अभा कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी की कालापीपल विधानसभा में आयोजित जनसभा में कमलनाथ जी ने किया संबोधन | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

अभा कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी की कालापीपल विधानसभा में आयोजित जनसभा में कमलनाथ जी ने किया संबोधन | New India Times

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज अभा कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी की शाजापुर जिले की कालापीपल विधानसभा में आयोजित जनसभा में मालवा के सभी भाइयों-बहनों को राम-राम कर अपने संबोधन की शुरूआत की।
श्री कमलनाथ ने कहा कि राहुल जी आप जिस प्रदेश में आए हैं, वह प्रदेश आज भ्रष्टाचार में नंबर वन है। यहां पर बैठे हुए सभी लोग या तो भ्रष्टाचार के शिकार हैं या गवाह हैं। आप जिस प्रदेश में आज आए हैं वह बेरोजगारी में नंबर वन है। यहां जो नौजवान आए हैं वही नौजवान हमारे प्रदेश का निर्माण करेंगे, लेकिन आज प्रदेश में इन नौजवानों का भविष्य खतरे में है। एक करोड़ नौजवान मध्य प्रदेश में बेरोजगार हैं, इसलिए मध्य प्रदेश में आज सबसे बड़ी चुनौती हमारे नौजवानों का भविष्य है। आप जिस प्रदेश में आए हैं वह प्रदेश महिलाओं के प्रति अत्याचार में नंबर वन है। आदिवासियों पर अत्याचार में भी है नंबर वन है।

अभा कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी की कालापीपल विधानसभा में आयोजित जनसभा में कमलनाथ जी ने किया संबोधन | New India Times

श्री कमलनाथ ने कहा कि मप्र में चौपट रोजगार व्यवस्था, चौपट कृषि व्यवस्था, चौपट शिक्षा व्यवस्था, चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था, चौपट उद्योग धंधे और इस तरह के कई और चौपट उदाहरण हैं। शिवराज सिंह चौहान ने आज पूरे प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाकर रख दिया है। उन्होंने जनसभा में आये भारी तादात में कांग्रेसजनों, आम नागरिकों से कहा कि आज प्रदेश की पूरी तस्वीर आपके सामने है। मुझे पता है कि खेतों में कटाई चल रही है, लेकिन आपने इतनी संख्या में यहां उपस्थित होकर हमें जो शक्ति दे रहे हैं इसके लिए मैं आप सभी का बहुत-बहुत आभारी हूं।
श्री कमलनाथ ने कहा कि 18 साल में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को कहां धकेल दिया है। आज प्रदेश में किसान खाद-बीज के लिए भी भटक रहा है। किसानों के साथ हमारा बेरोजगार नौजवान, छोटा व्यापारी भी आज प्रदेश में त्रस्त है। मैं आप सभी को बताना चाहता हूं कि शिवराज सिंह चौहान की घोषणा मशीन डबल स्पीड पर चल रही है। इनकी झूठ की मशीन भी डबल स्पीड से चल रही है। लेकिन फिर भी भाजपा आज प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं। मैं तो कहता हूं कि शिवराज सिंह चौहान को अपने रेट कार्ड की यात्रा भी निकालनी चाहिए। उन्होंने कहा कि 50 प्रतिशत भ्रष्टाचार और कमीशन की व्यवस्था पूरे प्रदेश में पंचायत से लेकर मंत्रालय तक बनाई हुई है। पैसे दो और अपना नाम गरीबी रेखा के नीचे लिखवाने का काम किया जा रहा है। मैं बस आपसे इतना ही कहना चाहता हूं कि भारतीय जनता पार्टी का समय पूरा हो चुका है। मध्य प्रदेश के मतदाताओं ने तय कर लिया है कि शिवराज सिंह जी और भारतीय जनता पार्टी को बड़े प्यार से विदा करना है।

अभा कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी की कालापीपल विधानसभा में आयोजित जनसभा में कमलनाथ जी ने किया संबोधन | New India Times

श्री कमलनाथ ने कहा कि अब भारतीय जनता पार्टी के पास बचा क्या है? इनके पास पुलिस, पैसा और प्रशासन बचा हुआ है। लेकिन मुझे आप सभी पर विश्वास है कि दो महीने में जो चुनाव होने वाला है वह चुनाव केवल एक उम्मीदवार या किसी पार्टी का चुनाव नहीं है, बल्कि यह चुनाव तो अब मध्य प्रदेश के भविष्य का चुनाव बन चुका है। मुझे पूरा भरोसा है कि यहां आए हुए सभी लोग और मध्य प्रदेश के मतदाता इस बार केवल सच्चाई का ही साथ देंगे। मैं आप सभी से कहना चाहूंगा कि आज आप मध्य प्रदेश की वास्तविक तस्वीर अपने सामने रख लीजिए आपको सच्चाई समझ आ जायेगी और आज हम सभी के सामने मध्य प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रखनें की सबसे बड़ी चुनौती है।

श्री कमलनाथ ने कहा कि 15 महीने हमने जो सरकार चलाई थी उसमें हमने अपनी नीति और नियत का परिचय दिया था। हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था। जिला शाजापुर में हमने 70800 किसानों का कर्जा माफ किया था। हमने 100 यूनिट फ्री बिजली दी थी, हमने प्रदेश में 1000 गौशाला में बनाकर कौन सा पाप किया कौन सी गलती की थी? मैं आप सभी को याद दिलाना चाहता हूं और आप लोग याद जरुर रखिएगा कि इन्होंने हमारी जनमत की सरकार गिराकर सौदे से अपनी धनमत की सरकार बनाई थी। मैं ज़ब मुख्यमंत्री था तो विधायक मुझे बताते थे कि मुझे इतने करोड रुपए मिल रहे हैं सरकार गिराने के लिए। लेकिन मैंने उनसे कहा कि मौज करो लेकिन मैं किसी भी प्रकार का सौदा नहीं करूंगा और ना ही सौदा करके मैं कुर्सी पर बैठूंगा। क्योंकि मैं मध्य प्रदेश की पहचान सौदे की राजनीति से नहीं करना चाहता था। कुर्सी जाती है जाए लेकिन मैंने सौदा करना मंजूर नहीं किया इसलिए हमारी सरकार गई थी।

श्री कमलनाथ ने कहा कि आज मैं इन बेरोजगार नौजवानों को देखता हूं तो मुझे बहुत दुख होता है। मैं अपनी माता-बहनों को देखता हूं तो सोचता हूं कि इन्होंने अपने बच्चों को इतने परिश्रम से पाला है और यह आज बेरोजगार भटक रहा है। मुझे बहुत परेशानी होती है। हमें आज मिलकर इन नौजवानों का भविष्य सुरक्षित रखना है और कृषि क्षेत्र में भी एक क्रांति लानी है। उन्होंने कहा कि हमने किसानों का कर्ज माफ किया था और मैं वादा करता हूं हमारी सरकार इस बार आएगी तो हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करेंगे। हमने करके दिखाया है और आगे भी करके दिखाएंगे और इतना ही नहीं किसान भाइयों को 5 हॉर्स पावर की बिजली हम फ्री देंगे, क्योंकि हम चाहते हैं कि हमारा कृषि क्षेत्र और किसान मजबूत हो। क्योंकि गांव के किराने की दुकान भी कृषि क्षेत्र के मजबूत होने और किसानों के मजबूत होने से ही चलती है।

श्री कमलनाथ ने सभी का आभार मानते हुए कहा कि आपने हम सभी पर विश्वास रखा राहुल गांधी जी पर विश्वास रखा। जो भरोसा आपने कर्नाटक में और जो भरोसा आपने हिमाचल में दिखाया है, वही भरोसा आप मध्य प्रदेश में भी दिखाएंगे। आप सभी का भरोसा राहुल गांधी जी पर है और राहुल जी का भी भरोसा आप सभी पर है इसी के साथ मैं आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहूंगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading