लोकतंत्र दो पटरियों पर चलता है, एक सत्ता दूसरा विपक्ष, हमें परिपक्वता के साथ विपक्ष की भूमिका निभाना है: जीतू पटवारी | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

लगातार चली प्रदेश कांग्रेस के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारियों, संगठन मंत्रियों, मोर्चा संगठनों की बैठकों के बाद चौथे दिन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी ने आज प्रदेश कांग्रेस के लगभग 15 विभागों और 50 प्रकोष्ठों के प्रदेश अध्यक्षों के साथ महत्वपूर्ण बैठक कर पार्टी गतिविधियों और लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। बैठक के बाद श्री पटवारी ने विभागों और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों के साथ वन-टू-वन चर्चा की। श्री पटवारी ने लोकतंत्र दो पटरियों पर चलता हैं एक सत्ता पक्ष और दूसरा विपक्ष। हम 20 साल से सत्ता में नहीं है हमने काफी संघर्ष का दौर देखा है और अभी भी हमारे सामने संघर्ष है। सत्ता पक्ष के पास साधन-संसाधन बहुत होते हैं और विपक्ष में साधन-संसाधनों का अभाव होता है। हमारी भूमिका विपक्ष में रहकर जनता की सेवा करना है, जनहित के मुद्दों को सदन से सड़क तक उठाना और सत्ता पक्ष से पूरा कराने की हमारी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। हमें हर हाल में पार्टी संगठन और विपक्ष में रहकर अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए जनता के साथ खड़े रहना है और पार्टी का सम्मान बनाये रखना है। श्री पटवारी ने विभागों और प्रकोष्ठों के अध्यक्षों पर विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि आप सभी अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए कार्य करें। लोकसभा चुनाव हमारे सामने हैं हम सभी को मिलकर काम करना है। उन्होंने कहा कि हमें विधानसभा चुनाव में जो परिणाम देखने को मिले हैं उसकी उम्मीद किसी को नहीं थी, इसलिए हम हताश और निराश न होकर पूरी ताकत और मजबूती के साथ आगे अपना कार्य करें और लोकसभा चुनाव में निश्चित ही अच्छे परिणाम हमारे सामने आयेंगे।

जमशेद आलम, प्रवक्ता मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी माइनॉरिटी डिपार्टमेंट

बैठक में विभागों/ प्रकोष्ठों के प्रभारी जे.पी. धनोपिया ने उपस्थित सभी अध्यक्षों का स्वागत करते हुए कहा कि मप्र कांग्रेस के सभी विभाग और प्रकोष्ठ तन्मयता के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने सभी अध्यक्षों पर विश्वास जताते हुए कहा कि हम सभी पूरी निष्ठा के साथ काम कर पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगे। समय-समय पर पार्टी द्वारा होने वाली गतिविधियों में पूरी टीम मे साथ अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंगे। पूर्व सांसद रामेश्वर नीखरा ने कहा कि श्री पटवारी जी के अध्यक्ष बनने से नौजवानों में अद्भुत ऊर्जा, जोश और उमंग का संचार हुआ है, निश्चित ही संगठन को मजबूती मिलेगी। पार्टी ने 1977 का वह समय भी देखा है जब हमें बहुत कम सीटें मिली थी, हम सभी मिलकर युवा शक्ति के साथ पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे और संगठन को और अधिक सशक्त बनाकर फिर सत्ता में आयेंगे।

शेख अलीम, प्रदेश अध्यक्ष मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी माइनॉरिटी डिपार्टमेंट

संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने कहा कि मप्र कांग्रेस कमेटी में कार्यरत विभाग और प्रकोष्ठ की संगठन में महत्वूपर्ण भूमिका रही है। संगठन को बल और शक्ति मिलती है।
बैठक में सहित विभाग/ प्रकोष्ठों के अध्यक्ष सर्वश्री भगवानसिंह यादव, भूपेन्द्र गुप्ता, मेजर जनरल श्याम श्रीवास्तव, प्रदीप अहिरवार, रामू टेकाम, शेख अलीम, दिनेश गुर्जर, तरवर लोधी, सदाशिव भावरिया, हेमंत टाले, विनोद सेन, सचप्रीत सच सलूजा, एस.पी.एस. तिवारी, पुनीत टंडन, पूनम वर्मा, रिचा गोस्वामी, अनुराग भार्गव, मतीन खान, चंद्रा सर्वटे, शिवनारायण शर्मा, प्रियंका किरार, नरिन्दर सिंह पांधे, दामोदर कोरी, स्वपनिल कोठारी, दिनेश मेघानी, डॉ. सुदीप पाठक, निकेश चौहान, हितेश साहू, जयराज सिंह चौहान, अरवेज खान, महावीर जैन, सजी इब्राहिम, वासुदेव शर्मा, देवी सिंह चौहान, हरिशंकर शुक्ला, डी.एस. राय उज्जवल मोटवानी, संजय मालवीय, विष्णु विश्वकर्मा सहित विभागों और प्रकोष्ठों के अन्य अध्यक्षगण उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading