पद्मावती जिनिंग में नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़, आबकारी विभाग ने एक करोड़ की सामग्री किया जब्त

अपराध, देश, राज्य

अब्दुल वाहिद काकर, ब्यूरो चीफ, धुले (महाराष्ट्र), NIT:

मुंबई आबकारी विभाग ने शिरपुर तहसील क्षेत्र के अजंदे कस्बे में नकली शराब फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. दस हजार लीटर से अधिक की स्प्रिट समेत वाहन और पैकिंग मशीन, बोतलें, कच्ची शराब बरामद करने में सफलता प्राप्त की है. विभाग ने एक करोड़ रुपए की सामग्री जप्त करने का दावा किया है. इतनी बड़ी कार्यवाही में मात्र चार संदिग्ध को आबकारी विभाग ने गिरफ्तार किया है.

शिरपुर तहसील में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से सूत जिनिंग मिल में रसायन से नकली शराब बनाने की जानकारी मुंबई आबकारी विभाग के फ्लाइंग स्कॉट को प्राप्त हुई जिसके चलते बंद पड़ी मिल में दबीश देकर आबकारी विभाग के कर्मियों ने बुधवार शाम को तालुका के अजंडे इलाके में मुंबई-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर पद्मावती कॉटन जिनिंग फैक्ट्री पर छापा मारा जिसमें 10 हजार लीटर की तुलना की कच्ची शराब स्प्रिट 100 से अधिक स्पिरीट की बू आ रही दो सौ लीटर क्षमता के प्लास्टिक बैरल, परिवहन के लिए इस्तेमाल किया से आ रही बोलेरो, आयशर कार, एक मोटर साइकिल, 2 जनरेटर आदि सामग्री 4 संदिग्ध आरोपी के साथ गिरफ्तार किया है.

ज़िला आबकारी अधिकारी और संबंधित इंस्पेक्टरों की भूमिका पर स्थानीय लोगस्थानीय स्तर पर सवाल किया जा रहा है कि मुंबई में बैठे आबकारी विभाग के अधिकारियों को नकली शराब फैक्ट्री का पता लगता है मुंबई से आकर टीम यहां दबिश देती है स्थानीय पुलिस और आबकारी विभाग को पता नहीं लगता है .इस पूरे मामले में आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर और कर्मी मोटी मलाई काट रहे हैं, इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं.

Leave a Reply