लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, चोरी के आभूषण व नगदी बरामद | New India Times

मुबारक अली, ब्यूरो चीफ, शाहजहांपुर (यूपी), NIT:

लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, चोरी के आभूषण व नगदी बरामद | New India Times

ठग और चोरों ने इस नए दौर में नए-नए फार्मूले ईजाद कर लिए हैं, उसी की एक बानगी उत्तर प्रदेश के जनपद शाहजहांपुर में देखने को मिली है जहां दुल्हन ने परिवार के सभी सदस्यों को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया और घर के जेवर व नकदी लेकर फरार हो गई।

बण्डा थाना क्षेत्र के रहने वाले राम सिंह पुत्र राम भरोसे निवासी ग्राम पोखरपुर बण्डा सुनासिर नाथ मन्दिर में शादी की और दुल्हन को घर लेकर आया, 28 अगस्त की रात को नशा खिलाकर घर से रुपए व कीमती सामान लेकर दुल्हन फरार हो गई। जिसके बाद झराम सिंह ने थाना बंडा में शिकायत दर्ज कराई।

मनोज कुमार प्रभारी निरीक्षक बंडा के नेतृत्व में उ0 नि0 पवन सिंह ने पुलिस टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर रोडवेज बस अड्डा शाहजहांपुर से महिला व पुरुष को आवश्यक बल प्रयोग कर मौके पर ही पकड़ लिया गया.
दुल्हन रागिनी पुत्री विनोद, पत्नी भरत शाह निवासी गांव साठी नम्मी चौक थाना साठी जिला विठाया बिहार, भरत शाह उर्फ रफीक अहमद उर्फ़ गोपाल ठाकुर पुत्र राजू शाह निवासी गांव साठी नम्मी चौक थाना साठी जिला बिहार,
पिंटू यादव पुत्र ओमप्रकाश निवासी गांव सिकरानिया थाना बण्डा शाहजहांपुर, हरिद्वारी पुत्र स्वर्गीय भोलाराम निवासी मोहल्ला रामनगर निकट करवलान थाना बंडा शाहजहांपुर जिनके पास से धोखाधड़ी व ठगी किए गए रुपए, माल व जेवरात बरामद हुए. पकड़े गए व्यक्तियों से घटना के बारे में जब पूछताछ की गई तो उन्होंने स्वीकार किया कि हम लोग शादी कराने के लिए रुपए लेते हैं. एक लड़की दुल्हन द्वारा रात में दूल्हे और उसके परिजनों को खाने में नशीली दवाई देकर रुपए व सामान आदि लेकर फरार हो जाते हैं. गिरफ्तार लोगों के कब्जे से धोखाधड़ी ठगी का एक मोबाइल, 2 जोड़ी पायल एक गले की चैन, एक अंगूठी, एक जोड़ी फैंसी टॉप्स तथा ₹48500 नगद बरामद हुए हैं. गिरफ्तार लोगों को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

एस. आनन्द पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना बंडा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो लोगों की मंदिर में शादी कराते हैं और एक ही 2 दिन में दुल्हन परिवार को नशा देकर बेहोश कर देती है और घर से नगदी, जेवर आदि सामान लेकर फरार हो जाती है. 27 तारीख को भी राम सिंह की शादी मंदिर में कराई गई थी और अगले दिन ही दुल्हन परिवार के लोगों को नशा देकर बेहोश कर घर से नगदी, जेवर आदि सामान लेकर फरार हो गई थी. थाना बंडा पुलिस ने केस का खुलासा करते हुए 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 3 लोग थाना बंडा क्षेत्र के ही हैं जो लोगों को झांसा देकर फंसाते हैं और दो लोग साठी बिहार के हैं जिसमें दुल्हन भी शामिल है. इनसे गहनता से पूछताछ की जा रही।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading