धूमधाम से मनाया पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ का जन्मदिन, राजीवभवन में हुआ मुख्य समारोह | New India Times

आसिम खान, ब्यूरो चीफ, छिंदवाड़ा (मप्र), NIT:

धूमधाम से मनाया पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ का जन्मदिन, राजीवभवन में हुआ मुख्य समारोह | New India Times

भारतीय राजनीति के अनूठे उदाहरण, विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों के नेतृत्वकर्ता प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व छिंदवाडा विधानसभा क्षेत्र के यशस्वी विधायक श्री कमलनाथजी का 74वां जन्मदिवस पूर्ण हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया गया। जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन मे आयोजित इस जन्मदिवस समारोह में बुजुर्गवार कांग्रेसजन से लेकर युवा व छात्र संगठन तक के सदस्यों ने अपनी सहभागिता देकर सर्वमान्य नेता श्री कमलनाथ जी को हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित की।

धार्मिक स्थलों पर हुई पूजा अर्चना व फल वितरण

श्री कमलनाथजी के जन्मदिवस 18 नवंबर की प्रातः से ही कांग्रेसजनों ने विविध कार्यक्रम आयोजित किये। सर्वप्रथम श्री अनगढ हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना के उपरांत फल वितरण किया गया तत्पश्चात हजरत भैयाजी की दरगाह पर चादर पेश करने के उपरांत छोटी बाजार स्थित नगर शक्ति पीठ बडी माता मंदिर व राममंदिर मे आरती के उपरांत प्रसाद एवं फल वितरण किया गया। धर्मस्थलों पर पूजा अर्चना के उपरांत समस्त कांग्रेसजनों ने वृद्धाश्रम पहुंचकर बुजुर्गों के साथ श्री कमलनाथजी का जन्मदिवस मनाते हुये वृद्धजनों को भोजन करवाकर फल वितरण किया।

राजीवभवन में हुयी सर्वधर्म सभा

अपने लाडले नेता के सदैव स्वस्थ, सक्रिय व दीर्घायु होने की कामना को लेकर प्रतिवर्षानुसार स्थानीय राजीवभवन मे सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया जिसमें सभी धर्मगुरूओं का शालश्रीफल व माला से स्वागत किया गया। इस अवसर पर सभी ने अपने धर्मानुसार श्री कमलनाथजी को बधाईयां दी।
पास्टर राव साहेब- मसीह समाज की ओर से पास्टर राव साहब ने इस अवसर पर पवित्र बाईबल के मूलां’ा का पाठ करते हुये परमपिता परमे’वर से श्री कमलनाथजी के दीर्घायु होने की कामना करते हुये सतत जनसेवा करने की दुआ की। जत्थी महिंदरसिंह जी- सिख समाज की ओर से जत्थी महिंदरसिंह ने वाहेगुरू का खालसा, वाहे गुरू की फतह के पवित्र वचनो के साथ संपूर्ण सिख समाज की ओर से श्री कमलनाथजी को बधाई देते हुये गुरूवाणी के वचनों से शुभ आशिर्वाद दी। हाजी साहब ने इस मुबारक मौके पर कहा कि अल्लाह ताला का करम है कि श्री कमलनाथजी इस मुकाम तक पहुंचे उन्होंने कहा कि कमलनाथजी वह इंसान है जो अपने दीन और अपने मजहब को मानने वाले और सभी का भला करनेवाले है। अल्लाह उन्हे जमीनी और आसमानी सभी बलाओ से महफूज रखे। पं. चंद्रप्रका’ा द्विवेदी ने इस अवसर पर पवित्र मंत्रोपचार के साथ श्री नाथ के निरोगी व दीर्घायु होने की ई’वर से प्रार्थना करते हुये कहा कि धरती पर ऐसे लोग कम ही होते है जो दूसरो के दुख मे दुखी और उनकी खु’िायो पर खु’ा हुआ करते हेै।
राजीवभवन मे आयोजित इस जन्मदिवस समारोह को संगठन के विभिन्न पदाधिकारियो ने भी संबोधित किया। श्रीमती किरण चैधरी-जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती चैधरी ने जिले की समस्त नारी’ाक्ति की ओर से श्री कमलनाथजी को बधाई प्रेषित करते हुये कहा कि छिंदवाडा की शान और पहचान, कस्बो को शहर बनाने वाले, आमजन को घर और रोजगार दिलानेवाले, कौमीएकता की मिसाल, राजनीति के सूरज कमलनाथजी सदैव हमारा मार्गदर्’ान करते रहे। वि’वनाथ ओकटे- जिला कांग्रेस कार्य.अध्यक्ष श्री वि’वनाथ ओकटे ने कहा कि अपनी स्वच्छ सहज व सरल छवि वाले कमलनाथजी का जन्मदिन मनाते हुये हमसब प्रसन्न है। ई’वर उन्हे और शक्ति प्रदान करे और हमसब उनके नेतृत्व मे एक होकर चले। गंगाप्रसाद तिवारी- जिला कंाग्रेस अध्यक्ष श्री गंगाप्रसाद तिवारी ने कहा कि वर्ष 1980 से पूर्व छिंदवाडा जिला क्या था और वर्तमान मे क्या है यह सभी के सामने है। संपूर्ण दे’ा मे छिंदवाडा एक माडल जिले के रूप मे जाना जाता है । हमसब ई’वर से प्रार्थना करते हेै कि छिंदवाडा जिले के ऐसे नवनिर्माता श्री कमलनाथजी का सदैव नेतृत्व मिलता रहे और हम उन्हे 2023 मे उनके नेतृत्व मे प्रदे’ा मे कांग्रेस की सरकार बनायेंगे। दीपक सक्सेना- म.प्र.शासन के पूर्वमंत्री श्री दीपक सक्सेना ने इस अवसर पर कहा कि हम अपने परिवार के मुखिया का जन्मदिन मना रहे है। उनका प्यार व आ’ाीर्वाद हमे सदैव मिलता रहे यही ई’वर से कामना है। श्री कमलनाथजी ने जिले की जनता की हरसंभव मदद की है । श्री कमलनाथजी श्री नकुलनाथजी के नेतृत्व मे जिले की विकासयात्रा फिर से प्रारंभ होगी।
केक काटकर मनायी खु’िायां- प्रमुख वक्ताओ के उदबोधन के उपरांत सर्वश्री गंगाप्रसाद तिवारी, दीपक सक्सेना, वि’वनाथओकटे, निजसचिव जे पी सिंह ने केक काटकर सभी की ओर से श्री नाथ को बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन आनंद बक्षी ने किया व आभार प्रदर्’ान शहर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज’ाुक्ला ने किया। कार्यक्रम उपरांत समस्त उपस्थितजन ने राजीवभवन मे आयोजित सहभोज का आनंद लिया।


झुग्गी प्रकोष्ठ ने किया कंबल वितरण

श्री कमलनाथजी के जन्मदिवस के अवसर पर जिला झुग्गी झोपडी प्रकोष्ठ ने नगर के गरीब परिवारो मे कंबल वितरण कर उन्हे भोजन करवाया। प्रकोष्ठ अध्यक्ष फिरोजखान के नेतृत्व मे आयोजित इस कार्यक्रम मे श्री कमलनाथजी के निजसचिव जे पी सिंह ने कहा कि आज के इस पावन दिवस पर हम सभी हर्षित व उल्लासित है। ई’वर श्री कमलनाथजी को सदैव स्वस्थ रखे और हम सभी मिलकर उनके विकासकार्यो को जनजन तक पहुंचाये।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading