बुरहानपुर के तीन पत्रकार संगठनों ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर मासूम बालिका के आरोपी को फांसी देने सहित परिजन को एक करोड़ की सहायता करने एवं आरोपी के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग की | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

बुरहानपुर में 6 वर्षीय बालिका के साथ शर्मसार कर देने वाली घटना में बालिका के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने वाले आरोपी गौरव उर्फ कुशल को फांसी की सज़ा देने एवं परिजन को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने और मकान पर बुलडोजर चला कर कार्यवाही करने की मांग को लेकर सशक्त पत्रकार समिति के प्रदेश अध्यक्ष उमेश जंगाले एवं राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा के प्रदेश महासचिव तफज्जुल हुसैन मुलायमवाला के नेतृत्व में पत्रकारों ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर भव्या मित्तल को ज्ञापन सौंपा और जल्द कार्यवाही की मांग की। बता दें कि बुरहानपुर के प्रतापपुरा वार्ड में गुमशुदा हुई 6 वर्षीय बालिका के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी गई थी। बालिका का शव संदिग्ध हालत में मिला था जिसके बाद क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई थी।

उक्त मामले को लेकर सशक्त पत्रकार समिति, यूनाइटेड प्रेस ऑर्गेनाइजेशन और राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा (तीनों पत्रकार संगठनों) द्वारा आरोपी को फांसी देने की मांग की गई। प्रदेश अध्यक्ष उमेश जंगाले ने बताया कि मृतक बालिका के आरोपी जघन्य कृत्य करने वाले गौरव उर्फ कुशल को फांसी की सज़ा देने एवं परिजन को 1 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि प्रदान करने और इसके साथ ही आरोपी के मकान पर बुलडोजर चलवा कर मकान को जमीन दोज़ करने की हमने मांग की है। इसके साथ ही ज़िला अधिवक्ता संघ बुरहानपुर के अध्यक्ष एवं सीनियर एडवोकेट यूनुस पटेल को पत्र सौंपकर प्रदेश के समस्त वकीलों को यह केस नहीं लड़ने को लेकर सूचना देने हेतु आग्रह किया है। वहीं राष्ट्रीय पत्रकार मोर्चा के प्रदेश महासचिव तफज्जुल हुसैन मुलायमवाला ने बताया कि मृतक बालिका के परिजन अत्यंत गरीब हैं।

उनके पिता पेंटर का कार्य करते हैं, जिस हेतु उन्हें आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाना चाहिए वहीं यूनाइटेड प्रेस आर्गेनाइजेशन के प्रदेश अध्यक्ष रिज़वान अंसारी ने कहा कि मामले को लेकर जिला अधिवक्ता संघ बुरहानपुर को पत्र सौंपकर यह निवदेन किया गया कि आरोपी के पक्ष में देश का कोई भी अधिवक्ता (वकील) केस नहीं लड़े, क्योंकि आरोपी का कृत्य माफी लायक़ नहीं है। पत्रकारों ने जिला अधिवक्ता संघ से यह भी आग्रह किया कि उनके संपर्क में प्रवेशभर के जितने भी अधिवक्ता हैं,उन्हें भी उक्त मामले की जानकारी फोन कॉल्स, फैक्स, ईमेल एवम व्हाट्सएप ग्रुपों के माध्यम से देवे। जिसके बाद जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष युनूस पटेल ने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि उनके संपर्क में जितने भी अधिवक्ता हैं उन्हें कोर्ट में यह केस लड़ने को लेकर मना करेगें और बुरहानपुर में भी 510 वकील आरोपी का केस नहीं लड़ेंगे। इस दौरान कलीम खान, प्रीतम महाजन, तौकीर आलम, फैसल समरोज, भगवानदास शाह, सोहेल खान, अनिल महाजन सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading