भोपाल क्राइम ब्रांच ने बैरागढ़ पुलिस की मदद से व्यापारी के साथ हुई लूट का किया खुलासा | New India Times

अबरार अहमद खान/मुकीज खान, भोपाल (मप्र), NIT:

भोपाल क्राइम ब्रांच ने बैरागढ़ पुलिस की मदद से व्यापारी के साथ हुई लूट का किया खुलासा | New India Times

भोपाल क्राइम ब्रांच ने बैरागढ़ पुलिस की मदद से व्यापारी के साथ हुई लूट का खुलासा करते हुऐ पांच आरोपीयों को गिरफ्तार कर लूटा गया 4 लाख का माल एवं खरीदी गई मोटरसाइकिल बरामद करने में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि आरोपीयों ने लूटे हुऐ पैसों से नए नए कपड़े एवं गाड़ियां भी खरीद ली थी। इसके इलावा लूटे हुऐ पैसों से हुक्का बार में अपने सरगना का बर्थ डे भी मनाया था।

मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 24/01/23 को फरियादी दौलत पारवानी पिता स्व. रेलूमल पारवानी उम्र 53 साल निवासी नगर निगम टंकी के पास मधुर कोरियर के बाजू मे बैरागढ़ भोपाल ने थाना उपस्थित आकर रिपोर्ट कर बताया कि मैं उपरोक्त पते पर रहता हूं तथा अभिनव कांगडा मार्केट आयोध्या बाय पास पर एम पी ऑन लाईन की दुकान चलाता हूं I दिनांक 24/01/23 को शाम 05/00 बजे मै अपनी दुकान बंद कर शहर के डीआईजी बंग्ला रंगमहल घोडा नक्कास नादिरा एमपी नगर पीरगेट से दुकान का कलेक्शन कर पैसो के थैले को अपनी एक्टिवा की डिग्गी में रखकर अपनी एक्टिवा क्रमांक MP04UJ -9750 से अपने घर आ रहा था I रात्रि करीबन 09/15 बजे जैसे ही मैं अपनी एक्टिवा से कब्रिस्तान के आगे होटल गोल्डन विलेज के सामने मैन रोड पर पहुचां कि तभी पीछे से आ रही मो.सा. जिसमे कि तीन अज्ञात लड़के बैठे थे उनमे से एक लड़का केप पहिने था दूसरा लडका मास्क लगाये था तीसरा लड़का मफलर पहिने था जिन सभी की उम्र करीबन 25 साल की होगी कि मो.सा. पर पीछे बैठे लड़के ने मुझे बायें तरफ डण्डा मारा जिससे मैं एक्टिवा सहित बायी तरफ गिर गया I गिरने से मुझे बाये हाथ तथा दोनो पैरो के घुटनो मे चोट आई तभी मो.सा. मे पीछे बैठा लड़का मेरी एक्टिवा गाड़ी को छुडा भाग गया मै मो.सा. का नम्बर नहीं देख पाया मेरी एक्टिवा की डिग्गी मे पैसे भी रखे थे कि रिपोर्ट पर थाना बैरागढ़ भोपाल मे अपराध क्र 34/23 धारा 394 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया । अपराध की गंभीरता को देखते हुये थाना क्राइम ब्रांच एवं वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश से एक विशेष टीम का गठन किया गया । दिनांक 04.02.2023 को थाना क्राइम ब्रांच की टीम को संपत्ति संबंधी अपराध की तलाश पतारसी मे इलाका भ्रमण के दौरान में घटना के फरियादी द्वारा घटना के संबंध में बताये गये हुलिये के अनुसार संदेहियो का मुखबिरों को हुलिया बताया तो एक मुखबिर ने बताया कि इसी हुलिया के छः लड़के को वह पहचानता है । क्राइम ब्रांच द्वारा थाने के विवेचक की मदद लेकर आरोपी की पहचान और पकड़ धकड़ की गई I
घटना के संबंध में बारीकी से पूछताछ किया तो सर्वप्रथम पुलिस को गुमराह किया और मनगढ़ंत कहानियां सुनाने लगे परंतु क्राइम ब्रांच की पूछताछ की तैयारी पहले से ही थी जिसके आगे आरोपियों के द्वारा दिए गए बहाने चल नहीं सके और आखिरकार आरोपी द्वारा घटना किया जाना स्वीकार कर लिया गया I घटना स्थल बैरागढ़ का होने से होने से वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराकर थाना बैरागढ़ के विवेचक को मौके पर तलब किया और पूछताछ में शामिल किया गया ।संबंधित बैरागढ़ थाने के विवेचक द्वारा द्वारा जब्ती एवं गिरफ्तारी की वैधानिक कार्यवाही की गयी । आरोपियो के कब्जे से घटना में प्रयुक्त वाहन मोटर साइकिल एवं लूटा गया मशरुका जप्त किया गया । आरोपिया से अन्य अपराध के बारे में पूछताछ की जा रही है । वारदात का सरगना जुमेराती स्थित अलीम कैंची वाले की कास्मेटिक दुकान मे काम करता है I इसी दुकान से लूट की घटना कार्य करने का पूरा षडयंत्र रचा गया और पूरी स्क्रिप्ट लिखी गई I आरोपी सरगना को जोकिअलीम कैंची वाला का कर्मचारी है जिसे 1500 रूपये सप्ताह के मिलते है जो करीब 3 साल से दुकान पर काम कर रहा है । सरगना काफी समय से फरियादी दौलत पारवानी को जानता था कि इसके पास पैसे है कि फरियादी रोज लाखों रुपए बैग में लेकर हर थे उधर करता है। सरगना आरिफ अली के द्वारा ही अल्ताफ को बताया कि दौलत पारवानी के पास बहुत रुपए है । आरोपियों के द्वारा पूछताछ पर बताया गया कि कुछ महीनों पहले फरियादी 27 लाख रुपए ले जाने की जानकारी उसको मिली थी परंतु उस दिन वह तैयारी पूरी नहीं होने के कारण घटना कार्य करने में सफल नहीं हो पाए I परंतु आरोपी का लगातार फरियादी के कलेक्शन की रेकी करते रहे Iलूट करने के लिए आरोपियों के द्वारा जावेद की मोटर साइकिल से पीछा कर रैकी किया, फिर घटना वाले हमीदिया पर लईक को छोड़ दिया । जुमेराती से जावेद की मोटर साइकिल से दौलत पारवानी की एक्टिवा को जावेद नें धक्का मारा । लूट के बाद आरोपी फरियादी की एक्टिवा भी लेकर भाग गए, उसकी एक्टिवा को अदनान एवं अल्ताफ गाँधीनगर में अब्बास नगर में गाड़ी छोड़ कर उसमे से पैसे निकाल कर भाग गये । पैसों को अब्बास नगर में बांट लिये। लईक को घर पर ले जाकर पैसे दिये । उसके बाद शोरूम से जाकर पल्सर की मोटर साइकिल एवं मोबाईल खरीदा।

लूटे गये पैसे कहा खर्च किए- कहते हैं माले - मुफ्त दिले - बेरहम, जब बिना मेहनत के लाखों का माल आरोपियों के हाथ लगा तो सारे शौक करने के लिए पूरी जमीन तैयार हो गई I आरोपियों ने लूटे गए पैसों का बटबारा अब्बास नगर में किया । लईक को घर पर ले जाकर पैसे दिये । उसके बाद मोटर साइकिल एवं मोबाईल खरीदा । दिनांक 01.02.23 को दोस्त इमरान का बर्थडे था इमरान के बर्थडे में डांसरों पर हजारों रुपए उड़ाए जिसका वीडियो भी है। बर्थडे में जाने के लिए नए नए कपड़े पहने, जिसके लिये लक्ष्मी टॉकीज के पास से कपड़े खरीदे । होटल पब बार कोलार वन में शेरु का बैंड था जहां पर आरोपियों ने ओके बार में हजारों पर बढ़ाएं I एक ही ग्रुप ए के लिए मोहताज आरोपियों के हाथों हजारों लाखों रुपए खर्च कर देखते हुए यह क्राइम ब्रांच के मुखबिर तक पहुंची और क्राइम ब्रांच ने इस पर कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियों की पहचान और पड़ताल कर डाली I

पकड़े गए संदिग्ध आरोपियों के नाम निम्नानुसार हैं-

जावेद उद्दीन पिता नसीरउद्दीन उम्र 20 वर्ष निवासी म.न.110 नवाव कालोनी पानी की टंकी के पास भोपाल
मो. लईक पिता मो. अतीक उम्र 18 वर्ष निवासी न्यू आरिफ नगर रेल्वे पटरी के पास भोपाल।

समीर उर्फ बब्ला पिता अब्दुल हफीज उम्र 20 वर्ष निवासी अन्नू नगर झुग्गी पानी की टंकी के पास भोपाल।

अदनान खान पिता फारुख खान उम्र 18 वर्ष निवासी अन्नू नगर झुग्गी रेल्वे पटरी के पास भोपाल।

अल्ताफ खान पिता नबाब खान उम्र 19 वर्ष निवासी पानी की टंकी के पास नबाब कालोनी भोपाल।

विधि विरुद्ध बालक उम्र 20 साल निवासी आरिफ नगर ब्लू मून कालोनी भोपाल।

लूट का खुलासा करने वाली टीम

उपरोक्त कार्यवाही मे थाना क्राइम ब्रांच के निरी अनूप कुमार उइके , उनि मितेश मुजाल्दे , सउनि प्यारेलाल, प्र आर गजराज, प्र आर विजय वरण, प्र आर सुमित शाह, प्र आर प्रतीक कुमार,आरक्षक महावीर, आरक्षक राजेन्द्र राजपूत, म.आर मनीषा राठौर, म.आर पूजा अग्रवाल की सराहनीय भूमिका रही ।

थाना प्रभारी बैरागढ़ व उनकी टीम के द्वारा बरामदगी व गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई थाना प्रभारी बैरागढ़ व उनकी टीम के द्वारा बरामदगी व गिरफ्तारी की कार्रवाई की गई i निरीक्षक डीपी सिंह उपनिरीक्षक सोलंकी एएसआई शैलेंद्र सिंह प्रधान आरक्षक मनीष विवेक इमरान गोविंद अभिषेक अर्जुन तरुण श्रवण गजराज मिथलेश विवेचना कार्यवाही में शामिल रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading