बन्हेरी के सरपंच की दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या करने वाले चार इनामी आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

संदीप शुक्ला, ब्यूरो चीफ, ग्वालियर (मप्र), NIT:

बन्हेरी के सरपंच की दिनदहाड़े ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या करने वाले चार इनामी आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

थाना पड़ाव क्षेत्रान्तर्गत कांतीनगर कालोनी के पास दिनांक 09.10.2023 को दिनदहाड़े ग्राम बन्हेरी के सरपंच विक्रम सिंह रावत की अज्ञात बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर सनसनी फैला दी थी। जिस पर से थाना पड़ाव में अप0क्र0 591/23 धारा 302, 120बी, 147,148,149 भादवि पंजीबद्व का विवेचना में लिया गया। उक्त घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल, भापुसे, अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) श्री ऋषिकेश मीना, भापुसे, अति. पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य) श्री अखिलेश रैनवाल तथा अन्य पुलिस अधिकारीगण तत्काल घटना स्थल पर पहुंच गये थे और उक्त हत्या के आरोपियों की शिनाख्त कर शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिये। उक्त सनसनीखेज हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ने के लिये क्राईम ब्रांच व थाना बल की आधा दर्जन टीमें बनाई गई। सीसीटीव्ही फुटेज के आधार पर कुछ आरोपियों को चिन्हित भी किया गया। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा उक्त हत्या के फरार पांच आरोपियों की गिरफ्तारी पर 05-05 हजार रूपये का इनाम भी घोषित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में सीएसपी लश्कर/डीएसपी अपराध श्री षियाज़ के.एम.,भापुसे एवं डीएसपी अपराध द्वितीय श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार तथा सीएसपी इन्दरगंज श्री अशोक सिंह जादौन के मार्गदर्शन में क्राईम ब्रांच व थाना पड़ाव पुलिस की टीमों को उक्त हत्या की घटना के फरार आरोपियों की तलाश मेें लगाया गया। पुलिस टीमों द्वारा घटना स्थल के आसपास के सैकड़ों सीसीटीव्ही फुटेज चैक किये और उनके शहर से बाहर जाने के रास्तों को चिन्हित किया गया। विवेचना के दौरान पुलिस टीम द्वारा शिवपुरी व मुरैना टोल के फुटेज चैक किए गये, जिसमें मुरैना टोल के फुटेज के आधार पर आरोपियों की सबलगढ़- विजयपुर- करौली- सरमथुरा- लालसोट तक की लीड मिलती गई।

आरोपियों द्वारा अपने मोबाइलों को बंद कर लिया गया था जिससे उनकी लोकेशन ट्रेस नही हो पा रही थी परन्तु पुलिस टीम लगातार मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर रही थी, इसी दौरान पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई कि उक्त हत्या के आरोपी खाटूश्याम की ओर गये हैं जहां पुलिस की दो टीमों द्वारा आरोपियों की तलाश हेतु लगातार सर्चिंग ऑपरेशन जारी रखा एवं खाटूश्याम की एक सैकड़ा से अधिक लॉज, धर्मशाला तथा होटल चेक किए गये। परन्तु आरोपियों का पता नही चल सका। पुलिस को सूचना मिली की आरोपी जयपुर तरफ निकल गये इस पर पुलिस की टीमों को जयपुर की ओर भेजा गया। जहां पुलिस द्वारा आरोपियों के छिपने के ठिकानों पर तलाश की गई तो जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त आरोपी पैसे समाप्त हो जाने की वजह से जयपुर से ग्वालियर की ओर निकल गए हैं।

पुलिस टीमों द्वारा सूचना के आधार पर आरोपियों का पीछा किया गया तो उक्त आरोपीगण के संबंध में सूचना प्राप्त हुई कि उक्त आरोपी तिघरा के पास जंगल की ओर देखे गये हैं। उक्त सूचना पर थाना क्राईम ब्रांच व थाना पड़ाव की टीमों को सघन सर्चिंग के लिए लगाया गया तो कुलैथ चौराहा के पास पुलिस टीम को चार संदिग्ध झाड़ियों में छिपे दिखाई दिये, पुलिस टीम को अपनी ओर आता देख उक्त संदिग्धों ने मौके से भागने का प्रयास किया लेकिन सर्तक खड़ी पुलिस टीमों द्वारा चारों संदिग्धों को पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर चारों आरोपियों द्वारा ग्राम बन्हेरी सरपंच विक्रम रावत की हत्या करना स्वीकार किया। उक्त आरोपियों की तलाशी लेने पर तीन आरोपीगण से घटना में प्रयुक्त 315 बोर के 03 अवैध कट्टे मय 20 जिंदा राउण्ड के बरामद किये गये। आरोपीगणों से अन्य आरोपियों तथा हथियारों व घटना में प्रयुक्त वाहनों के संबंध में पूछताछ की जा रही है। पकड़े गये आरोपियों ने पुलिस को प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि उनके द्वारा उक्त हत्या की घटना पुरानी रंजिश को लेकर की गई थी।

बरामद मशरूका:- 315 बोर के 03 कट्टे मय 20 जिंदा राउण्ड।

मुख्य भूमिका:- थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक अमर सिंह सिकरवार, उप निरीक्षक रघुवीर मीणा, सुरजीत सिंह परमार, प्रवीण शर्मा, सउनि दिनेश सिंह तोमर, राजीव सोलंकी, प्र.आर. हरेन्द्र सिंह, आरक्षक राघवेन्द्र भदौरिया, देवव्रत तोमर, रामवीर सिंह, अरुण पवैया, सोनू परिहार, राहुल दुबे, सौरभ चौहान, जसवीर गुर्जर।

सराहनीय भूमिका:- थाना प्रभारी पड़ाव निरीक्षक इला टण्डन, उप निरीक्षक जयकिशन रायकवार एवं थाना पड़ाव की पुलिस टीम।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading