भापजा सरकार समाज को तोड़ने और भाई को भाई से लड़ाने का काम कर रही है, ऐसी चुनौतियों का हमें मज़बूती से सामना करना है: कमलनाथ | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

भापजा सरकार समाज को तोड़ने और भाई को भाई से लड़ाने का काम कर रही है, ऐसी चुनौतियों का हमें मज़बूती से सामना करना है: कमलनाथ | New India Times

सेवादल को इस बात का गौरव महसूस करना चाहिए कि स्वतंत्रता आंदोलन की लड़ाई में सेवादल ने अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। सेवादल का जन्म ही स्वतंत्रता आंदोलन से हुआ। सेवादल संगठन हमेशा कांग्रेस की विचारधारा को प्रचारित प्रसारित करता रहा है और जैसा सेवादल के उद्देश्यों में यह बात स्पष्ट है कि सेवादल कांग्रेस पार्टी और आम जनता के बीच एक सेतु का काम करता है। मैं सेवादल के सभी साथियों से यह अपेक्षा करता हूं कि आप सभी आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान केन्द्रों को आधार बनाकर अपने जैसे अन्य मजबूत साथियों का सहयोग लेकर इस चुनाव में अपनी महत्वपूर्ण सशक्त ज़िम्मेदारी को सम्भालेंगें।

भापजा सरकार समाज को तोड़ने और भाई को भाई से लड़ाने का काम कर रही है, ऐसी चुनौतियों का हमें मज़बूती से सामना करना है: कमलनाथ | New India Times

सेवादल के सिपाही कांग्रेस की आंख और कान दोनों हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज राजधानी के मानव भवन में आयोजित मप्र कांग्रेस सेवादल के एक दिवसीय सम्मेलन को संबोधित करते हुये यह बात कही।

श्री कमलनाथ ने कहा कि सेवादल के सिपाहियों से कहा कि जहां कहीं भी कोई गंभीर बात, जिससे पार्टी का नुकसान हो सकता है आप मुझें अवश्य सूचित करें। किसी भी संगठन की परीक्षा उस समय होती है जब चुनौतियां सामने खड़ी हों। उस समय यदि उस संगठन के सदस्य अगर ठान लें तो बड़ी से बड़ी चुनौती का सामना किया जा सकता है। आज मध्यप्रदेश में भाजपा और उसकी सरकार समाज को तोड़ शने और भाई को भाई से लड़ाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि आप सभी कांग्रेस सेवा दल के सदस्य हैं, मेरा आप सभी से अनुरोध और अपेक्षा है कि सामने खड़ी चुनौतियों से आप डटकर मुकाबला करेंगे और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनायेंगे।

श्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार की नई व्यवस्था बना रखी है, ऐसा कोई वर्ग नहीं जहां भ्रष्टाचार नहीं हो रहा हो, घटले-घोटाले नहीं हो रहे हों, मप्र का हर वर्ग परेशान है। महंगाई, बेरोजगार, किसान सब परेशान और शिवराज जी को किसी की कोई चिंता नहीं। 18 साल बाद अब उन्हें बहनें याद आ गई, कर्मचारी याद आ गये, डबल स्पीड़ की घोषणा मशीन चल रही है शिवराज जी की, लेकिन जनता ने अब मन मना लिया है, कितनी भी घोषणाएं वे कर लें, उनकी विदायी तय है। सेवादल का एक-एक साथी कर्मठ और लगनशील होता है। वह ईमानदारी से अपनी पार्टी की सेवा करता है। मुझे विश्वास है कि सेवादल अपनी पूरी शक्ति के साथ मैदान में आ जाये तो कोई ताकत नहीं कांग्रेस की सरकार बनने से रोक सके।

वन्दे मातरम् के साथ प्रारंभ हुए सेवादल के सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष श्री योगेश यादव ने सूत की माला से श्री कमलनाथ जी एवं अन्य अतिथियों का स्वागत करते किया करते हुए उद्बोधन में कहा कि म.प्र. कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री माननीय श्री कमलनाथ जी की स्वीकृति से मध्यप्रदेश कांग्रेस सेवादल द्वारा विगत 7 माह पूर्व से म.प्र. में घर वापसी अभियान ‘‘आ अब लौट चले’’ चलाया गया जिसमें विशेषकर इंदौर, ग्वालियर उज्जैन, सागर, शहडोल संभाग के कई कार्यकर्ताओं ने पुनः कांग्रेस में की सदस्यता ग्रहण की।

श्री यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि संभागीय एवं जिला प्रभारियों द्वारा निरंतर अपने संभाग/ज़िले में कार्य करते हुए जिला अध्यक्षों से समन्वयक स्थापित करते हुए जिला एवं ब्लाक कार्यकारिणी का गठन किया गया है। इसी कड़ी में विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सेवादल की प्रभावी भूमिका सुनिश्चित किये जाने हेतु म.प्र. के समस्त 230 विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा प्रभारी (नायक) नियुक्त किया, जिसके तहत विशेषकर ऐसे बूथ जहां हम लगातार हार रहे है, उन्हें चिन्हित कर प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 25 से 30 बूथ को जिताने के लिए सेवादल द्वारा प्रभावी रूप से कार्य किया जा रहा है।

सेवादल के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री रामेश्वर नीखरा, श्री महेन्द्र जोशी, कांग्रेस मीडिया अध्यक्ष श्री के.के. मिश्रा, मोर्चा संगठन की प्रभारी श्रीमती शोभा ओझा ने सेवादल कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण के साथ कर कांग्रेस पार्टी को विजयश्री दिलाने का आव्हान किया।

मेजर जनरल श्री श्याम श्रीवास्तव, अध्यक्ष पूर्व सैनिक विभाग एवं विंग कमांडर श्री मनीष मिश्रा ने कहा कि सेवादल एक अनुशासित संगठन है, सेवादल कांग्रेस की आर्मी है और आर्मी जब मैदान में आती है तो गढ़ फतह करती है, कांग्रेस सेवादल आने वाले चुनाव को भी फतह करेगी और विजय श्री हासिल करेंगी।

इस अवसर पर श्री कमलनाथ जी के समक्ष श्री करणसिंह लोधी (रिटायर्ड डीएसपी) प्रदेश अध्यक्ष राष्ट्रीय लोधी महासभा ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।
कार्यक्रम में प्रमुख रूप से अ.भा.कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय पदाधिकारीद्वय लालजी प्रसाद मिश्र, चन्द्रप्रकाश बाजपेयी, श्री महेन्द्र जोशी, मीडिया विभाग के अध्यक्ष के.के. मिश्रा, मोर्चा संगठन प्रभारी श्रीमती शोभा ओझा, सुश्री प्रतिभा रघुवंशी, छोटाबाबू राय, मोहन झलिया, पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा सहित वरिष्ठ कांग्रेस नेतागण उपस्थित थे।

श्री योगेश यादव ने बताया कि इस सम्मेलन में कांग्रेस सेवादल के प्रदेश पदाधिकारी, म.प्र. के समस्त जिला अध्यक्ष, ब्लाक अध्यक्ष एवं नवनियुक्त विधानसभा प्रभारियों सहित 2100 से अधिक सेवादल के प्रतिनिधि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश महिला सेवादल की अध्यक्ष श्रीमती राजकुमारी रघुवंशी एवं आभार प्रदर्शन यंग बिग्रेड के प्रदेश अध्यक्ष श्री गजानन तिवारी ने किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading