कानून व्यवस्था को लेकर कलेक्टर व एसपी की मौजूदगी में हुई संयुक्त बैठक | New India Times

अविनाश द्विवेदी, भिंड (मप्र), NIT; 

कानून व्यवस्था को लेकर कलेक्टर व एसपी की मौजूदगी में हुई संयुक्त बैठक | New India Times​कलेक्टर श्री आशीष कुमार गुप्ता एवं पुलिस पुलिस अधीक्षक श्री रूडोल्फ अल्वारेस आर.जे की उपस्थिति में प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों की कानून व्यवस्था की दिशा में एक संयुक्त बैठक पुलिस अधीक्षक के चैम्बर में आज आयोजित की गई। 

    बैठक में अपर कलेक्टर श्री टीएन सिंह, एसडीएम भिण्ड श्री संतोष तिवारी, मेहगांव श्री अनिल बनवारिया, गोहद श्री डीके शर्मा, लहार श्री एमके शर्मा, अटेर डॉ यूनुस कुर्रेशी एवं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 

    कलेक्टर श्री आशीष कुमार गुप्ता ने बैठक में कहा कि किसान आंदोलन के संबंध में संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष निगरानी रखी जावे। साथ ही प्रशासन और पुलिस ने चिन्हांकित किए गए 40 पोइंटो पर बेरीकेटिंग की व्यवस्था सुनिश्चित की जावे। साथ ही जिले के सभी थानों पर वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाकर सहयोगी अधिकारी भी तैनात किये जावे। इसीप्रकार राजस्व एवं पुलिस के अधिकारी संयुक्त रूप से अपने अपने क्षेत्रों में कानून व्यवस्था को कायम रखने की दिशा में प्रभावी कदम उठावे। उन्होंने कहा कि इस दिशा में सेक्टर अधिकारी/कर्मचारियों की तैनाती की जाकर सूचना तंत्र को प्रभावी बनाया जावे। साथ ही किसी भी प्रकार की सूचना की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को उपलब्ध कराई जावे। 

    कलेक्टर ने कहा कि राजस्व सर्किल पर मजिस्ट्रेट के साथ अन्य विभागो के अधिकारी भी लगाए जावे। इन अधिकारियों का राजस्व और पुलिस अधिकारी सहयोग ले। साथ ही किसी भी प्रकार की समस्या और कठिनाई का मौके पर ही निदान करें। जिले में कानून व्यवस्था को कायम रखने की दिशा में जल संसाधनों, मण्डी समितियों, सहकारी सोसायटियों के अधिकारियों की एसडीएम और एसडीओपी बैठक आयोजित कर किसान को 

शांतिपूर्वक और व्यवस्थित तरीके से समझाईस दी जावे, कि प्रशासन और पुलिस आपके साथ है। आपकी हर समस्या का निदान किया जावेगा।      

    पुलिस अधीक्षक श्री रूडोल्फ अल्वारेस आर.जे ने संयुक्त बैठक में कहा कि पुलिस और राजस्व अधिकारी संयुक्त रूप से कानून व्यवस्था के मद्देनजर सभी प्रकार की व्यवस्थाओं को अंजाम दें। साथ ही किसान आंदोलन के मद्देनजर पूर्ण रूप से सतर्कता बरती जावे। उन्होंने कहा कि शहर के चारो ओर पुलिस के पोइंट लगाए जाकर उन पर मजिस्ट्रेटो की तैनाती की जावेगी। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था को बरकरार रखा जावेगा। उन्होंने कहा कि पुलिस और राजस्व अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में सजग रहकर सभी प्रकार की समस्या एवं कठिनाईयों का हल अपने स्तर से सुनिश्चित करें। साथ ही सभी प्रकार की गतिविधियों पर सतत निगाह रखी जाकर कानून व्यवस्था को चुस्त और दुरूस्त बनाया जावेगा। 

    प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों की संयुक्त बैठक में निर्णय लिया गया कि किसान आंदोलन के मद्देजन ग्राम पंचायत स्तर पर समिति बनाई जावे। जिसमें ग्राम पंचायत क्षेत्र के मैदानी कर्मचारियों को शामिल किया जावे। इसीप्रकार ग्राम स्तर पर भी किसानों को आंदोलन नहीं करने की दिशा में प्रेरित किया जावे। इसीप्रकार एसडीएम और एसडीओपी अपने अपने क्षेत्र में किसान आंदोलन के मद्देनजर सतत निगरानी रखी जावे। साथ ही कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को अपने अपने क्षेत्र की परिस्थितियों की जानकारी दी जावे। साथ ही कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए शहर के चारों ओर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जावे। जिससे किसी भी भी प्रकार की घटना घटित होने से निजात मिलेगी। बैठक में राजस्व एवं पुलिस के अधिकारियों ने अपने अपने क्षेत्र से संबंधित कानून व्यवस्था की दिशा में उपयोगी सुझाव दिए।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading