पूजा कराने आये बाबा ने पति-पत्नी को बेहोश कर 5 लाख रुपये पर किया हाथ साफ, एफआईआर दर्ज होने के कुछ ही घंटों बाद ही पुलिस ने शातिर बाब को किया गिरफ्तार

अपराध, देश, राज्य

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

झाबुआ जिला पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता के निर्देश पर मेघनगर थाना प्रांगण में प्रेस कांफ्रेंस कर थांदला के सक्रीय एसडीओपी श्री मनोहर सिंह गवली, एसआई नवलसींग बघेल ने पत्रकारो से रूबरू होकर कर बताया के फरियादी विक्रम हाडा ने बताया कि दिनांक 12.09.2021 की शाम को उसके फुफा भीमसिंह बांगडिया के लड़के वीरेन्द्र एवं उनकी पत्नी सोनल बांगडिया निवासी खच्चरटोडी के घर पर पूजा करने हेतु एक बाबा आने वाला है तो फरियादी किक्की को भी पूजा में शामिल होने के लिये बोला था
किंतु फरियादी को कोई ओर काम आ जाने के करण वह पूजा में शामिल नहीं हो पाया था।

दिनांक 13.09.2021 की सुबह फरियादी के फुफाजी ने बताया कि कल जो व्यक्ति पूजा करने आया था वह घर में रखी धन राशि करीब 05 लाख रूपयें लेकर भाग गया है।सुबह उठकर देखा तो वीरेन्द्र व उसकी पत्नी बेहोशी की हालत में मिले थे। वीरेन्द्र और उसकी पत्नी को बेहोशी की हालत में जिला दाहोद के लबाना हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।

वीरेन्द्र के होश में आने के बाद वीरेन्द्र ने बताया कि अज्ञात आरोपी को जिसे पूजा के लिये बुलाया था उसने पूजा में 5 लाख रूपयें रखवाये थे। पूजा के दौरान वीरेन्द्र की पत्नी बेहोश होने लगी तो वीरेन्द्र 5 लाख रूपये आलमारी में रखने लगा तो आरोपी ने 5 लाख रूपयें एवं दो मोबाइल फोन चुराकर वहां से भाग गया व फिर वीरेन्द्र भी बेहोश हो गया। शिकायत के आधार पर थाना मेघनगर में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
वीरेन्द्र व उसकी पत्नी को बेहोश कर 5 लाख रूपयें चोरी कर भाग जाने जैसी घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक झाबुआ श्री आशुतोष गुप्ता द्वारा उक्त घटना की गंभीरता को देखते हुए एसडीओपी थांदला श्री एम.एस. गवली को अज्ञात आरोपी को गिरफ्तार कर रूपये वापस करवाने की जिम्मेदारी दी गई।
अज्ञात आरोपी द्वारा पीड़ित वीरेन्द्र एवं उसकी पत्नी को बेहोश कर उनसे 5 लाख रूपयें एवं दो मोबाइल चोरी कर भाग जाने जैसी हैरान कर देने वाली घटना की सूचना मिलते ही झाबुआ पुलिस द्वारा उक्त अज्ञात आरोपी की तलाश हेतु टीमों का गठन किया गया एवं आसूचना संकलन की टीम द्वारा मुखबीर मामूर किये गये। आसपास के जिलों में भी पुलिस टीम द्वारा अज्ञात आरोपी की तलाशी की गई। इस हेतु रेल्वे स्टेशनों एवं ग्राम खच्चरटोडी से निकलने वाले मुख्य मार्गो पर लगने वाले सीसीटी के फुटेज भी देखे गये। एक-एक पुलिस टीम को जिला दाहोद एवं जिला सवाई माधोपूर भेजा गया। इतने में सूचना मिली कि उस आरोपी के भेष से मिलते-जुलते आरोपी को फुटतालाब की तरफ देखा गया है, जिस पर थाना मेघनगर की पुलिस टीम द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए घेराबंदी कर आरोपी को पकड़ने में सफलता प्राप्त हुई।

जप्त की गई सामग्री

  1. दो मोबाईल
  2. नगदी 5 लाख रूपये

गिरफ्तार आरोपी का नाम
वीर उर्फ वीरू पिता सुल्तान जोशी उम्र 30 वर्ष निवासी गंगापुर जिला सवाई माधोपुर राजस्थान बताया गया है!
आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल पहुंचा दिया है.

Leave a Reply