उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कार्यशाली से नाराज कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन | New India Times

अंकित तिवारी, मुजफ्फरनगर/लखनऊ (यूपी), NIT:

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कार्यशाली से नाराज कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन | New India Times

मुज़फ़्फ़रनगर शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जुनैद रऊफ के नेतृत्व में लद्धावाला स्थित कैंप कार्यालय से महामहिम राज्यपाल के नाम जिला प्रशासन को ज्ञापन देने जाते समय पुलिस प्रशासन द्वारा रास्ते में ही रोक लिया गया जिस पर शहर अध्यक्ष जुनैद रऊफ व सभी कार्यकर्ताओं की पुलिस प्रसासन से बात हुई जिसके उपरांत एलआईयू के अधिकारियों को बुलाकर शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा ज्ञापन सौंपा गया।
शहर अध्यक्ष जुनैद रऊफ ने बताया कि संकट के इस समय में योगी सरकार घटिया राजनीति से बाज नहीं आ रही है। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों/कामगारों को घर तक पहुंचाने के लिए 1000 बसों के संचालन की अनुमति पत्र द्वारा 16 मई 2020 को मांगी थी लेकिन दुर्भाग्यवश राज्य सरकार ने अनुमति देने में 2 दिन का समय लगा दिया इससे लगता है सरकार की स्थिति साफ नहीं है क्योंकि आदेश देने का दिखावा करने के अतिरिक्त सरकार कुछ नहीं कर रही है, सरकार का यह रवैया उसकी मजदूर विरोधी नीतियों को दर्शाता है। इसी कड़ी में प्रियंका गांधी के निजी सचिव संदीप सिंह, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक व अन्य कांग्रेसी पदाधिकारियों के विरूद्ध झूठे मुकदमे दायर किए गए हैं और अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार भी कर लिया गया है जिसका मुजफ्फरनगर शहर कांग्रेस कमेटी विरोध प्रकट करती है और मानवता के विपरीत इन सभी पर झूठे मुकदमे दायर किए गए हैं उन्हें वापस लिए जाने और परिस्थितियों को देखते हुए सारे मजदूरों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए कांग्रेसियों द्वारा जो बसे विभिन्न बार्डर पर खड़ी हैं उनको चलाने की अनुमति दिलाने का कष्ट करें।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के कार्यशाली से नाराज कांग्रेसियों ने राज्यपाल के नाम दिया ज्ञापन | New India Times

शहर अध्यक्ष जुनैद रऊफ ने सरकार की मानसिकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार ऐसे समय में राजनीति कर रही है। कांग्रेस पार्टी जरूरतमंदों की हर संभव मदद के लिए तैयार है परंतु सरकार निराधार और भ्रमक अनुमति प्रदान कर रही है और साथ ही प्रवासी मजदूरों के प्रति उत्पीड़नकारी रवैया बनाए हुए है। एक तरफ मुख्य सचिव फरमान देते हैं कि बसों को गाजियाबाद बॉर्डर और नोएडा बॉर्डर ले आओ और दूसरी तरफ अब उन्हें उत्तर प्रदेश में घुसने से मना किया जा रहा है और साथ ही प्रियंका गांधी के निजी सचिव व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू व प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक पर झूठे मुकदमे लगा कर प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार करना इस बात को दर्शाता है। सरकार का बार-बार फैसला बदलना प्रवासी मजदूरों के साथ छलावा कहा जा सकता है बल्कि इस समय सरकार को अपना तानाशाही रवैया छोड़कर बेबस लाचार मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने में किसी भी प्रकार की राजनीति से प्रेरित हुए बिना कांग्रेस पार्टी के साथ सहायक बन कर मजदूरों के हितों को ध्यान में रखते हुए उन्हें कांग्रेस पार्टी द्वारा भेजी जा रही बसों द्वारा मजदूरों को उनके घरों पर पहुंचाने का कार्य करना चाहिए।मुख्य रूप से ज्ञापन देने में शहराध्यक्ष जुनैद रऊफ, धीरज माहेश्वरी, अहसन ज़मीर, सगिर मलिक, तारिक़ फारुकी, फ़हीम सिद्दीक़ी आदि मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading