डीएम ने किया वेयरहाउस का निरीक्षण, देखी फर्स्ट लेवल चेकिंग प्रक्रिया | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर खीरी (यूपी), NIT:

डीएम ने किया वेयरहाउस का निरीक्षण, देखी फर्स्ट लेवल चेकिंग प्रक्रिया | New India Times

लोकसभा चुनाव अगले साल होने हैं, लेकिन अभी से ही तैयारी शुरू कर दी गयी है। खीरी जिले में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर सोमवार से भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड के 12 इंजीनियर के माध्यम से जनपद में उपलब्ध इवीएम एवं वीवी पैंट की फर्स्ट लेवल चेकिंग का कार्य शुरू हो गया, उक्त इस कार्यों के पर्यवेक्षण के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह ने एडीएम संजय कुमार सिंह के साथ वेयरहाउस का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने उपस्थित सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को निर्देशित किया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक इवीएम एवं वीवी पैंट की फर्स्ट लेवल चेकिंग की जांच भारत इलेक्ट्रॉनिक लिमिटेड, के इंजीनियरों के माध्यम से पूर्ण कराना सुनिश्चित करें, यह कार्य 30 सितंबर तक पूर्ण होने की सम्भावना है। यह भी निर्देशित किया कि फर्स्ट लेवल चेकिंग हेतु तैनात सुरक्षा कर्मियों द्वारा यह सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी दशा में कोई भी व्यक्ति बिना पहचान पत्र के प्रवेश नहीं करेगा और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी मोबाइल या ज्वलनशील पदार्थ एफएलसी हाल में प्रवेश नहीं किया जाएगा। इसका शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।

डिप्टी डीईओ/एडीएम संजय कुमार सिंह ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उप्र, लखनऊ से ज़ारी कार्यक्रमनुसार आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 हेतु अपर उप जिलाधिकारी राजीव निगम को नोडल अधिकारी एफएलसी नामित किया है, जिनके पर्यवेक्षण में जनपद में उपलब्धईवीएम-वीवीपैट की फर्स्ट लेवल चेकिंग का कार्य पूर्ण होगा। इस अवसर पर बंदोबस्त अधिकारी (चकबंदी) ओपी अंजोर, चकबंदी अधिकारी अंतिम अभिलेख प्रथम, डिप्टी कलेक्टर अश्वनी कुमार सिंह, एडीईओ तौसीफ अहमद व अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

डीईओ/ डीएम महेंद्र बहादुर सिंह के पश्चात सीडीओ अनिल सिंह ने भी निरीक्षण किया और सभी उपस्थित अधिकारी एवं बीएएल के इंजीनियर को निर्देशित किया कि वे भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दी गई एसओपी का शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करना होगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading