मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल, मोर्चा संगठन की सह प्रभारी सुश्री प्रतिभा रघुवंशी और प्रवक्ता निकिता खन्ना ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर साधा निशाना | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार देश की सबसे अधिक महिला विरोधी सरकार है। पिछले 18 साल के कार्यकाल में शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश को देश में महिलाओं पर सबसे ज्यादा अत्याचार करने वाले प्रदेशों में शामिल कर दिया है। महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराध में मध्य प्रदेश के आंकड़े बहुत ही शर्मनाक हैं। देश में छोटी-छोटी बच्चियों तक के साथ दुराचाार, दुष्कर्म किया जा रहा है और सरकार मामलों को दबाने और दोषियों को संरक्षण देने के अलावा कोई काम नहीं करती। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहना चाहती हूं कि अपने 18 साल में आपने महिलाओं के लिए कुछ नहीं किया अब आपका कार्यकाल के जो अंतिम 3 महीने बचे हैं उसमें ही महिलाओं के सम्मान में कोई काम कर लें, ताकि आप थोड़ा बहुत प्रायश्चित कर सकें। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती विभा पटेल, मोर्चा संगठन की सह प्रभारी सुश्री प्रतिभा रघुवंशी और प्रवक्ता निकिता खन्ना ने आज एक संयुक्त पत्रकार वार्ता में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि माननीय कमलनाथ जी ने महिलाओं को वचन दिया है कि कमलनाथ सरकार बनते ही प्रदेश में 500 रुपए में गैस सिलेंडर और महिलाओं को 1500 रुपए हर महीने दिए जाएंगे। हमें अच्छी तरह याद है कि पिछले रक्षाबंधन पर अतिथि शिक्षक बहने जब राखी बांधने मुख्यमंत्री को आई थी तो आपकी पुलिस ने डंडों से उनका स्वागत किया था। आज भी हजारों की संख्या में बहने अपने अधिकारों के लिए पूरे मध्य प्रदेश में प्रदर्शन कर रही हैं। हमारा मुख्यमंत्री से निवेदन है की 3 महीने बाद तो कमलनाथ जी की सरकार 500 रुपए में गैस सिलेंडर देगी ही लेकिन आपका कार्यकाल के जो आखिरी कुछ महीने बचे हैं उसमें अगर आप वाकई महिलाओं का सम्मान करना चाहते हैं तो आप भी 500 रुपए में गैस का सिलेंडर देकर दिखाएं एवं भाजपा के शासनकाल में गैस सिलेण्डर के बढ़े हुए दाम वसूले गये हैं, वे भी महिलाओं के खातों में डलवायें।
कमलनाथ जी ने वचन दिया है की महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह दिए जाएंगे और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे ने सागर में घोषणा की है की सरकार बनने के बाद हम इस राशि को और ज्यादा बढ़ाने के बारे में काम करेंगे। शिवराज जी आप लाडली बहना योजना के प्रचार पर करोड़ों रुपया खर्च कर रहे हैं अगर आप चाहे तो वह करोड़ों रुपया प्रचार में उड़ाने की जगह सीधे मध्य प्रदेश की महिला शक्ति को दे सकते हैं। आप कम से कम आखिरी दो-तीन महीने के लिए ही महिलाओं को लाडली बहना योजना में 2000 रुपए प्रति माह दें।
उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता और पूरा देश जानता है कि कमलनाथ जी जो वचन देते हैं उसे पूरा करते हैं। आपकी छवि मध्य प्रदेश में झूठे वादे करने की और घोषणा मशीन की बन चुकी है। आपने 2018 के भाजपा के घोषणा पत्र में जितने वादे किए थे उनमें से कोई भी वादा साढे चार साल तक नहीं निभाया और आखिरी के 3 महीने में इस तरह प्रचार कर रहे हैं जैसे वे जनता की गाढ़ी कमाई से बने राजकोष से नहीं बल्कि अपनी निजी संपत्ति से दिए जा रहे हों। इतना ही नहीं षिवराज जी ने 2018 में भी अपनी 22000 घोषणाओं से महिलाओं को भ्रमित करने का प्रयास किया था, पर प्रदेष की महिलाओं ने षिवराज को नकार कर कमलनाथ जी के प्रति अपना विष्वास जाहिर किया था।
उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार में 100 यूनिट तक बिजली फ्री मिलेगी और 200 यूनिट तक बिजली का बिल हाफ आएगा इसका सबसे ज्यादा फायदा महिलाओं को ही होने वाला है। नौजवानों को जो रोजगार मिलेगा वही भी मध्य प्रदेश की महिला शक्ति के लिए बहुत बड़ा सहारा होगा क्योंकि परिवार में बेटा बेटी को रोजगार मिलेगा तो परिवार की आमदनी बढ़ेगी। कमलनाथ सरकार महंगाई से राहत देकर रसोई का बोझ कम करेगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी रेलिया भाषणों और विज्ञापनों पर खर्च की जाने वाली रकम को अगर आधा कर दें तो प्रदेश की हर महिला को हर महीने 2000 तो क्या 5000 रुपए देना भी कठिन बात नहीं है।
इस रक्षाबंधन के पहले अगर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की महिलाओं को उचित सम्मान नहीं देते तो महिला कांग्रेस षिवराज सरकार के खिलाफ पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading