प्रदेश के मुख्यमंत्री से गोला व ग्रामीण क्षेत्रों में जहरीली कच्ची शराब का होने वाला उत्पादन व बिक्री पर रोक लगाने की मांग | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर खीरी (यूपी), NIT:

प्रदेश के मुख्यमंत्री से गोला व ग्रामीण क्षेत्रों में जहरीली कच्ची शराब का होने वाला उत्पादन व बिक्री पर रोक लगाने की मांग | New India Times

होली पर्व पर पियक्कड़ों के हुडदंग मचाने से शांति व्यवस्था का खतरा बना हुआ है इसको लेकर भारतीय बजरंग दल के बजरंगियों ने मंगलवार को उप जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। गोला गोकर्णनाथ नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में जहरीली कच्ची शराब का उत्पादन व बिक्री का अवैध कारोबार जारी है। घर घर में कच्ची शराब का उत्पादन व बिक्री के चलते क्षेत्र में अशांति का खतरा पैदा होने लगा है जिसको देखकर भारतीय बजरंग दल के बजरंगियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को सम्बोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी गोला को सौंपा।

जानकारी के अनुसार होली का हुडदंग त्योहार आ गया है इसके बावजूद जहरीली कच्ची शराब का उत्पादन व बिक्री का खेल बराबर जारी है। मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को प्रेषित ज्ञापन में बजरंगियों ने कहा है
कि जिला आबकारी विभाग व गोला प्रशासन की लापरवाही के चलते जहरीली कच्ची शराब का गोरख धंधा बंद कराने व दोषियों को दंडित कराने की मांग की है। आगे कहा कि गोला गोकर्णनाथ नगर व उसके आसपास जहरीली कच्ची शराब का उत्पादन व बिक्री का खेल खुलेआम जारी है। इस जहरीली कच्ची शराब को पीकर तमाम परिवार असमय मौत का शिकार हो चुके हैं आए दिन जहरीली कच्ची शराब के बढ़ते प्रचलन से वाद विवाद का सिलसिला भी हुआ करता है।

कच्ची शराब की लपटों में सैकड़ों परिवार झुलस रहे हैं इनके मुख्य स्थल के बारे में आबकारी पुलिस को सब पता है। मुख्य स्थलों में गोला नगर के विभिन्न मोहल्ले जिसमें खुटार रोड निकट डाक्टर बंगाली के पीछे व पश्चिमी दीक्षिताना में निकट लालबहादुर शास्त्री इंटर कालेज व बदनाम ग्राम कोंधवा बहेरा भुसौरिया जहानपुर अलियापुर द्वारिका गंज व भवानीगंज लक्ष्मणजती मदनपुर आदि ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम उत्पादन व बिक्री का खेल जारी है जिसमें कोंधवा ग्राम ठीक तहसील गोला के पीछे स्थिति है इस ग्राम में एक दर्जन से अधिक मकानों में उत्पादन व लगभग दो दर्जन से अधिक जहरीली कच्ची शराब की दुकानें खुलेआम संचालित है।

भारतीय बजरंग दल के बजरंगियों ने जहरीली कच्ची शराब का उत्पादन व बिक्री पर तत्काल प्रभाव से कारवाई की मांग उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से करते हुए उप जिलाधिकारी गोला को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार गोला सुखबीर सिंह को सौंपा है।
भारतीय बजरंग दल के प्रदेश सचिव अशोक जोशी, जिलाध्यक्ष अमित मिश्रा, जिला प्रभारी होतीलाल रस्तोगी, गौ रक्षा प्रमुख अध्यक्ष अनूप गुप्ता, हिमांशु जोषी, प्रशांत गुप्ता नगर उपाध्यक्ष, विजय यादव ब्लाक उपाध्यक्ष, मोहित राठौर, दीपक सक्सेना, रिंकू वर्मा, अंश गुप्ता, विकास प्रजापति मीडिया प्रभारी, शिवम, आदित्य आदि तमाम भारतीय बजरंग दल के बजरंगी साथियों के साथ ज्ञापन दिया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading