मंत्री श्री तोमर हितग्राही महिला के साथ वार्ड ऑफिस पहुंच कर हितग्राही की पेंशन समस्या का कराया निराकरण | New India Times

पवन परूथी/गुलशन परुथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

मंत्री श्री तोमर हितग्राही महिला के साथ वार्ड ऑफिस पहुंच कर हितग्राही की पेंशन समस्या का कराया निराकरण | New India Times

प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर बुधवार को प्रात: 10 बजे क्षेत्र की परेशान महिला की समस्याओं के निराकरण के लिए महिला को साथ लेकर पैदल-पैदल स्वयं ही पहुँचे नगर निगम के वार्ड क्र.-5 के ऑफिस।

मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को अचानक वार्ड ऑफिस में देखकर निगम के अधिकारी और कर्मचारी चौंक गए । मंत्री श्री तोमर ने वृद्ध महिला श्रीमती प्रेमकुमारी के पेंशन प्रकरण के निराकरण में आ रही समस्या के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वृद्ध महिलाओं को पेंशन के मामले में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आना चाहिए। इनके पेंशन प्रकरण का निराकरण तत्काल किया जाए। मंत्री श्री तोमर के निर्देश पर रेशम मिल क्षेत्र निवासी वृद्ध महिला के पेंशन प्रकरण का निराकरण किया गया।

उल्लेखनीय है कि बुधवार की सुबह 10 बजे वार्ड क्र.-16 के रेशम मिल क्षेत्र की निवासी वृद्ध महिला प्रेमकुमारी तिवारी मंत्री श्री तोमर के निजी निवास पहुँचीं और अपनी पेंशन संबंधी समस्या के निराकरण के संबंध में कहा कि मेरे प्रकरण का निराकरण नहीं हो रहा है। तुम स्वयं चलकर मेरी समस्या का निराकरण कराओ। मंत्री श्री तोमर ने उसके आग्रह को सहर्ष स्वीकार किया और पैदल-पैदल महिला को साथ लेकर पहुँच गए वार्ड क्र.-5 के कार्यालय में ।

मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि वृद्ध जनों के प्रकरणों का निराकरण संवेदनशीलता के साथ करें। सरकार जरूरतमंदों के उत्थान के लिए तत्परता से कार्य कर रही है। सरकार द्वारा वृद्धजनों की पेंशन की राशि में बढ़ोत्तरी करने के साथ ही गरीबी रेखा के बंधन को भी हटा दिया गया है। अब कोई कारण नहीं है कि कोई वृद्ध महिला अपनी पेंशन के लिए परेशान हो। उन्होने अधिकारियों को सचेत किया कि भविष्य में कभी भी कोई वृद्धजन पेंशन के लिए परेशान मिला तो संबंधित अधिकारी के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading