खेलों के प्रति सदैव जागरूकता बनी रहनी चाहिए: उपमन्यु | New India Times

अली अब्बास, ब्यूरो चीफ, मथुरा (यूपी), NIT:

खेलों के प्रति सदैव जागरूकता बनी रहनी चाहिए: उपमन्यु | New India Times

वृंदावन बाल विकास परिषद के तत्वावधान में वन महाराज कॉलेज ग्राउंड पर आयोजित वृंदावन चैंपियंस क्रिकेट लीग का फाइनल मैच राधे इलेवन और हरि स्टार्स के मध्य खेला गया।

मुख्य अतिथि एनयूजेआई के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं ब्रज प्रेस क्लब के अध्यक्ष डॉ. कमलकांत उपमन्यु एडवोकेट ने कहा कि खेल हमेशा खेल की भावना से खेला जाना चाहिए। खेलों के बिना मानव जीवन अधूरा है। हमारे जीवन की शुरुआत बचपन में खेलों से ही होती है। उन्होंने कहा कि खेलों के प्रति सदैव जागरूकता बनी रहनी चाहिए, क्योंकि खेल शारीरिक और मानसिक विकास में बहुत सहायक सिद्ध होते हैं। अध्यक्षता करते हुए नामदेव शर्मा ने कहा कि खेल प्रतिस्पर्धा समाज में परस्पर प्रेम, आपसी भाईचारा को बढ़ावा देने के साथ हमें एक दूसरे से जुड़ने का मौका भी देते हैं। खेल वास्तव में जीवन का अभिन्न अंग बने रहने चाहिए। विशिष्ट अतिथि अनुपम शर्मा ने कहा कि खेलों के प्रति बच्चों के साथ युवाओं को भी जागरूक रहने की ज़रूरत है। खेल एक ऐसा माध्यम है जो हमें शारीरिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए जागरुक करते हैं। इससे पूर्व फाइनल मैच में टॉस हरि स्टार्स की टीम ने जीता।

बल्लेबाज हरि बल्लभ के 16, अनुज गोविंद के 12, राहुल सहगल के 10, कपिल अग्रवाल के 11 रन सहित अन्य बल्लेबाजों के रनों के सहारे कुल 88 रन बनाए। बाद में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राधे 11 की ओर से ओपनर हरिओम शास्त्री ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 24 रन, राहुल ने 14, विष्णु गोला ने 10 बनाए। पूरी टीम ने 18 वें ओवर में 89 बनाकर फाइनल मैच जीतकर चैम्पियन लीग की ट्रॉफी अपने नाम की। मैन ऑफ द मैच हरिओम शास्त्री रहे।

मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार ठाकुर हरि बल्लभ सिंह को, राहुल सहगल को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, कपिल अग्रवाल को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, विष्णु गोला को सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण का पुरस्कार दिया गया। अपायंर की भूमिका सचिन अग्रवाल ने निभाई। इस अवसर पर मुकेश कृष्ण शर्मा, शैलेंद्र सिंह, चैतन्य शर्मा, राहुल अग्रवाल, गोपाल गौतम, सचिन अग्रवाल, मोंटी शर्मा, गोकुल शर्मा, जितेंद्र कुमार गौतम, पवन ठाकुर, चंद्र नारायण शर्मा, विवेक वार्ष्णेय, कृष्ण मुरारी अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading