एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकालने वाला युवक गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार, 6 एटीएम कार्ड बरामद | New India Times

मुबारक अली, ब्यूरो चीफ, शाहजहांपुर (यूपी), NIT:

एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकालने वाला युवक गिरफ्तार, मास्टरमाइंड फरार, 6 एटीएम कार्ड बरामद | New India Times

जलालाबाद पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर ग्राहकों के खाते से पैसा निकालने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है जबकि मास्टरमाइंड मौके से फरार हो गया है।

महीलाल वर्मा निवासी ग्राम कोठा मंझा थाना जलालाबाद जिला शाहजहांपुर एटीएम से पैसे निकालने के लिए घर से जलालाबाद आया था, तहसील रोड पर आगे हाईटेक एटीएम मशीन से रुपए निकालने के लिए एटीएम कार्ड एटीएम मशीन में लगाया तभी दो व्यक्ति एटीएम कमरे में आए और कहने लगे जल्दी से पैसे निकालो मुझे जल्दी है और उसके एटीएम कार्ड का पासवर्ड पूछ कर बैलेंस देखा और बैलेंस की पर्ची उसको देखने के लिए दी जब वह पर्ची को पढ़ने लगा इतने में उसका एटीएम कार्ड निकाल कर अपना एटीएम कार्ड मशीन में डाल दिया जब महिलाल पर्ची में बैलेंस पढ़ रहा था उसी समय दोनों व्यक्ति तेज कदमों से एटीएम से एटीएम कार्ड लेकर निकल गए जब महिलाल ने देखा कि वह व्यक्ति उसका एटीएम कार्ड ले गए हैं और अपना कार्ड छोड़कर मौके से भाग गए तो उसने तेजी दिखाते हुए मुख्य चौराहे पर तैनात पुलिसकर्मियों की मदद से उन दोनों में से बबलू उर्फ अजय पुत्र रामवीर सिंह निवासी ग्राम प्रहलादपुर थाना सोरों जिला कासगंज को पकड़ लिया जबकि दूसरा मानपाल पुत्र निवासी दिल्ली सिल्वर रंग की डीएल नंबर इंडिया कार से मौके से फरार हो गया।

गिरफ्तार बबलू उर्फ अजय पुत्र रामवीर सिंह निवासी ग्राम प्रहलादपुर थाना सोरों जिला कासगंज ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह वर्ष 2019 में दिल्ली गया था जहां उसने ओला गाड़ी चलाई उसी समय वह मनपाल व देवेंद्र निवासी सोरों कासगंज नामक व्यक्तियों के संपर्क में आया और उन्हीं से उसने यह काम सीखा है. वर्तमान में देवेंद्र गाजियाबाद जेल में बंद है. मानपाल के साथ दिल्ली के अन्य तीन व्यक्ति भी काम करते हैं जो वर्तमान में देवेंद्र के साथ जेल में बंद हैं. बबलू और अजय 22 जनवरी को जेल से जमानत पर आया है यह लोग एटीएम के पास खड़े होकर गरीब अनपढ़ लोगों के आने की प्रतीक्षा करते हैं तथा एटीएम में चले जाते हैं और पैसे निकालते वक्त No नंबर बटन दबा देते हैं जिससे पैसे नहीं निकलने के कारण वह ग्राहक मजबूर होकर इन लोगों से मदद मांगता है उसी समय यह उसका एटीएम ले लेते हैं और अपने पास पहले से मौजूद उसी बैंक का एटीएम कार्ड ग्राहक को लौटा देते हैं और तुरंत एटीएम से बाहर निकल कर फरार हो जाते हैं क्योंकि वह लोग ग्राहक का पासवर्ड व पीन पहले ही नोट कर चुके होते हैं और धोखाधड़ी करके एटीएम भी ले लेते हैं वह दूसरी जगह जाकर उसके खाते से पूरी रकम निकाल लेते हैं. एटीएम बदलकर जब जा रहे थे तो उसी समय शक हो गया और उसने शोरगुल मचाते हुए मुख्य चौराहे पर मौजूद पुलिसकर्मियों की मदद से एक व्यक्ति बबलू उर्फ अजय को पकड़ लिया जबकि दूसरा मास्टरमाइंड सरगना मानपाल भागने में सफल रहा।

बबलू की 27 जनवरी को कन्नौज में पेशी थी आज पेशी के बाद वह मानपाल के साथ दिल्ली नंबर की सिल्वर रंग की इंडिका गाड़ी से दिल्ली जा रहा जा रहे थे रास्ते में बबलू मानपाल ने योजना बनाई और एटीएम के पास एटीएम कार्ड धोखे से ले लिए और मौके से भागने लगे उसी समय बबलू को पुलिस की मदद से पकड़ लिया गया. बबलू ने बताया कि अभी तक कम से कम 200 घटनाओं को अंजाम दे चुका हैं. वह अलीगढ़, कासगंज, कन्नौज व बुलंदशहर आदि जनपदों में जेल भी जा चुके हैं. गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा दी गई जानकारी पर बरामद एटीएम के संबंध में जांच कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading