मनबढ़ चोरों ने लाइसेंसी रिवाल्वर सहित लाखों के जेवर पर किया हाथ साफ | New India Times

फराज़ अंसारी, ब्यूरो चीफ, बहराइच (यूपी), NIT:

मनबढ़ चोरों ने लाइसेंसी रिवाल्वर सहित लाखों के जेवर पर किया हाथ साफ | New India Times

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ लगातार प्रदेश में अपराध व अपराधियों पर लगाम कसने के दावे कर रही है लेकिन जनपद में बेखौफ हो चुके अपराधी एक के बाद एक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। कोतवाली नगर पुलिस भले ही पुलिस दलबल के साथ पैदल गश्त कर अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने व आमजन को फीलगुड का एहसास कराने के लिए सराहनीय कार्यों वाला प्रेस नोट जारी कर रही है लेकिन कोतवाली नगर पुलिस की रात्रि गश्त के दावों की पोल उस वक्त खुल गई जब कोतवाली नगर से महज कुछ दूर पर ही शहर में मुख्य मार्ग पर स्थित मकान का ताला तोड़कर हौसला बुलंद चोरों ने लाइसेंसी पिस्टल सहित लाखों के माल पर हाथ साफ कर दिया। घटना की जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस व फॉरेंसिक टीम मामले का जल्द अनावरण करने की बात कह रही है। ज्ञात हो कि बीते मई माह में भी कोतवाली नगर क्षेत्र के किला मोहल्ले में हौसला बुलंद चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जिसका खुलासा भी अब तक कोतवाली नगर पुलिस कर पाने में नाकाम है।
बहराइच पुलिस अधीक्षक सुजाता सिंह ने जनपद में अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाने व बेहतर पुलिसिंग व्यवस्था आमजन को उपलब्ध कराने के लिए तबादला एक्सप्रेस चलाते हुए प्रभारियों से लेकर आरक्षियों तक के ताबड़तोड़ तबादले किए। वहीं कोतवाली नगर की कमान संभालने के साथ ही नवागत प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर मधुपनाथ मिश्रा ने भी शहर वासियों को बेहतर पुलिसिंग व फील गुड का एहसास कराने के लिए पैदल गश्त कर पुलिसिया सतर्कता वाले प्रेस नोट जारी किए। फीलगुड का एहसास कराने के उनके सराहनीय कार्यों वाले प्रेसनोटों को देख कर आमजन को लगा कि शहर में अपराध व अपराधियों पर पूरी तरह से अब लगाम लग सकेगा। लेकिन कोतवाली नगर से महेज़ चंद कदमों की दूरी पर ही मकबरा चौराहा के पास बड़ीहाट निवासी नईमुद्दीन ऊर्फ शब्बू ठेकेदार पुत्र नसीरुद्दीन के घर में शुक्रवार/शनिवार की दरमियानी रात में उस वक्त हौसला बुलंद चोरों ने लाइसेंसी पिस्टल सहित लाखों के सामान पर हाथ साफ कर दिया।

मनबढ़ चोरों ने लाइसेंसी रिवाल्वर सहित लाखों के जेवर पर किया हाथ साफ | New India Times

जब वह अपने परिवार के साथ लखनऊ गये हुए थे। जानकारी के मुताबिक हौसला बुलंद चोरों ने मकबरा चौराहा से पीपल तिराहा की ओर जाने वाले मार्ग पर स्थित नईमुद्दीन के घर के मेन गेट का ताला तोड़ते हुए घर के अंदर घुसकर उनकी लाइसेंसी पिस्टल, सोने के हार, सोने की चूड़ियां व नकदी पर हाथ साफ कर दिया। घटना की जानकारी होने के बाद बहराइच पहुंचे नईमुद्दीन ने इस संबंध में एक लिखित तहरीर थाना कोतवाली नगर में दी। जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची कोतवाली नगर पुलिस ने फॉरेंसिक टीम बुलाकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए एडिशनल एसपी ने बताया कि प्रकरण के शीघ्र अनावरण करने के निर्देश दिए गए हैं। बताते चलें कि कोतवाली नगर क्षेत्र अंतर्गत बशीरगंज चौकी क्षेत्र के मोहल्ला किला में बीती 23/24 मई की दरमियानी रात में हुई चोरी मामले का खुलासा भी अब तक कोतवाली नगर पुलिस नहीं कर सकी है। ऐसे में लाखों की चोरी को अंजाम देने के बाद हौसला बुलंद चोरों ने कोतवाली नगर पुलिस को एक और चुनौती दी है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading