विधायक सुनील उइके के हाथों उच्च स्तरीय पानी की टंकी का हुआ भूमिपूजन, पंचायतों में ग्रामीणों के लिए व्यायाम शाला (ओपन जिम) का हुआ लोकार्पण | New India Times

मो. मुजम्मिल, जुन्नारदेव/छिंदवाड़ा (मप्र), NIT:

विधायक सुनील उइके के हाथों उच्च स्तरीय पानी की टंकी का हुआ भूमिपूजन, पंचायतों में ग्रामीणों के लिए व्यायाम शाला (ओपन जिम) का हुआ लोकार्पण | New India Times

आज़ादी के 75 वर्ष यानि अमृत महोत्सव पर क्षेत्र के विधायक सुनील उइके ने घोरावाड़ी खुर्द पंचायत के वाशिन्दों को, एक करोड़ 54 लाख लागत से बनने वाली उच्चस्तरीय पानी की और उनके स्वस्थ निरोगी सेहत के लिए खुली व्यायाम शाला की सौगात देकर निहाल कर दिया। उन्होंने ग्रामीणों को यह सौगात कन्हान क्षेत्र के महाप्रबंधक बी रामाराव, ज़िला पंचायत सदस्य जानकी खरे जनपद सदस्य संगीता बेलवंशी तथा जुन्नारदेव कांग्रेस के पूर्व ब्लाक अध्यक्ष घनश्याम तिवारी के साथ ग्राम पंचायत घोरावाड़ी खुर्द में पानी की उच्च स्तरीय टँकी निर्माण का भूमिपूजन किया और पंचायत के रहवासियों को ओपन जिम की सौगात भी दी। घोरावाड़ी खुर्द पंचायत में पानी की टँकी निर्माण का भूमिपूजन और व्यायाम शाला का लोकार्पण समारोह पूर्वक हुआ अध्यक्षता सरपंच सोहन सरेआम ने की।

विधायक सुनील उइके के हाथों उच्च स्तरीय पानी की टंकी का हुआ भूमिपूजन, पंचायतों में ग्रामीणों के लिए व्यायाम शाला (ओपन जिम) का हुआ लोकार्पण | New India Times

इस मौके पर उन्होंने कहा कि क्षेत्र का चहुँमुखी विकास मेरी प्राथमिकता है। मैं चाहता हूँ कि विधानसभा हरेक शहर और गाँव पानी की समस्या से ही नहीं बल्कि हर तरह के संकट से मुक्ति पाएं इसके लिए हर संभव प्रयास करता रहूंगा। घोरावड़ी खुर्द में उच्च स्तरीय टँकी के भूमिपूजन के दौरान उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र की पानी की समस्या मेरे जेहन में उस वक्त भी थी जब मैं जिला पंचायत सदस्य था। उन्होंने कहा मुझे यह जानकर बेहद खुशी हो रही है कि मेरे क्षेत्र की यह पंचायत मेरे साथी सहयोगी सरपंच सोहन सरेआम की अगुवाई में तरक्की के नए आयाम छू रही है। स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में पंचायत ज़िले भर में आदर्श बनने जा रही है उन्होंने कहा जल जीवन मिशन से निर्मित पानी की टँकी से पंचायत के हर घर तक पीने का साफ पानी पहुँचाने की व्यवस्था होगी।

इससे क्षेत्र के लोगों की पानी की समस्या का स्थायी समाधान होगा। आज उसी शुभ कार्य के शुभारम्भ की घड़ी है। आम जनता से उन्होंने कहा कि समझिए कि कुछ ही महीनों में आपके सपने साकार होने जा रहे हैं। इसका श्रेय उन्होंने अपने नेता पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ को दिया। कहा यह सब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी की दूरगामी सोच का परिणाम है। इस दौरान उन्होंने पंचायत के युवा साथियों संतोष वर्मा मुकेश पाटिल सुनील भारद्वाज शंकर वर्मा संजय चौहान महेंद्र बेलवंशी आनन्द पवार योगेश पवार जाहिद खान अनिल ब्रह्मवंशी कन्हैया यदुवंशी प्रिंस साहू गणेश साहू मुरली ठावरे परसराम आरसे घनश्याम यदुवंशी रामा उइके मोहसिन खान पंकज नागले और सुनील सिंगारे की तारीफ की। इनके प्रयासों से पंचायत ने कबाड़ से ओपन जिम सह पार्क ने आकर्षक दिया।

बॉक्स मैटर

घोरावड़ी खुर्द में विधायक सुनील उइके की सौगात ओपन जिम को स्थानीय लोगों के सहयोग से सरपंच सोहन सरेआम ने शानदार पार्क के रूप में विकसित कर दिया है। कबाड़ हो चुके मटेरियल का उपयोग करके उन्हें यहाँ झरना, फव्वारा और गमले की शक्ल देकर यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि हम अपने आसपास की बेकार पड़ी वस्तुओं का कैसे उपयोग कर सकते हैं। ओपन जिम सह पार्क को सीसीटीवी की नजरों से सुरक्षित बनाने की कोशिश की गई है।

सरपंच सोहन सरयाम ने कार्यक्रम स्थल पर पार्क के लिए पौधे उपलब्ध कराने वाले रहवासी मित्रों सुनील भारद्वाज राजधर गौतम गणेश साहू धनजी पवार वाहिद खान सुनील साहू दीपचंद कैथवास मुकेश पाटिल हेमन्त बौरासे संतोष यादव सोनिया साहनी राज कुमारी वर्मा बंटी सेठ रामजीत भारती को पंचायत की तरफ से साधुवाद दिया। भूमिपूजन और लोकार्पण समारोह में पधारे कन्हान क्षेत्र के महाप्रबंधक बी रामाराव से सरपंच सोहन सरयाम ने स्वच्छता के लिए डस्ट बीन उपलब्ध कराने का आह्वान किया ताकि झरना की कामगार कालोनी से निकलने वाले सूखे और गीले कचरे का निपटारा हो सके।

इस दौरान विधायक के साथ सोहन सरयाम सरपंच, लोकेश धुर्वे सरपंच, राकेश टेकाम सरपंच, राजेश नागले पार्षद अंकित राय, जितेन्द्र अग्रवाल समस्तध पंचगण घोडावाडीखुर्द, वेकोली कामगार एवं बड़ी संख्याग में ग्रामीणजन उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading