प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी सरकार की गिनाई गई उपलब्धियां, सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित 9 साल: डॉ. निशांत खरे | New India Times

पंकज शर्मा, ब्यूरो चीफ, धार (म.प्र.), NIT:

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी सरकार की गिनाई गई उपलब्धियां, सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित 9 साल: डॉ. निशांत खरे | New India Times

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार के सफलतम 9 साल भारत के नवनिर्माण, सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना हर पल देश को महाशक्ति बनाने के लिए समर्पित कर दिया है। आज पूरी दुनिया यह कह रही है कि 21वीं सदी भारत की सदी है। मोदी सरकार में 9 साल की सफलता को 9 प्रमुख बिंदुओं में समझ सकते हैं जैसे गरीब कल्याण, नवनिर्माण, सुरक्षा आंतरिक और सीमा सुरक्षा, सरकार के कार्यशैली में परिवर्तन आया है, भ्रष्टाचार पर रोक लगी है, टेक्नोलॉजी का उपयोग बढ़ा है, सांस्कृतिक मान बिंदुओं को वापस लाना, धार्मिक विकास, धार 370 और 35 ए का हटना, भारत का विश्वपटल पर मान सम्मान बढ़ रहा है, उक्त बातें मध्यप्रदेश युवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. निशांत खरे ने धार के एक निजी होटल में आयोजित पत्रकार वार्ता में कही है। पत्रकार वार्ता में मध्यप्रदेश युवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. निशांत खरे, कैबिनेट मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगाव, सांसद छतरसिंह दरबार, भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी, धार विधायक नीना वर्मा, अभियान लोकसभा प्रभारी दिलीप पटोदिया, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा मंचासीन रहे।
श्री खरे ने कहा की भारत ने सबका साथ सबका विकास की कहानी लिखी है पहले भारत की आवाज अनसुनी कर दी जाती थी आज जब भारत बोलता है तो दुनिया सुनती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातिवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति को खत्म कर विकासवाद की राजनीति प्रतिष्ठित की है। पहले योजनाएं केवल कागजों में ही रहती थी आज एक ही कार्यालय में योजनाएं बनती भी हैं और जमीन पर उतरती भी है शिलान्यास और उद्घाटन दोनों एक ही कार्यकाल में होता है। पहले बिचौलिए लाभार्थियों का पैसा खा जाते थे आज बिचोलिया परम्परा को खत्म किया गया है । अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि पर प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण भी तेजी से चल रहा है, इंडिया गेट पूरी तरह से बदल गया है, जहां पर जॉर्ज पंचम की मूर्ति थी आज वहां सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा है, वीरों की गाथा गाता हुआ नेशनल वार मेमोरियल है। उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्ष में देश में लगभग 48 करोड़ लोगों के जन-धन अकाउंट खोले, उज्जवला योजना के तहत 9.5 करोड़ बहनों को लाभ मिला और लगभग 3.5 करोड़ घरों में बिजली पहुचाई गई है।
मध्य प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगाव ने पत्रकार वार्ता में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में विकास कीर्तिमान खड़े किए हैं।
कहा की बदनावर विधानसभा क्षेत्र ग्राम खैरवास में 600 करोड़ (दो चरणों में) के निवेश से सोया एवं एनीमल फीड प्लांट जिसमें प्रत्यक्ष अप्रत्यक्ष 5 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। ग्राम दोत्रया में 630 करोड़ के निवेश से जम्बो बैग, पाइप आदि निर्माण इकाई स्थापित की जा रही है, जिसमें प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से 4 हजारलोगों को रोजगार मिलेगा। ग्राम भैंसोला में वर्ल्ड क्लास पीएम मित्र मेगा टेक्सटाइल पार्क स्थापित हो रहा है, जिसमें लगभग 6800 करोड़ का निवेश होना है जिसमें लगभग प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से 2 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। प्रदेश की विकास दर 19.4 की दर से बढ़ रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में मोदी सरकार की गिनाई गई उपलब्धियां, सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित 9 साल: डॉ. निशांत खरे | New India Times

धार – महू लोकसभा सांसद छतरसिंह दरबार ने पत्रकार वार्ता में बताया की माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश बड़ रहा है केंद्र सरकार के 9 साल विकास और गरीब कल्याण के रहे हैं । सांसद दरबार ने कहा कि धार जिले से गुजरने वाली छोटा उदयपुर -इंदौर तथा मक्सी गोधरा रेलवे लाईन के कांग्रेस सरकार में बंद पड़े कार्यो को पुनः प्रारंभ करवा कर इस वर्ष 855 करोड़ रुपये का आवंटन जारी करवाया गया जिसमें इन दोनों रेलवे लाइनों का निर्माण युद्ध स्तर पर चल रहा है। इसी प्रकार मुम्बई – आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गणेश घाट पर आये दिन हो रही दुर्घटनाओ को रोकने के लिए केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्रालय से नये लेन के निर्माण रूपये 210 करोड़ स्वीकृत कराए गए तथा इसका निर्माण कार्य विगत दिवस प्रारंभ हुए।
भाजपा जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष के कार्यकाल के उपलक्ष में भारतीय जनता पार्टी ने 30 मई से 30 जून तक विशेष जनसंपर्क अभियान शुरू किया है इस अभियान में लोकसभा के 1000 से अधिक विशिष्ट परिवारों से संपर्क और सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता संपर्क करेंगे इसके साथ ही लोकसभा के अधिक से अधिक बूथों पर अलग-अलग कार्यक्रम होंगे

धार की दशा और दिशा बदल दी गई है: विधायक नीना वर्मा

धार विधायक नीना वर्मा ने कहा की धार जिले की सभी पंचायतों को सड़क से जोड़ा गया है धार इंदौर मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे हुआ करते थे इसी प्रकार धार की आदर्श सड़क को बनाकर विकास कार्य किया गया है पानी की समस्या से निजात दिलाई गई है।
तालाबों का सुंदरीकरण 37 करोड़ रुपए लाकर धार का विकास किया गया है नर्मदा को पानी अमृत योजना के तहत धार को मिलेगा सौभाग्य योजना के तहत बिजली दी जा रही है बिजली पर्याप्त मात्रा में मिलने के कारण कृषि के कार्य में ग्रोथ बड़ी है जिससे धार के किसान संपन्न हो सकते हैं स्वास्थ्य योजना के तहत संजीवनी क्लीनिक अपडेट किए गए हैं धार को मेडिकल कॉलेज की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है शिक्षा के क्षेत्र में सीएम राय स्कूल धार एवं तिरला में खोले गए हैं और उनके भवन शीघ्र ही बनकर तैयार हो जाएंगे जिससे शिक्षा का अच्छा उज्जवल हो सर मिल सकेगा धार कालेज मैं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं अध्ययन करते हैं वर्धा अकोला कालेज की स्वीकृति मिल चुकी है और शीघ्र ही उसे चालू कर दिया जाएगा इसी प्रकार पीथमपुर में साइंस कॉलेज खोले जाने की स्वीकृति भी प्राप्त हो गई हैं।

पत्रकार वार्ता का संचालन जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने किया और आभार सह जिला मीडिया प्रभारी दीपक सिंह रघुवंशी माना। इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के विशेष जनसंपर्क अभियान के संयोजक जिला महामंत्री सन्नी रिन, सह संयोजक निलेश भारती, जिला उपाध्यक्ष विश्वास पांडे, नगर मंडल अध्यक्ष विपिन राठौड़ , सोशल मीडिया जिला संयोजक राघवेन्द्र सिंह रघुवंशी आदि उपस्थित थे। उक्त जानकारी भाजपा जिला मीडिया प्रभारी संजय शर्मा ने दी है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading