मैनपुरी जिले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभा को किया संबोधित, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किया पलटवार | New India Times

गलज़ार अहमद, मैनपुरी ( यूपी ), NIT; ​
मैनपुरी जिले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभा को किया संबोधित, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किया पलटवार | New India Timesयूपी चुनाव के दो चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है। अब राजनीतिक दल तीसरे चरण की तैयारियों में पूरी ताकत झोंके हुए हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी के करहल में जनसभा को संबोधित किया जहाँ मुख्यमंत्री ने विकास के दावे और वादे कर जनता से वोट मांगे वहीं भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधा। 

अखिलेश यादव ने कहा कि मान लो मैनपुरी अपना ही घर है। यहां के लोगों से मिलने आए हैं। उन्होंने कहा कि सपा हमारी नहीं, नेताजी की ही पार्टी है। सपा विवाद का जिक्र करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि राजनीति का रास्ता बहुत टेढ़ा-मेढ़ा होता है। चलते चलते कब खाई में गिर जाओ पता नहीं चलेगा। कुछ लोगों ने हमारी बहुत परीक्षा ली है। सपा में उलटफेर पर अखिलेश ने कहा कि मजबूरी में यह फैसला लेना पड़ा था, कुर्सी के लिए सबकुछ नहीं किया। समय के हिसाब से किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव में साइकिल का मुकाबला अब कोई नहीं कर सकता है। क्योंकि जनता का सपा के कामों पर भरोसा है। उन्होंने 102, 108 और यूपी 100 का जिक्र करते हुए कहा कि सपा सरकार ने बिना भेदभाव के विकास कार्य कराए हैं। आने वाले दिनों इन कामों का और बेहतर करना है। उन्होंने कहा कि आवारा गायों को रखने का काम करेंगे। उनके चारे का भी इंतजाम किया जाएगा। 

मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए अखिलेश ने कहा कि अच्छे दिन वालों ने कितनी तकलीफ में डाल दिया। भाजपा वाले पूछते हैं कि अच्छे दिन नहीं ला पाए। उन्होंने कहा कि यह सपा का नारा नहीं है। अच्छे दिन बोलकर भाजपा वालों ने लाइन में लगा दिया। गरीब जनता को पूरा पैसा जमा दिया। लाइन में कई लोगों की जानें चली गयी। भाजपा ने किसी भी मदद नहीं की। जबकि सपा सरकार ने मृतक के परिजनों को दो दो लाख रुपए मुआवजा दिया। नोटबंदी कर मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को धोखा दिया है। ​मैनपुरी जिले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सभा को किया संबोधित, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर किया पलटवार | New India Timesपीएम नरेंद्र मोदी के सवाल का पलटवार करते हुए अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस से गठबंधन पर आरोप लगाए गए। कन्नौज में पीएम मोदी ने लोगों को 84 की याद दिलाई। हम कहते हैं कि इतनी पुरानी बात क्यों याद दिलाते हो हमें फिरोजाबाद वाला किस्सा ही याद दिला देते। जब कांग्रेस के राजबब्बर ने हमें हराया था। उन्होंने कहा कि वो इस तरह की बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि चुनाव उनके हाथों से निकल गया है। उन्होंने कहा कि हमने समाजवादियों में कन्फ्यूजन खत्म करने के लिए यह समझौता किया गया। सांप्रदायिक ताकतों को हटाने के लिए समझौता किया है। 

विवाद के दौरान सपा से अलग हुए नेताओं पर अखिलेश यादव ने कहा कि अब वो अलग ही रहें। वापस आने का प्रयास न करें। अब उनके लिए सपा में कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि जनता से अपील भी की कि अगर कोई ऐसा हो जो अभी पार्टी से अलग हुआ हो और सरकार बनने के बाद शामिल होने का प्रयास करें तो हमें बताना जरूर। वो लोग साइकिल से इसलिए छूट गए कि साइकिल की रफ्तार तेज हो गई है। 

भोंगाव के रुई मेला मैदान में मुख्यमंत्री अखलेश यादव ने 108 भोंगाव विधानसभा से सपा प्रत्याशी अलोक शाक्य के समर्थन में सभा कर रिकार्ड मतों से जिताने की अपील की। वहीं भीड़ देख गदगद हुए मुख्यमंत्री। 


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading