कांग्रेस का टिकट बदलने और मुस्लिम उम्मीदवार की मांग को लेकर 23 कांग्रेसी पार्षदों ने कमलनाथ के नाम लिखा इस्तीफा | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

बुरहानपुर विधानसभा में सिटिंग निर्दलीय विधायक ठाकुर सुरेंद्रसिंह उर्फ़ शेरा भैया को कांग्रेस पार्टी से विधायक का टिकट मिलने पर समस्त कांग्रेस जनों में भारी आक्रोश पनप रहा है। उम्मीदवार बदलने की मांग को लेकर कांग्रेस के समस्त प्रतिनिधि कांग्रेस आला कमान से मांग कर रहे हैं। शुक्रवार को इस कड़ी में नगर निगम बुरहानपुर के समस्त निर्वाचित कांग्रेसी पार्षदों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है।समस्त निर्वाचित पार्षदों ने कहा कि अगर तत्काल टिकिट बदलकर किसी भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकिट नही दिया गया तो पूरी कांग्रेस अपने पदों से इस्तीफा देकर पार्टी के खिलाफ काम करेंगे।इस्तीफा देने वालो में सर्वश्री एडवोकेट उबेद शेख, (शनवारा) अजय उदासीन, (चाचा फकीरचन्द वार्ड)अजय बालापुरकर(दयानंद वार्ड) ईस्माइल अंसारी(शाह बाजार)अबरार साहब, (डॉ. राजेन्द्र प्रसाद वार्ड)श्रीमती परवीन बानो(दाऊद पूरा),हमीदा अकील औलिया(जयस्तम्भ),फहीम हाशमी (लोहारमंडी), श्रीमती फरहत बानो(आजाद वार्ड),श्रीमती नसरीन बानो अंसारी(डॉ. जाकिर हुसैन), जावेद खान (खैराती बाजार), श्रीमती अनिता अमर यादव (चिंचाला), सुश्री आयशा सिद्दीकी (खानका वार्ड),श्रीमती सलमा बानो गुलाम हुसैन(नागझिरी), श्रीमती सोनाली चंदन (मिल चाल),श्रीमति मीना सुरवाड़े (शिवाजी वार्ड),ईनाम अंसारी(न्यामतपुरा), शाहिद बन्दा(बुधवारा), एहफाज मुज्जु मीर (राजपुरा), श्रीमती हनीफा ज़हीर अब्बास (मोमिनपुरा), श्रीमती नाज़िया आरिफ़ ख़ान (चन्द्रकला), श्रीमती रुसना बानो(मौलाना सिद्दीकी वार्ड), श्रीमती मीना विनोद मोरे, थे।

सूत्रों के अनुसार कल भी सेकड़ो की संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी अपने पदों से इस्तीफा दे दिया।

निम्नलिखित तर्कों के साथ इस्तीफा दिया:- (1) उक्त निर्दलीय विधायक शेरा आज भी कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य नहीं है (2) उक्त विधायक का नाम पार्टी के सर्वे में कहीं नहीं दिखाई दिया (3) शेर द्वारा सर्वप्रथम बेंगलुरु जाकर कांग्रेस सरकार के खिलाफ माहौल बनाकर सरकार गिराने में मुख्य भूमिका अदा की गई (4) विधायक (शेरा भैया)द्वारा राज्यसभा चुनाव में सिंधिया जी को वोट देकर भाजपा सरकार को समर्थन दिया गया। (5) गद्य वर्ष के नगर निगम के कार्यकाल में किसी भी कांग्रेसी पार्षद का कोई कार्य नहीं किया गया। (6) पूरे विधानसभा में कार्य न करने से इनके विरुद्ध भारी आक्रोश पाया जा रहा है जिसमें उनके चुनाव जीतने की कोई संभावना नहीं होने से इसका टिकट बादल बदल जाए एवं अल्पसंख्यक बहुल होने से यहां से किसी मुस्लिम को टिकट दिया जावे। ऐसा न होने की दशा में हम समस्त अधौ हस्ताक्षरकर्ता निर्वाचित कांग्रेसी पार्षदगण पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे देंगे। इस पत्र को ही हमारा इस्तीफा समझा जावे।गत रात्रि मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक हमीदुद्दीन काशी एवं मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव अजय सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में मुस्लिम समाज जनों की संपन्न हुई मीटिंग में पार्षदों के इस्तीफे फा को लेकर दिनभर सियासी घटनाक्रम चला रहा। शाम लगभग 5:30 बजे स्थिति की कार्रवाई के लिए पार्षदगण शौकत मैदान में एकत्रित हुए जहां उन्होंने मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के नाम का पत्र मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक हमीद क़ाज़ी और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव अजय सिंह रघुवंशी को इस्तीफ़ा पेश किया। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश महासचिव अजय सिंह रघुवंशी ने वर्तमान निर्दलीय विधायक एवं विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के घोषित अधिकृत प्रत्याशी ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा भैया पर पर गंभीर आरोप लगाकर उन्हें कटघरे में खड़ा किया। वही सोशल मीडिया पर वायरल की गई पोस्ट के अनुसार शहर कांग्रेस अध्यक्ष रिंकू टांक अपने ऑफिस में त्यागपत्र लेने के बैठे। शहर कांग्रेस अध्यक्ष रिंकू टैंक में यह भी कहा की पार्टी ने जिसे प्रत्याशी घोषित किया, संगठन उसी के साथ। आज की स्थिति में भी बुरहानपुर शहर में कांग्रेस दो गुटों में स्पष्ट रूप से बटी हुई नजर आई। हालांकि कांग्रेस कैंडिडेट ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा भैया के द्वारा बुरहानपुर पहुंचने पर सभी नाराज कांग्रेसियों को मानने और एकजुट करने की बात कही गई है। शेरा भैया को मिले टिकट के विरोध में उठ रहे स्वर के परिपेक्ष में क्या कांग्रेस का टिकट बदलता है ? यह देखने वाली बात है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading