल-श्रीफल सहित सम्मान-स्मृति सौंपकर किया गया।

इस अवसर पर चेम्बर के पूर्व उपाध्यक्ष व ग्रेटर ग्वालियर सोना-चाँदी व्यवसाई संघ के अध्यक्ष-श्री पारस जैन, उपनगर ग्वालियर सोना-चाँदी व्यवसाई संघ के अध्यक्ष-श्री जवाहर जैन, सचिव-श्री अभिषेक गोयल (सन्नी), मुरार सर्राफ एवं स्वर्णकार समिति के अध्यक्ष-श्री संजय मंगल एवं सर्राफ एवं स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष-श्री हरिओम गांगिल व श्री मनोज गोयल, सोना-चाँदी व्यवसाई संघ लश्‍कर के अध्यक्ष-श्री पुरुषोत्तम जैन सहित चेम्बर कार्यकारिणी सदस्य सर्वश्री महेन्द्र साहू, आशीष जैन, आशीष अग्रवाल, रोशन गाबरा, संजय अग्रवाल, संजय गुप्ता, भरत बंसल, नन्दकिशोर गोयल, लक्ष्मीनारायण गर्ग, अंकुर अग्रवाल, कृष्णबिहारी गोयल सहित सर्वश्री राजेन्द्र कुमार गुप्ता, प्रभूदयाल गुप्ता, रमेशचन्द्र खण्डेलवाल, कुंजम बत्रा, दीपक शुक्ला, मनोज बंसल, राहुल शर्मा, श्री हरिओम गांगिल आदि उपस्थित थे।

कार्यक्रम में पीड़ित व्यवसाई परिवार सहित उपस्थित
पीड़ित व्यवसाई-श्री राहुल गोयल एवं श्री प्रहलाद गोयल अपने पूरे परिवार सहित इस अवसर पर उपस्थित थे। साथ ही पूरे परिवार के चेहरे पर अत्यन्त ही प्रसन्नता के भाव स्पष्ट रूप से परिलक्षित हो रहे थे। चेहरे पर एक अलग ही चमक दिख रही थी। इस सबको देखकर सभी व्यवसाईयों को एक सकून मिल रहा था।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading